scorecardresearch
 

'पठान' के टीजर में है शाहरुख और ऋतिक के साथ आने का ये बड़ा हिंट, क्या आपने नोटिस किया?

शाहरुख खान की कमबैक फिल्म कही जा रही 'पठान' का टीजर कुछ ही दिन पहले आया है. टीजर में शाहरुख का दमदार एक्शन अवतार जनता को बहुत पसंद आ रहा है. यश राज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स में शाहरुख और ऋतिक के साथ आने को लेकर फैन्स कई अनुमान लगा रहे हैं. लेकिन 'पठान' के टीजर में इस तरफ इशारा करने वाला एक बड़ा हिंट है.

X
'पठान' में ऋतिक रोशन के कैमियो का हिंट
'पठान' में ऋतिक रोशन के कैमियो का हिंट

शाहरुख खान के बर्थडे पर उनके फैन्स को बड़ा तोहफा मिला और किंग खान की नई फिल्म 'पठान' की टीजर रिलीज हो गया. टीजर देखने के बाद शाहरुख फैन्स उनके जबरदस्त एक्शन अवतार के दीवाने हुए जा रहे हैं. फिल्म के लिए शाहरुख का ट्रांसफॉर्मेशन भी फैन्स को बहुत पसंद आ रहा है. नए हेयरस्टाइल और दमदार बॉडी के साथ वो स्क्रीन पर कहर ढाते दिख रहे हैं. 'पठान' के टीजर में शाहरुख के साथ, दीपिका पादुकोण का सुपर स्टाइलिश अवतार और पावरफुल विलेन के रोल में जॉन अब्राहम की भी तारीफ हो रही है. 

'पठान' के साथ यश राज फिल्म्स अपने स्पाई यूनिवर्स की भी शुरुआत करने जा रहे हैं, जिसकी शुरुआत सलमान खान स्टारर टाइगर फ्रैंचाइजी से हुई थी. रिपोर्ट्स में ऐसा कहा गया है कि सलमान की 'टाइगर 3' और, ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर 'वॉर' भी 'पठान' से कनेक्ट होगी. यश राज फिल्म्स की तरफ से इस पर कोई ऑफिशियल कन्फर्मेशन नहीं आया है, लेकिन सूत्रों के हवाले से अभी तक सामने आई अलग-अलग रिपोर्ट्स इस स्पाई यूनिवर्स को एक बहुत बड़ा प्रोजेक्ट बता रही हैं. 

क्या है स्पाई यूनिवर्स?
यश राज फिल्म्स की 'एक था टाइगर' (2012) में सलमान खान ने इंडिया की इंटेलिजेंस एजेंसी रॉ के एक ऑफिसर, अविनाश सिंह राठौर उर्फ टाइगर का किरदार निभाया था. इस किरदार की कहानी 'टाइगर जिंदा है' से आगे बढ़ी थी. 2019 में आई 'वॉर' में ऋतिक रोशन का किरदार कबीर रॉ का एक बागी एजेंट था और टाइगर श्रॉफ का खालिद भी रॉ ऑफिसर था जिसे कबीर का पता लगाने का काम दिया गया था. 

'वॉर' में ऋतिक रोशन (क्रेडिट: यूट्यूब)

अब 'पठान' में शाहरुख खान भी एक ऐसे ही स्पाई एजेंट का किरदार निभा रहे हैं. टाइगर फ्रैंचाइज़ी की दोनों फिल्में और 'वॉर' आपस में किरदारों को लिंक नहीं कर रही थीं और इनकी स्टोरी अलग-अलग थी. लेकिन स्पाई यूनिवर्स की चौथी फिल्म 'पठान' से किरदारों का क्रॉसओवर शुरू होने वाला है और ये कन्फर्म हो चुका है कि टाइगर के रोल में सलमान खान का 'पठान' में एक महत्वपूर्ण कैमियो है. 

'एक था टाइगर' में सलमान खान (क्रेडिट: यूट्यूब)

'पठान' और 'वॉर' के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद के साथ यश राज फिल्म्स एक और फिल्म 'फाइटर' भी अनाउंस कर चुका है. 'फाइटर' को इंडिया की पहली एरियल एक्शन फिल्म बताया गया है, जिसमें ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर नजर आने वाले हैं. रिपोर्ट्स बताती हैं कि ऋतिक इसमें कबीर के किरदार को ही आगे बढ़ाएंगे, जो उन्होंने 'वॉर में निभाया था. लेकिन इससे पहले पैनी नजर वाले फैन्स ने 'पठान' के टीजर में कुछ ऐसा नोटिस किया है जो इशारा कर रहा है कि शाहरुख और ऋतिक रोशन भी स्पाई यूनिवर्स में साथ नजर आने वाले हैं. 

'पठान' का टीजर और ऋतिक रोशन कनेक्शन 
'वॉर' में जहां ऋतिक और टाइगर के किरदार रॉ के ऑफिसर थे, वहीं आशुतोष राणा ने एजेंसी के जॉइंट सेक्रेटरी कर्नल सुनील लूथरा का किरदार निभाया था. अगर आपको 'वॉर' की एंडिंग याद हो तो, कर्नल लूथरा आखिरी सीन में कबीर से बात कर रहे हैं और उसे फरीद हक्कानी तक पहुंचने के लिए कहते हैं, जो फिल्म में एक बड़ा विलेन था. लेकिन फिल्म में कबीर इस विलेन तक नहीं पहुंच पाया था. 

'वॉर' में आशुतोष राणा (क्रेडिट: यूट्यूब)

'पठान' का टीजर शुरू होते ही सबसे पहले आशुतोष राणा की आवाज में सवाल सुनाई देता है, 'क्या जानते हो तुम पठान के बारे में?' इसके बाद टीजर में डिम्पल कपाड़िया की आवाज आती है जो कहती हैं- '3 साल से उसकी कोई खबर नहीं है. अपने लास्ट मिशन में वो पकड़ा गया. सुना है बहुत टॉर्चर किया उसे. पता नहीं पठान मर गया है या...!' इसके बाद शाहरुख खान की एंट्री होती है और वो डिम्पल का डायलॉग पूरा करते हुए कहते हैं- '...जिंदा है.' 

'पठान' में शाहरुख खान (क्रेडिट: यूट्यूब)

सोशल मीडिया पर फैन्स का मन्ना है कि आशुतोष राणा 'पठान' में कर्नल लूथरा का ही किरदार निभा रहे हैं. और इसीलिए ये चांस पूरा है कि इस स्पाई यूनिवर्स में कबीर और पठान, यानी ऋतिक रोशन और शाहरुख खान जल्द ही साथ दिख सकते हैं. कुछ फैन्स तो यहां तक मान रहे हैं कि ऋतिक का कैमियो 'पठान' में ही होने वाला है. दिलचस्प बात ये है कि 'पठान' का विकिपीडिया पेज भी फिल्म में सलमान खान और ऋतिक रोशन, दोनों के कैमियो होने की बात कह रहा है. हालांकि, इस बारे में कोई ऑफिशियल कन्फर्मेशन नहीं है. 

अगर 'पठान' में ऋतिक का कैमियो नहीं भी होता है, तो भी इतना लगभग तय है कि स्पाई यूनिवर्स की आने वाली किसी फिल्म में शाहरुख और ऋतिक जरूर साथ आ सकते हैं. ऐसे में फैन्स के लिए 25 जनवरी 2023 को रिलीज होने वाली 'पठान' का करना और भी मुश्किल हो गया है. शाहरुख खान का कमबैक, सलमान का कैमियो और ऋतिक के दिखने की संभावना ने इस फिल्म के लिए जनता की एक्साइटमेंट बहुत ज्यादा बढ़ा दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें