scorecardresearch
 

Aadha Ishq review: मां-बेटी और एक लवर...ये इश्क अजब शय है मगर...'आधा इश्क' अच्छा है

Aadha Ishq वेब सीरीज में एक ऐसी स्टोरी दिखाई गई है जिसमें एक महिला सबकुछ होने के बावजूद अपने पति से खुश नहीं रहती. उसे एक ऐसे हमसफर की तलाश होती है जिसका प्यार सिर्फ बेडरूम या चीजों तक सीमित न हो, बल्कि वो उसकी रस्पेक्ट करे, उसके साथ एक हमसफर की तरह रहे.

X
आधा इश्क वेब सीरीज आधा इश्क वेब सीरीज
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जिस इंसान से था मां को प्यार, उसी को दिल में बसा लेती है बेटी
  • सीरीज में आमना शरीफ और गौरव अरोड़ा लीड रोल में
  • यंग एक्ट्रेस प्रतिभा ने निभाया आमना की बेटी का रोल

इश्क पर न उम्र की बंदिश होती है...न रिश्तों का पहरा..इश्क तो बस इश्क होता है. फिर चाहे हो वो मुकम्मल हो जाए या रह जाए अधूरा. 

नई वेब सीरीज 'आधा इश्क' में कुछ ऐसा ही दिखाने की कोशिश की गई है. एक शादीशुदा महिला को एक आर्टिस्ट से प्यार हो जाता है लेकिन उनकी ये कहानी परवान नहीं चढ़ पाती. फिर कुछ वक्त बाद ऐसा मोड़ आता है कि इसी महिला की टीनेजर लड़की को अपनी मां के ही लवर से इश्क हो जाता है. यानी मां-बेटी एक ही वक्त में एक इंसान के साथ मोहब्बत में होती हैं. फिर कहानी में जो ट्विस्ट आता है...उसे डायरेक्ट नंदिता मेहरा ने बहुत ही खूबसूरत अंदाज में फिल्माया है.

कश्मीर की दिलकश वादियों और डल लेक से लेकर मसूरी की हरी-भरी पहाड़ियों और ऋषिकेश की गंगा नदी जैसी शानदार लोकेशंस में सीरीज को शूट किया गया है.

मुख्य किरदार में टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस आमना शरीफ (रोमा) हैं जिन्हें एक शादीशुदा महिला के रूप में दिखाया गया है. रोमा के पति का किरदार कुनाल रॉय कपूर (मिलिंद) ने निभाया है. जबकि कहानी की सबसे अहम कड़ी यानी मां-बेटी के लवर के किरदार में हैं यंग डैशिंग मॉडल गौरव अरोड़ा, जो एक आर्टिस्ट का रोल प्ले कर रहे हैं. एक मिडिल एज लेडी के रूप में आमना शरीफ ने अपने किरदार को बेहतरीन अंदाज में निभाया है, तो गौरव अरोड़ा भी एक इंटेंस लवर के रूप में परफेक्ट नजर आए हैं. वहीं, यंग टैलेंटेड प्रतिभा रांटे (Pratibha Ranta) ने भी अपने रोल को बहुत ही क्यूटली प्ले किया है. जबकि कुनाल रॉय को बहुत ज्यादा स्पेस नहीं दिया गया है.

Aashram 3 trailer: फिर खुलेंगे बदनाम आश्रम के द्वार, आने वाले हैं काशीपुर वाले बाबा

क्या है आधा इश्क की कहानी
गौरव अरोड़ा यानी साहिर सिंह एक स्ट्रगलिंग आर्टिस्ट है, जो कश्मीर में रहता है. एक दिन वो अपने कमरे की खिड़की से रोमा को देखता है और देखते ही वो अपना स्केच उठा लेता. बर्फ की चादर के बीच खुले आसमान के नीचे खड़ी रोमा को वो चंद लम्हों में कैनवास पर उतार देता है.

पहली झलक में ही रोमा साहिर के दिमाग में बस जाती है. साहिर रोमा की एक और शानदार पेंटिंग बनाता है. जब ये पेंटिंग अपने दोस्त के जरिए रोमा को मिलती है तो मानो वो जिंदा हो जाती है. जिस नजर की तलाश वो अपने पति में वर्षों से कर रही थी वो उस आर्टिस्ट में जाकर मिलती है. साहिर ने मानो रोमा के मन में झांककर उसके रूप को रंगों के जरिए एक कागज पर उसकी पूरी कहानी लिख दी..और खुद उसके रोम-रोम में उतर गया.

Modern Love Mumbai Review: प्यार, परेशानी और उम्मीदों से भरी है अमेजन की नई सीरीज, परफॉर्मेंस जीत लेगी दिल

प्यार के आड़े आए रिश्ते
एक बेटी होने बावजूद रोमा अपने पति के साथ बेड शेयर नहीं करती थी, लेकिन साहिर के साथ उसका रिश्ता इतना गहरा गया कि वो प्रेग्नेंट हो गई. रोमा के पति को जब ये खबर मिली तो उसने रोमा को बेटी या लवर में किसी एक को चुनने का विकल्प दिया. मां की ममता के सामने रोमा ने अपनी लव स्टोरी पर वहीं ब्रेक लगा दिया और परिवार के साथ मसूरी-देहरादून शिफ्ट हो गई. 

रोमा के इस कदम को साहिर प्यार में धोखा मानता है और अब कहानी में दिलचस्प ट्विस्ट आता है. रोमा की तलाश में साहिर 10 साल भटकता रहा. इस बीच वो एक नामचीन आर्टिस्ट भी बन गया. साहिर एक स्कूल में बतौर आर्ट प्रोफेसर जाता है. यहां रोमा की बेटी रेने (प्रतिभा रांटा) पढ़ती है. साहिर को ये पता होता है और वो जानबूझकर रेने को अटेंशन देता है. जिस तरह साहिर ने रोमा की पेंटिंग बनाकर उसके दिल में अपनी जगह बनाई थी ठीक उसी तरह साहिर की बनाई हुई अपने एक स्केच से रेने इतना अट्रैक्ट होती है कि उसे साहिर से बेइंतहा मोहब्बत हो जाती है.

पंचायत 2ः मुखिया मंजू देवी को मिलने वाली है टक्कर, आ रही हैं गुल्लक की बिट्टू की मम्मी

लेकिन रेने को जब अपनी मां और साहिर की लव स्टोरी का पता चलता है तो वो बिखर जाती है. मगर, वो अपनी मां और साहिर की शादी के लिए तैयार हो जाती है. शादी के दिन जब रेने की मां लाल जोड़े में तैयार होकर साहिर का इंतजार कर रही होती है रेने साहिर के रूम में जाकर उसके सामने ऐसी अपने पूरे कपड़े उतार देती है और फिर साहिर...

साहिर क्या करता है ये जानने के लिए आपको सीरीज देखनी पड़ेगी जो Voot पर मौजूद है. ये सीरीज पति पत्नी के रिश्तों को एक अलग अंदाज में बयां करती है तो मोहब्बत में सब्र और सैक्रीफाइस को भी दर्शाती है. सीरीज का प्लॉट भले ही बोल्ड टॉपिक पर नजर आता हो लेकिन इसे फैमिली फिल्म की तरह बहुत ही संजीदगी से शूट किया गया है. इस पहले सीजन में नौ एपिसोड हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें