scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कौन हैं Urvashi Radadiya? जिन पर हुई नोटों की बारिश का वीडियो हो रहा वायरल

उर्वशी रादादिया
  • 1/11

गुजराती लोक गाय‍िका उर्वशी रादादिया के एक इवेंट का वीड‍िया चर्चा में है. वीड‍ियो में एक परफॉर्मेंस के दौरान उर्वशी पर पैसों की बार‍िश की जा रही है. यह वीड‍ियो साब‍ित करता है कि उर्वशी गुजरात की कितनी बड़ी स्टार हैं. उनकी लोकप्र‍ियता गुजरात में किसी से छ‍िपी नहीं है. आइए जानें कौन है उर्वशी रादादिया जिनपर लोग पानी की तरह पैसा बहाते नजर आए.

उर्वशी रादादिया
  • 2/11

उर्वशी रादादिया एक गुजराती लोक गाय‍िका हैं जिन्हें लोग प्यार से काठ‍ियावाड़ की कोयल बुलाते हैं. उनका जन्म 25 मई 1990 में गुजरात के अमेठी में हुआ था. अहमदाबाद में पली-बढ़ी उर्वशी छह साल की उम्र से गाना गाती हैं. 

उर्वशी रादादिया
  • 3/11

उन्होंने 3 साल की उम्र में क्लास‍िकल संगीत सीख लिया था और आज वे संगीत की दुनिया में पारंगत हास‍िल कर चुकी हैं. लोग उनके गानों को बड़े शौक से सुनते हैं. उनकी कामयाबी का यह सबसे बड़ा सबूत है. 

उर्वशी रादादिया
  • 4/11

काठ‍ियावाड़ की Cuckoo कहलाना एक बात है. उर्वशी को उनकी इस अद्भुत प्रतिभा के कारण गुजरात की अबीदा परवीन भी कहा जाता है. बता दें अबीदा परवीन पाकिस्तान की मशहूर गाय‍िका हैं, जिन्होंने अपने सूफियाने गीतों से दुनिया को दीवाना बनाया है. भारत में भी उनके गानों के शौकीन कई लोग हैं. 

उर्वशी रादादिया
  • 5/11

अबीदा परवीन जैसी शख्स‍ियत से उर्वशी रादादिया की तुलना हो, ये अपने आप में बहुत बड़ी बात है. आज उर्वशी को गुजरात की लीड‍िंग वोकल‍िस्ट में गिना जाता है. 

उर्वशी रादादिया
  • 6/11

गाय‍िकी की दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाली उर्वशी रादादिया बचपन में पुलिस अफसर बनना चाहती थीं. लेक‍िन पर‍िवार के हालातों के आगे उर्वशी को अपना सपना छोड़ना पड़ा. उन्होंने संगीत पर फोकस करना शुरू किया. 

उर्वशी रादादिया
  • 7/11

एक इंटरव्यू में उर्वशी ने कहा था कि उनके पेरेंट्स महज तीन हजार रुपये कमाते थे, जिससे उनके पिता उर्वशी के संगीत क्लास की फीस भरते थे. 
 

उर्वशी रादादिया
  • 8/11

उर्वशी गुजराती के अलावा हिंदी, पंजाबी, राजस्थानी और मराठी गाने भी गा चुकी हैं. उनकी खास‍ियत पारंपर‍िक गुजराती गानों में है. वे मंत्र, वेड‍िंग इवेंट्स, सूफी ट्रैक्स, गजल में भी अपनी आवाज का जादू चला चुकी हैं. 

उर्वशी रादादिया
  • 9/11

उर्वशी के गानों में मुझे मारी मस्ती, छाप तिलक सब छ‍िनी रे, सौराष्ट्र वासी हम पटेल काठ‍ियावाड़ी, वीर वल्लभ वंदे वदन उनके कुछ हिट गानों में से हैं.  वे अपने गाने 'नगर नंद जी ना लाल' सॉन्ग के लिए फेमस हैं. 

उर्वशी रादादिया
  • 10/11

उर्वशी की डिमांड इतनी है कि वे साल में लगभग 100 प्रोग्राम्स करती हैं. उन्हें विदेशों में भी परफॉर्मेंस के लिए आमंत्र‍ित किया जाता है. वे हॉन्ग कॉन्ग, कनाडा, इंग्लैंड, न्यूयॉर्क और आस्ट्रेल‍िया जैसे देशों में अपनी प्रतिभा दिखा चुकी हैं. 

उर्वशी रदाद‍िया
  • 11/11

पैसों की बार‍िश वाली वीड‍ियो को उर्वशी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा- श्री समस्त हीरावाड़ी ग्रुप द्वारा तुलसी विवाह का आयोजन किया गया है, जिसमें लोकदैरा का आयोजन किया गया. आपके अमूल्य प्यार के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद.