scorecardresearch
 

भारत में इस चीज से है अर्जुन कपूर को चिढ़, कहा- बदलते क्यों नहीं हम?

अर्जुन कपूर ने ट्रोलिंग समेत कई मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी. अर्जुन ने कहा कि लोगों को सड़कों पर गंदगी फैलाने की आदत में बदलाव लाना चाहिए.

अर्जुन कपूर अर्जुन कपूर

इंडिया टुडे के सफाईगीरी समिट में अर्जुन कपूर ने बताया कि लोगों की सड़कों पर गंदगी फैलाने की आदत से उन्हें सबसे ज्यादा चिढ़ है. एक्टर ने कहा, "अगर हम अभी से चर्चा करना शुरू करें तो बदलाव में 3-4 साल लग जाएंगे."

देश की सूरत बदलने को लेकर अंजना के सवाल पर अर्जुन ने कहा, "देशभर में घूमने के बाद जो मैंने पाया कि लोगों को बेसिक एजुकेशन नहीं दी जा रही है. क्योंकि कहीं न कहीं पीढ़ी दर पीढ़ी ऐसे ही चलते आ रहा है. इसे बदलने की जरूरत है."

ट्रोलिंग पर अर्जुन कपूर बोले, पर्सनल फ्रस्टेंशन निकालते हैं लोग

अर्जुन ने कहा, "रास्ते पर थूक दो, कचरा फेंक दो, बीच पर आए हो तो कुछ भी फेंक दो...मुझे लगता है कि आज चर्चा शुरू होगी तो इसे बदलने में तीन से चार साल लगेगा." उन्होंने सवाल भी किया, लोग सड़कों पर थूकते क्यों हैं?

अर्जुन ने कहा, "मैंने ऐसा दुनिया में कहीं और नहीं देखा. लेकिन इंडिया में लोग सड़कों पर थूकना चालू कर देते हैं. हमारे देश की थू-थू हो रही है और हम थूके जा रहे हैं." कहा, "बच्चों को सिखा देना चाहिए न कि थूको मत पब्लिक प्लेस में, पान खाकर लोग जा रहे हैं, थूकते चले जाते हैं. ये आपकी परंपरा, संस्कृति है कि दीवार पर थूक कर चले जाओ. लेकिन हम अब तक लोगों को सिखा नहीं पाए."

उन्होंने यह भी कहा, "भारत के नागरिक के तौर पर हम चाहते हैं कि चीजें इससे बेहतर हों."

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर ने कहा कि जिस दिन देश का हर मर्द औरत की इज्जत करने लगेगा तो ये महात्मा के लिए सबसे बड़ी श्रद्धांजलि होगी.

वहीं, परिणिति ने कहा, "जैसा कि लोग कहते थे- बी नॉन वाइलेंट, बी जेंटल. अर्जुन ने अभी जो कहा, उससे भी रिलेटेड है. रेस्पेक्ट से, जेंटलनेस से, साधारणता से, समस्याओं को सॉल्व करना. हम लोग बहुत ही इमोशनल कौम हैं. बिना शोर मचाए अपने देश को नंबर वन करना मेरा सपना है."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें