scorecardresearch
 
बॉलीवुड

मुश्किल वक्त में Shah Rukh को मिला Salman Khan का साथ, वे मौके जब एक्टर बने दोस्तों का सहारा

सलमान खान
  • 1/9

कहते हैं 'नेकी कर दर‍िया में डाल', कुछ ऐसा ही सलमान खान के साथ भी है. बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान ऐसे ही नहीं 'सोने का दिल' वाला शख्स कहे जाते हैं. सलमान ने कई दफा बिना किसी को बताए लोगों की मदद की है. आज हम उन्हीं कुछ मौकों के बारे में बताएंगे जब सलमान अपने दोस्तों का सहारा बने. 

राखी सावंत-सलमान खान
  • 2/9

राखी सावंत जब बिग बॉस 14 में आई थीं उस समय उनकी मां की तबीयत बहुत खराब हो गई थी. राखी की मां को कैंसर था जिसका ऑपरेशन करना जरूरी था. राखी बिग बॉस के घर के अंदर थीं और उनके पास ऑपरेशन के लिए पैसे भी नहीं थे. ऐसे में सलमान खान उनकी मदद को आगे आए. सलमान ने राखी की मां के इलाज का बंदोबस्त किया है. 

सलमान खान-रेमो डिसूजा
  • 3/9

पिछले साल कोर‍ियोग्राफर रेमो डिसूजा को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. इलाज के दौरान सलमान को रेमो का भरपूर सपोर्ट मिला था. बाद में अस्पताल से डिस्चार्ज होने पर रेमो और उनकी पत्नी Lizell ने इंस्टाग्राम पोस्ट कर सलमान को धन्यवाद दिया.

आमिर खान-सलमान खान
  • 4/9

करण जौहर के पॉपुलर शो 'कॉफी विद करण' में आमिर खान ने बताया था कि जब उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता से उनका तलाक हुआ था तब सलमान ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया था. आमिर ने आगे कहा था कि सलमान ने मेरी तब मदद की जब जिंदगी के एक पड़ाव पर आकर मैं बहुत लोएस्ट महसूस कर रहा था. 

सलमान खान-आमिर खान
  • 5/9

पत्नी से मेरा डिवोर्स हुआ था. बाद में हम दोनों मिले जो सलमान की ओर से ही इच्छा सामने आई थी. दोबारा मिले, पी और बातें कीं. वहां से दोस्ती की शुरुआत हुई और बढ़ती चली गई. 

सलमान खान-सरोज खान
  • 6/9

साल 2019 में दिवंगत कोर‍ियोग्राफर सरोज खान ने खुद बताया था 'जब मैं सलमान खान से मिली तो उन्होंने मुझसे पूछा आप आजकल क्या रही हैं? तो मैंने उन्हें ईमानदारी से बताया कि मेरे पास इन दिनों कोई काम नहीं है. इसलिए मैं यंग एक्ट्रेसेस को इंडियन क्लासिकल डांस सिखा रही हूं. मेरी बात सुनने के बाद सलमान बोले- अब आप मेरे साथ काम करेंगी.'' सलमान  ने सरोज खान से किया ये वादा पूरा भी किया. बता दें कि जुलाई 2020 में सरोज खान ने दुनिया को अलव‍िदा कह दिया था. 

शाहरुख खान-सलमान खान
  • 7/9

सलमान और शाहरुख खान प्रोफेशनल लेवल से बढ़कर पर्सनल लेवल पर अच्छी दोस्ती साझा करते हैं. रव‍िवार शाम को आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद सलमान खान मन्नत पहुंचे थे. ऐसे मुश्क‍िल वक्त में शाहरुख को सलमान का सपोर्ट बहुत मायने रखता है. 

फराज खान
  • 8/9

सलमान खान ने बॉलीवुड एक्टर फराज खान की भी मदद की है. फराज को ब्रेन इन्फेक्शन और निमोन‍िया हुआ था. उस वक्त सलमान ने फराज के सारे मेड‍िकल बिल्स चुकाए. उनकी दर‍ियाद‍िली की ये बात शायद ही कोई जानता, अगर कश्मीरा शाह ने इंस्टाग्राम पर इसका जिक्र नहीं किया होता. 

सलमान खान
  • 9/9

सलमान खान को भले ही कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है, पर उन्हें शायद ही कोई फर्क पड़ता है. वे पहले भी लोगों की मदद को आगे आते थे और आज भी आर्थ‍िक और भावनात्मक रूप से अपने दोस्तों की मदद करते रहते हैं. सलमान ने बीइंग ह्यूमन फांउडेशन के साथ मिलकर मीडिया हाउस में काम करनेवाले कैमरामैन हरीश सिंह नेगी, एक्ट्रेस पूजा डडवाल और एके हंगल की भी मदद की है.