scorecardresearch
 

बालीवुड के ‘डॉन’ तो अमिताभ बच्चन हैं: शाहरुख खान

फिल्म डान-2 के प्रचार के लिये पटना पहुंचे सिने अभिनेता शाहरुख खान ने कहा कि बालीवुड के असली ‘डान’ अमिताभ बच्चन हैं और वे उनका आदर करते हैं. शाहरुख से यह पूछे जाने कि बालीवुड का डान वे किसे मानते हैं तो उन्होंने कहा कि असली डॉन तो अमित जी ही हैं हम उनकी बात और कहानी को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं.

प्रियंका चोपड़ा के साथ शाहरुख खान प्रियंका चोपड़ा के साथ शाहरुख खान

फिल्म डान-2 के प्रचार के लिये पटना पहुंचे सिने अभिनेता शाहरुख खान ने कहा कि बालीवुड के असली ‘डान’ अमिताभ बच्चन हैं और वे उनका आदर करते हैं. शाहरुख से यह पूछे जाने कि बालीवुड का डान वे किसे मानते हैं (खुद को को या अमिताभ बच्चन को) तो उन्होंने कहा कि असली डॉन तो अमित जी ही हैं हम उनकी बात और कहानी को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. डॉन-2 की पूरी टीम ने पुरानी डॉन फिल्म से प्रेरित होकर यह फिल्म बनाई थी ताकि नई नस्ल उसे देख सके.

शुक्रवार को रिलीज हो रही अपनी फिल्म डान-2 के प्रोमोशन के लिए फिल्म के निर्माता रितेश सिद्धवानी, निर्देशक फरहान अख्तर और नायिका प्रियंका चोपडा के साथ शाहरुख गुरुवार को पटना पहुंचे.

उन्होंने कहा कि वे अपने 20 साल के फिल्मी कैरियर में कभी पटना नहीं आ सके थे पर वे यहां आना चाहते थे. उन्होंने कहा कि पिछली बार वे पटना नहीं पहुंच सके इसका उन्हें अफसोस है पर आज यहां पहुंचने पर जिस तरह लोगों ने उनका स्वागत किया और उन्हें प्यार दिया वह पहले कहीं नहीं मिला.

शाहरुख ने कहा कि वे अपने काम के साथ जितना प्यार करते हैं लोग उसी शक्ल में उन्हें लौटाएं.

हाल के दिनों में फिल्मों के प्रोमोशन के बढते चलन और प्रोमोशन फिल्मों को सफलता दिलाने में मददगार साबित होते हैं या नहीं, पूछे जाने पर शाहरुख ने कहा कि अपनी फिल्मों के प्रोमोशन का सिलसिला उन्होंने करीब ढाई साल पूर्व शुरु किया था और वे चाहते हैं कि उनके बीस साल के कैरियर में लोगों ने उन्हें जो प्यार दिया है, वे सभी प्रांतों और नगरों में जाकर उनका शुक्रिया अदा करें, फिल्म प्रोमोशन तो उनके लिए एक बहाना होता है.

शाहरुख ने कहा कि प्रोमोशन के जरिए लोगों को फिल्मों के बारे में जानकारी देना जरूरी है क्योंकि फिल्मों को देखने के लिए लगने वाला टिकट मंहगा होता है, लोगों को यह पता होना चाहिए कि वे क्या देखने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वैसे उनका मानना है कि फिल्म का जितना भी प्रोमोशन कर लिया जाए अगर वह अच्छी नहीं होगी तो नहीं चलेगी. लेकिन अगर कहानी अच्छी होगी तो दर्शक को पसंद आएगी और तभी वह सफल होगी.

यह पूछे जाने कि उनकी फिल्म ‘दिल वाले दुलहनिया ले जाएंगे’ का उन्होंने प्रोमोशन भी नहीं किया फिर भी वह फिल्म काफी चली थी, शाहरुख ने कहा कि तब वे बडे स्टार नहीं थे और उन्हें पता ही नहीं था कि किसी खास जगह के कितने लोग उनसे प्यार करते हैं और वे वहां जाएं और लोगों से मिलें.

यह पूछे जाने पर उनकी रोमांस पर आधारित अगली फिल्म कौन सी होगी शाहरुख ने कहा कि वे यश चोपडा के साथ ‘जय’ फिल्म कर रहे हैं जो अगली दीवाली के समय रिलीज होगी. शाहरुख ने इस अवसर पटना वालों को अपनी फिल्म डान टू के कुछ डायलग ‘डान का इंतजार तो ग्यारह मुल्कों की पुलिस कर रही है, लेकिन डान को पकडना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है’ ‘डान के दुश्मन की सबसे बड़ी गलती यह है कि वह डॉन का दुश्मन है’, ‘रोमा-रोमा जंगली बिल्ली कबतक मेरा पीछा करती रहोगी, कहीं यह लोग यह न समझ बैठें कि तुम्हें अबतक मुझसे प्यार है’ भी सुनाये.

चंद्रा बारोट की डान और उनकी फिल्म में अंतर पूछे जाने पर फिल्म के निर्माता फरहान ने कहा कि यह पुरानी डॉन का रीमेक नहीं है बल्कि उसका सिक्वल है और दोनों फिल्मों में मात्र इतनी ही समानता है कि पिछली डॉन फिल्म के कुछ कलाकारों को इस फिल्म में शामिल किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें