scorecardresearch
 

Bollywood Step Brothers And Sisters: खून से नहीं दिल से जुड़े हैं बॉलीवुड के ये भाई-बहन, जानें कौन?

हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री में भाई-बहनों के ऐसे कई उदाहरण हैं जो रिश्तों में सगे ना होकर भी सगे से बढ़कर हैं. ऐसे ही कुछ जोड़ियों से हम आज आपको रूबरू कराने जा रहे हैं. 

X
सारा अली खान, तैमूर अली खान, अर्जुन कपूर सारा अली खान, तैमूर अली खान, अर्जुन कपूर

भाई-बहन का रिश्ता सबसे अनोखा और अनमोल है. दोनों आपस में जितना झगड़ते हैं उतना ही प्यार भी करते हैं. एक दूसरे की टांग भी खींचते हैं, लेकिन कोई दूसरा कुछ बोल दे तो कवच की तरह एक दूसरे के सामने खड़े हो जाते हैं. भाई या बहन शब्द ही ऐसा है जो किसी को भी एक दूसरे से कनेक्ट कर सकता है. इसके लिए जरूरी नहीं वो खून से जुड़े रिश्ते हो, भाई-बहन का रिश्ता हर नातों से ऊपर होता है. चाहे वो मुंह बोले हो या सौतेले...भाई-बहन का नाम जहां जुड़ जाता है, वो रिश्ता हर बंधन से जुदा हो जाता है.

हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी ऐसे कई उदाहरण हैं जो रिश्तों में सगे ना होकर भी सगे से बढ़कर हैं. ऐसे ही कुछ सिबलिंग्स से हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं. 

आलिया भट्ट और पूजा भट्ट: बॉलीवुड की ए-लिस्ट एक्टर आलिया भट्ट और उनकी बड़ी बहन पूजा भट्ट आपस में खास बॉन्ड शेयर करती हैं. जी हां, भले ही दोनों सगी बहने नहीं हैं, फिर भी दोनों के बीच गहरा रिश्ता है और आलिया अपनी बड़ी बहन पूजा से काफी एडवाइस लेती हैं. 

पूजा भट्ट के साथ आलिया भट्ट

अर्जुन कपूर- जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर: बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर की रियल बहन तो अंशुला कपूर हैं, लेकिन उनकी दो स्टेप-सिस्टर भी हैं. जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर. एक्टर दोनों से ही गहरा बॉन्ड शेयर करते हैं. खास बात ये है कि श्रीदेवी के जाने के बाद से अर्जुन दोनों बहनों के लिए ज्यादा रिस्पॉन्सिबल हो गए हैं. 

अर्जुन कपूर, अंशुला कपूर, जाह्नवी कपूर, खुशी कपूर

शाहिद कपूर-ईशान खट्टर और सना कपूर: शाहिद कपूर का कोई रियल भाई या बहन नहीं है. फिर भी ईशान खट्टर और सना कपूर के साथ उनका रिश्ता सबसे बढ़कर है. शाहिद अपने भाई-बहन के साथ खास जुड़ाव महसूस करते हैं. इंटरव्यू में कई बार शाहिद कह चुके हैं कि जीवन में भाई-बहन का खास महत्व होता है, फर्क नहीं पड़ता कि वो सौतेले हैं या सगे.

शाहिद कपूर, ईशान खट्टर

सारा अली खान और तैमूर अली खान: बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली के यूं तो रियल ब्रदर इब्राहिम अली खान हैं, लेकिन सारा करीना और सैफ के बेटे तैमूर से खास लगाव रखती हैं. सारा कई बार तैमूर और जेह के साथ हैंगआउट करती स्पॉट हो जाती हैं. सारा के सोशल मीडिया पर भी उनके साथ कई फोटोज देखे जा सकते हैं.

सारा अली खान, तैमूर

आप हमें कमेंट कर जरूर बताइएगा कि आपको इन भाई-बहन की जोड़ी में से कौन सबसे ज्यादा अच्छी लगती है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें