scorecardresearch
 
हॉलीवुड

कौन हैं PAK एक्टर हुमायूं सईद? जिन्हें मिली The Crown में एंट्री, प्रिंसेस डायना की लवलाइफ से जुड़ा कनेक्शन

हुमायूं सईद
  • 1/8

नेटफ्ल‍िक्स जल्द ही अपने ह‍िट सीरीज 'The Crown' का अगला सीजन लेकर आ रही है. शो के इस पांचवे सीजन में प्र‍िंसेस डायना के करीबी दोस्त डॉ. हसनत नजर आने वाले हैं. अब इस रॉयल ड्रामा में डॉ. हसनत के किरदार के लिए किसे चुना गया है, ये दिलचस्प है. यह रोल पाक‍िस्तानी एक्टर हुमायूं सईद निभाने वाले हैं. इस खबर के आते ही फैंस का एक्साइटमेंट लेवल हाई हो गया है. सेलेब्स भी इस गुडन्यूज पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं. 

हुमायूं सईद
  • 2/8

अब भला इतनी हिट सीरीज में खास जगह मिले तो यकीन कर पाना मुश्क‍िल तो है ही. खैर, हुमायूं सईद जैसे कलाकार शो के लिए डिजर्व‍िंग एक्टर हैं. हुमायूं ने अभी इन रिपोर्ट्स पर कोई ऑफ‍िशियल बयान नहीं दिया है. पर उनके फैंस की खुशी सातवें आसमान पर है. पाक‍िस्तानी एक्ट्रेस माह‍िरा खान भी बेहद खुश हैं. लिखती हैं- 'और ये आख‍िरकार आ ही गया!!! मैं बेइंतहा खुश हूं, माशाल्लाह, माशाल्लाह, माशाल्लाह, Mas क्या परफॉर्मेंस है, क्या सेल‍िब्र‍िटी हैं.' 
 

हुमायूं सईद
  • 3/8

कौन हैं हुमायूं सईद?

हुमायूं सईद ने 1999 में उर्दू भाषी फिल्म 'इंतहा' से एक्ट‍िंग डेब्यू किया था. उन्हें उनकी एडवेंचर कॉमेडी 'जवानी फिर नहीं आनी' से शोहरत मिली थी जो कि 2015 में रिलीज हुई थी. हुमायूं को 'जवानी फिर नहीं आनी' और 'जवानी फिर नहीं आनी 2' के लिए पाक‍िस्तान ARY अवॉर्ड बेस्ट एक्टर के ख‍िताब से नवाजा गया था. हुमायूं के दूसरे बेहतरीन प्रोजेक्ट्स में पंजाब नहीं जाउंगा और प्रोजेक्ट गाजी का नाम शामिल है.   

Elizabeth Debicki
  • 4/8

प्र‍िंसेस डायना संग था डॉ. हसनत का अफेयर!  

द क्राउन में हुमायूं का रोल डॉ. हसनत खान काफी अहम रोल है. डॉ. खान एक ब्रिट‍िश-पाक‍िस्तानी हार्ट सर्जन हैं. उन्होंने लंदन के रॉयल ब्रॉम्टन हॉस्प‍िटल से अपनी मेड‍िकल प्रैक्ट‍िस पूरी की है. साल 2004 में डॉ. खान ने मेट्रोपोल‍िटन पुल‍िस को एक बयान दिया था, जिसे साल 2008 में प्र‍िंसेस डायना की मौत की जांच-पड़ताल के लिए सब्म‍िट किया गया. 

हुमायूं सईद
  • 5/8

डॉ. खान के बयान के मुताब‍िक वे 1995 से 1997 तक प्र‍िंसेस डायना के साथ रिलेशनश‍िप में थे. बाद में जब डायना किसी हॉलीडे पर Dodi Fayed से मिलीं तो उन्होंने डॉ. खान से ब्रेकअप कर लिया था. 

हुमायूं सईद
  • 6/8

डॉ. खान ने अपना एक और बयान पाक‍िस्तान से भेजा था जहां वे रीलोकेट हो गए थे. उनके बयान के अनुसार, डॉ. खान प्र‍िंसेस डायना के साथ अपनी जिंदगी गुजारना चाहते थे, पर प्रेस के साथ डायना की जो पर‍िस्थ‍ित‍ियां थीं वो इस रिश्ते को आगे बढ़ने नहीं दे रहा था. 

Elizabeth Debicki
  • 7/8

डायना और Dodi 1997 में पेर‍िस में हुए एक सड़क हादसे में मारे गए थे. सीरीज द क्राउन के पांचवे सीन में 'Tenet' स्टार एल‍िजाबेथ डेब‍िकी प्र‍िंसेस डायना का कैरेक्टर निभाएंगी, वहीं 'The Kite Runner' स्टार खाल‍िद अब्दाला Dodi Fayed का रोल निभा रहे हैं.  

 

हुमायूं सईद
  • 8/8

Photos: @humayunsaeed_official/Social Media