scorecardresearch
 

मेघना गुलजार ने मेरी किताब पर बनाई फिल्म लेकिन नहीं दिया क्रेडिट, राइटर का आरोप

कॉलिंग सहमत किताब के लेखक हरिंदर सिक्का ने डायरेक्टर मेघना गुलजार पर आरोप लगाए हैं. हरिंदर सिक्का की किताब पर ही मेघना द्वारा निर्देशित और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म राजी आधारित है.

फिल्म राजी में आलिया भट्ट फिल्म राजी में आलिया भट्ट

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से ही इंडस्ट्री में नेपोटिज्म और आउटसाइडर्स की बहस काफी तेज हुई है. कंगना रनौत के लेटेस्ट इंटरव्यू के बाद से इस बहस को और बल मिला है. कई स्टार्स ने कंगना की हिम्मत की तारीफ की है वही इंडस्ट्री से जुड़े कई लोग ऐसे भी हैं जो अपने साथ हुए विवाद के चलते सामने आ रहे हैं. कॉलिंग सहमत किताब के लेखक हरिंदर सिक्का ने भी डायरेक्टर मेघना गुलजार पर आरोप लगाए हैं.

सिक्का की किताब पर ही मेघना द्वारा निर्देशित और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म राजी आधारित है. सिक्का ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि मेघना गुलजार ने उन्हें कई प्लेटफॉर्म्स पर क्रेडिट नहीं दिया है. हरिंदर ने मेघना पर आरोप लगाया है कि उन्होंने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल से उनका नाम हटवा दिया था. उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि मेघना ने ही उनकी किताब को लॉन्च नहीं होने दिया था. सिक्का के मुताबिक, उनकी किताब को लाॅन्च होने में जो देरी हुई, उसकी वजह सिर्फ मेघना हैं जिसके चलते फिल्म का सारा क्रेडिट मेघना को मिला.

View this post on Instagram

We are upto something... #Raazi @jungleepictures @dharmamovies @aliaabhatt @vickykaushal09 @karanjohar @apoorva1972 @shankarehsaanloy

A post shared by Meghna Gulzar (@meghnagulzar) on

'मेरे साथ जो कुछ भी हुआ, उसकी वजह ये है कि मैं आउटसाइडर हूं'

उन्होंने ये भी बताया कि फिल्मफेयर अवॉर्ड्स शो में उन्हें बेस्ट ओरिजिनल स्टोरी से नवाजा जाना था हालांकि बाद में ये अवॉर्ड फिल्म अंधाधुन को गया. सिक्का के अनुसार, अंधाधुन एक फ्रेंच बुक की कॉपी है. उन्होंने ये भी कहा कि मेघना ने अपनी हालिया फिल्म छपाक में भी दिल्ली के एक वकील के क्रेडिट्स को चुराया है. हरिंदर ने कहा कि उनके साथ जो कुछ भी हुआ, वो इसलिए क्योंकि वे एक आउटसाइडर है.

View this post on Instagram

A post shared by Harinder Sikka (@harinder_sikka) on

इससे पहले भी एक इंटरव्यू में हरिंदर ने मेघना पर आरोप लगाया था कि उन्होंने सिक्का को राजी की स्पेशल स्क्रीनिंग में नहीं बुलाया था. उन्होंने कहा कि 'मैंने गुलजार साहब से वादा किया था कि मैं मेघना को ही डायरेक्टर के लिए अप्रोच करूंगा. मैंने आलिया भट्ट को ही लीड एक्टर के लिए कहा था. पर मैंने इस फिल्म के स्क्रीनप्ले पर भी सवाल उठाए थे. मुझे इस फिल्म की प्री-रिलीज स्क्रीनिंग के लिए इंवाइट भी नहीं किया गया था. मुझे इस इंवेट के बारे में फिल्म रिलीज होने के बाद मालूम चला था. सहमत को डिप्रेशन हो गया था लेकिन फिल्म का अंत काफी अलग रखा गया जिससे स्टोरी का फैब्रिक भी बदल गया.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें