scorecardresearch
 
मनोरंजन

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 1/15
काफी समय से हर जगह से बाहर धकियाए जा रहे लोग अब अंदर आ चुके हैं. अंदर, यानी बिग बॉस के घर के अंदर. सेलेब्रिटीज के लिए चेहरे पर जमी धूल साफ करने के लिहाज से इससे माकूल जगह दूसरी नहीं. गुमनाम चेहरे वाले बिग बॉस के घर में इस बार नाकाम एक्टरों की बड़ी फौज पहुंची हैं. लेकिन सबके सब हैं कंट्रोवर्सी के किंग.

होस्ट 'द सलमान खान' से शुरू करते हैं. 'द' इसलिए क्योंकि वह इकलौते हैं जो पर्दे पर नींद में भी चलें तो 100 करोड़ कमा लेंगे. हो सकता है कि बिग बॉस को होस्ट करते हुए आपको ऐसा लगे कि वह खुद बोर हो रहे हैं, लेकिन 5 करोड़ की शानदार कीमत पर यह रिस्क लिया जा सकता था. खैर, बिग बॉस-7 के मेहमानों की बात करते हैं.

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 2/15
तनिषा मुखर्जी: प्रसिद्धि का भ्रम
होस्ट सलमान खान ने उनका परिचय कराते हुए बताया कि परनानी से लेकर बहन काजोल तक उनकी फैमिली फिल्मी लोगों से भरी हुई है. उन्होंने चोपड़ा परिवार के 'नामवर कलाकार' उदय चोपड़ा के साथ फिल्मी करियर शुरू किया. दोनों को बराबर सफलता मिली. उदय के मालदार परिवार ने 'धूम' सीरीज के जरिए अपने लाडले के लिए उम्मीदें जिंदा रखीं, लेकिन तनिषा को लोग भूल गए. किसी दर्जी की भयंकर भूल प्रतीत होती ड्रेस को धारण किए हुए, वह खुद से बतियाती हुई सबसे पहले बिग बॉस के घर में दाखिल हुईं. मम्मी तनुजा ने लोगों को बताया कि वह झाड़ू-फटका में एक्सपर्ट हैं. बिग बॉस के घर में शायद ही आप उन्हें किसी पर उंगली उठाते भी देखें.

मुफ्त की सलाह: बेटी, तुमसे ना हो पाएगा!

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 3/15
एंडी: वीडियो जोकर
वह एक वीडियो जॉकी हैं. खुद को प्रशिक्षित कत्थक डांसर बताकर उन्होंने 'प्रशिक्षित' शब्द को नए अर्थ दे दिए हैं. वह मरे हुए चुटकुले सुनाते है, लेकिन उनके 100 में से एक जोक पर हंसा जा सकता है. वह गे हैं. कम से कम वह दिखाते तो ऐसा ही हैं. वह समलैंगिकों को स्टीरियोटाइप अंदाज में पेश करते हैं. बिग बॉस के घर में उन्हें देखना सर्कस देखने जैसा होगा, क्योंकि कुछ दिमागी 'स्क्रू' और एक जोड़ी ब्लैक एंजेल जूतों के अलावा उनके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है.

मुफ्त की सलाह: एंडी, जैसे भीतर से हो वैसे बनो, लंपट मत बनो!

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 4/15
प्रत्यूषा बनर्जी: बालिका वूडू
'बालिका वधू' से उन्हें जो थोड़ी-बहुत प्रसिद्धि मिली, धीरे-धीरे वह पंखुड़ी दर पंखुड़ी मुरझाती जा रही थी. डांस शो के जरिये उन्होंने अपना खोया हुआ रुतबा दोबारा पाने की कोशिश की, लेकिन जजेस खास प्रभावित नहीं हुए. शो से बाहर होकर उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड मकरंद के खिलाफ रपट लिखवा दी. जवाब में मकरंद ने कहा कि वह पब्लिसिटी के लिए ब्लैकमेल कर रही हैं. उनकी बेस्ट फ्रेंड सारा खान भी बिग बॉस के घर में रह चुकी हैं. उन्होंने निश्चित रूप से अपनी दोस्त को शो जीतने और पैसा कमाने की कुछ 'महान' तरकीबें बताई होंगी.

मुफ्त की सलाह:गलत बंदी को किस किया था बेबी. सारा की संगत छोड़ो.

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 5/15
कुशल टंडन: बोतल भुलाना मुश्किल होगा
डांस शो 'नच बलिए' में अपने बेडौल मूव दिखाने से पहले ही वह टीवी सीरियल 'एक हजारों में मेरी बहना है' में विराट सिंह वढेरा बने. सफलता की आग को ईंधन की जरूरत होती है और कुशल ने वह ईंधन शराब में खोजा. फिलहाल वह बॉर्डरलाइन केस हैं. 'अल्कोहलिक' तो नहीं हैं, पर सोमरस के आदी जरूर हैं. इतने दिनों तक दारू छोड़ने के कुछ लक्षण तो जरूर दिखेंगे. उनका घोषित मकसद शराब छोड़ना और बॉडी बनाने पर ध्यान देना है क्योंकि बिग बॉस के घर में बढ़िया जिम है और मेंबरशिप भी फ्री है.

मुफ्त की सलाह: तुम्हें तलवलकर जिम में होना चाहिए दोस्त!

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 6/15
गौहर खान: झल्ला वल्लाह
गौहर का मतलब होता है, रत्न. उन्होंने और उनकी बहन निगार खान ने रैंप से लेकर स्क्रीन तक जलवा बिखेरा है. रॉकेट सिंह और इशकजादे जैसी फिल्मों के बाद गौहर अब आइटम गर्ल से एक सपोर्टिंग एक्ट्रेस में तब्दील हो चुकी हैं. लेकिन बिग बॉस के घर में आने के लिए उन्होंने पर्दे से ब्रेक लिया है. पहले ही दिन टाइट पैंट और ब्रा पहन हुए उन्होंने अपने परिवार को जता दिया कि वह अल्लाह को नहीं भूली हैं. घर में घुसते ही उन्होंने 'इंशाअल्लाह' और 'अलहमदुलिल्लाह' जैसे धार्मिक शब्दों की झड़ी लगा दी.

मुफ्त की सलाह: बी कूल! अल्लाह और लिविंग रूम में मर्दों की संख्या वाकई आपका इम्तिहान ले रही है.

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 7/15
अपूर्वा अग्निहोत्री और शिल्पा अग्निहोत्री: कपल ट्रबल
दोनों इतने खाली हैं कि उन्हें 'बाय वन गेट वन फ्री' वाला ऑफर मिला. बिग बॉस के लोग सिर्फ शिल्पा के संपर्क में थे, पर उन्होंने कहा कि अपूर्व घर पर अकेला महसूस करेंगे. बिग बॉस के घर में वह एक दूसरे के प्रति प्रेम से भरे हुए दिखे. हालांकि वे उस पल को भूलना चाहेंगे जब एक ड्रग पार्टी में रेड के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. बिग बॉस के घर में दोनों किस करते भी दिखाई दिए. जैसा कि वे बताते हैं, अपूर्व ने फिल्मों में चॉकलेटी हीरो के तौर पर शुरुआत की. लेकिन वह पिघली हुई व्हाइट चॉकलेट की तरह नजर आए. संदर्भ से अलग और भयानक तथ्य यह है कि व्हाइट चॉकलेट में चॉकलेट नहीं होती है.

मुफ्त की सलाह: आप कपल हैं. कपल जैसे ही एक्ट कीजिए. क्योंकि आप 'एक्ट' नहीं कर सकते, तो कम से कम ऐसा दिखावा तो कीजिए ही. और शिल्पा, आपके दाएं कंधे पर जो टैटू है, जब छुपा रहता है तो अच्छा दिखता है.

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 8/15
रतन राजपूत: लल्ली झल्ली
'अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो' में यह पतली-दुबली और सांवली लड़की गांव की भोली-भाली 'लल्ली' बनी और मशहूर हो गई. कुछ और डेली सोप भी किए, पर वे नहीं चले. फिर 'रतन का रिश्ता' नाम से छोटे पर्दे पर रचाया स्वयंवर. उन्होंने अभिनव शर्मा को चुना, सगाई की, लेकिन रिश्ता नहीं टिका. रतन ने दलील दी कि शो में सिर्फ सगाई का कॉन्ट्रैक्ट था, शादी का नहीं. बेचारे का दिल तोड़कर रतन बिग बॉस के घर चली आईं.

मुफ्त की सलाह: गांव की लड़की वाला अवतार छोड़ दीजिए प्लीज. हम जानते हैं कि आप पटना शहर से हैं. पहले आप कुछ खाती क्यों नहीं?

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 9/15
काम्या पंजाबी: घर में भी दिखेगी वैंप?
कई मायनों में उनके पास एक अलग आवाज है. आप उनके चेहरे से ज्यादा उनकी आवाज याद रख पाते हैं. उनकी गलती नहीं है. उनकी आवाज उनकी उम्र की तुलना में 10 साल ज्यादा पुरानी लगती है. इसका मतलब आप यह मत निकालिएगा कि काम्या की आवाज उनसे दस साल पहले पैदा हुई. हम यह कंफर्म नहीं कर सकते. इसमें भी उनकी गलती नहीं है. गलती तो उन्होंने कॉमेडी में खुद को आजमाकर की. लेकिन वह सास-बहू सीरियलों में 'वैंप' का रोल निभाने के लिए ज्यादा कुख्यात हुईं. अपनी मौजूदा हालत के लिए वह खुद जिम्मेदार हैं. बिग बॉस के घर में वह छोटे पर्दे वाला अपना चिर परिचित रूप बनाए रखना चाहती हैं. आगे चलकर वह डॉली बिंद्रा का पतला वर्जन साबित हो सकती हैं.

मुफ्त की सलाह: डोंट बी योरसेल्फ. यह फैमिली शो है.

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 10/15
रजत रवैल: वेट सेट गो
उनके पिता राहुल रवैल बहुत बड़े (शारीरिक रूप से भी) फिल्म प्रोड्यूसर थे. उन्होंने सनी देओल, बॉबी देओल और धर्मेंद्र की कई हिट फिल्में दीं. रजत भी पापा के नक्शेकदम पर चले. वह बड़े (पिता की तरह ही) हैं, प्रोड्यूसर हैं और गैलेक्सी अपार्टमेंट का खान परिवार उनके देओल है. वह 'रेडी' और 'बॉडीगार्ड' जैसी फिल्मों के प्रोड्यूसर हैं. 'बॉडीगार्ड' में उन्होंने 'थोड़ी सी' एक्टिंग भी की है. वह बिग बॉस के घर में थोड़ा वजन कम करने और पब्लिसिटी पाने की कोशिश करेंगे. उनकी टी-शर्ट के आगे 'सिक्स पैक कमिंग सून' और पीछे 'सुनामी सिंह' लिखा था, जो सनी देओल की आने वाली फिल्म का टाइटल ज्यादा लगता है.

मुफ्त की सलाह: कम खाइएगा, वहां 14 लोग और हैं जिन्हें पेट भरना है.

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 11/15
हेजल कीच: अमलापुरम गर्ल
फिल्म 'बॉडीगार्ड' में नजर आई थीं. सलमान और रजत की अच्छी दोस्त हैं. वह इंग्लैंड में पैदा हुईं और बचपन से ही एक्टिंग की कोशिश कर रही हैं. उन्होंने हैरी पॉटर की फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन उन्हें नोटिस न कर पाने के लिए अपना माथा मत पीटिए. 'एक्स्ट्राज' को कौन नोटिस कर पाता है. उन्होंने काफी समय तक म्यूजिकल बॉलीवुड ड्रीम परफॉर्म करने वाली टीम के साथ काम किया. यहीं से उनके मन में बॉलीवुड के प्रति प्रेम पैदा हो गया. अभी तक वह कुछ कमाल नहीं कर सकी हैं. फिल्म 'मैक्सिमम' के आइटम नंबर 'आ अंते अमलापुरम' में वह आखिरी बार बड़े पर्दे पर दिखी थीं. अब वह बिग बॉस के घर का मैक्सिमम फायदा उठाने की कोशिश करेंगी.

मुफ्त की सलाह: कमर मैटर करती है. भारत अब तूफानी जांघों के दौर से उबर चुका है. आपको भी उबर आना चाहिए. वरना साउथ में ट्राई कीजिए.

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 12/15
अरमान कोहली: 'विराट' कोहली
उनके पिता राजकुमार कोहली ने डरावने नामों वाली हिट फिल्में बनाईं, जैसे 'जीने नहीं दूंगा', 'नागिन' और 'जानी दुश्मन'. अरमान के अरमान पूरे करने को उन्होंने जानी दुश्मन का रीमेक भी बनाया पर सुपरफ्लॉप रहा. यहां तक कि उन्होंने अपना नाम बदलकर मुनीश कोहली तक रख लिया, ताकि लोग उन्हें भूल जाएं और 'न्यूकमर' समझने लगें. लेकिन कई फिल्मों में तबाही देखने के बाद उन्हें समझ आया कि एक्टिंग उनके बस की बात नहीं. हम उन्हें पूरी तरह भूल पाते, इससे पहले ही वह बिग बॉस के सातवें सीजन में सबसे उम्रदराज पुरुष बनकर लौट आए. कामयाबी से उम्र रिवर्स गियर में चलने लगती है. सलमान भी उसी उम्र के हैं, पर लगते अरमान के बेटे की उम्र के हैं.

मुफ्त की सलाह: अपनी शर्ट मत उतारना दोस्त.

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 13/15
संग्राम सिंह: रिंग मास्टर
अपनी किस्मत से लड़ते हुए संजीत कुमार संग्राम सिंह बन गए. टीवी ऑडियंस के लिए भी वह नया चेहरा नहीं है. वह 'सर्वाइवर इंडिया' में थे और 'सच का सामना' में भी नजर आए. इंडिया उस लड़के की साहसिक कहानी जानता है, जिसे गठिया और लकवे की वजह से व्हीलचेयर पर रहना पड़ा, फिर भी वह मशहूर पहलवान बना. बिग बॉस में हम संग्राम सिंह का दूसरा रूप या संजीत कुमार की झलक देख सकते हैं.

मुफ्त की सलाह: कहां आ गया, भाई?

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 14/15
एली अवराम: छोटी कैट
स्वीडन से आई है यह स्वीट बाला. मनीष पॉल के साथ फिल्म 'मिकी वायरस' में नजर आएंगी. हिंदी थोड़ी बहुत सीख ली है. फिल्म का नाम 'विकी डोनर' के चचेरे भाई की तरह लगता है. लेकिन देखने में एली कटरीना कैफ की चचेरी बहन लगती हैं. सलमान हमेशा से यह करते रहे हैं. अपनी पूर्व प्रेमिकाओं की हमशक्ल उतारने में उनका कोई सानी नहीं है. ऐश्वर्या की जगह वह स्नेहा उलाल लाए, फिर कटरीना का थोड़ा 'चबी' रूप जरीन खान और अब एली अवराम. जन्नत और जहन्नुम के माहौल में हम उन्हें थोड़ा बेहतर जान पाएंगे.

मुफ्त की सलाह: कहां कटरीना भोज, कहां गंगू एली!

बिग बॉस के कंट्रोवर्शियल घरवालों को हमारी मुफ्त की सलाह
  • 15/15
अनीता आडवाणी: कुकू काकी
आडवाणियों के दिन अच्छे नहीं चल रहे. दिल्ली में बैठे एलके को लगता है कि उनका हक कोई और ले गया. मुंबई में अनीता को भी यही लगता है. वह राजेश खन्ना की विरासत और प्रॉपर्टी को लेकर अक्षय कुमार एंड फैमिली से कानूनी लड़ाई लड़ रही हैं. विडंबना देखिए, इसी शो के प्रीमियर में अक्षय कुमार अपनी फिल्म को प्रमोट करने पहुंचे. काका के आखिरी दिनों में वह उनकी सच्ची साथी बनकर रहीं. बचपन में उन्होंने राजेश खन्ना पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. वह हमेशा काका को प्यार करती रहीं. उनके साथ वह लिव-इन में रहती थीं, इसलिए काका की मौत के बाद उन्होंने उनके बंगले 'आशीर्वाद' में रहना चाहा. लेकिन डिंपल कपाड़िया और काका के दामाद अक्षय कुमार ने उन्हें निकाल दिया. नाकाम अभिनेताओं से भरे हुए बिग बॉस के घर में वह सबसे बुजुर्ग हैं.

मु्फ्त की सलाह: आंटी, आंसुओं पर काबू रखना, क्योंकि काका भी कह गए हैं, 'पुष्पा, आई हेट टियर्स रे'!