scorecardresearch
 
बॉलीवुड

Sushant Singh Rajput Birth Anniversary: बैकग्राउंड डांसर से बॉलीवुड स्टारर बनने तक, ऐसा रहा सुशांत सिंह का फिल्मी सफर

सुशांत सिंह राजपूत
  • 1/9

Sushant Singh Rajput Birth Anniversary: आज भी इस बात पर यकीन करना बेहद मुश्किल होता है कि सुशांत सिंह राजपूत जैसा होनहार कलाकार अब हमारे बीच नहीं है. 21 जनवरी 1986 को बिहार के पटना में जन्में सुशांत सिंह राजपूत ने कम समय में बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना ली थी. 
 

सुशांत सिंह राजपूत
  • 2/9

सुशांत सिंह राजपूत एक मल्टी टैलेंटेड स्टार थे, जिन्होंने लाइफ को लेकर कई सपने देखे थे. इनमें से कुछ सपने पूरे हुए, तो कुछ हमेशा के लिये अधूरे रह गये. एक्टर बनने से पहले सुशांत सिंह राजपूत दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे. पर इंजीनियरिंग में उनका मन नहीं लगा. इसलिये उन्होंने बीच में ही कॉलेज छोड़ दिया. 

सुशांत सिंह राजपूत
  • 3/9

सुशांत सिंह राजपूत बिहार के साधारण परिवार से थे, लेकिन उनके सपने काफी ऊंचे थे. इसलिये वो अभिनय की दुनिया में नाम बनाने के लिये निकल पड़े. हालांकि, उनका ये सफर इतना आसान नहीं था. 

सुशांत सिंह राजपूत
  • 4/9

दिल्ली में रहते हुए सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड कोरियोग्राफर श्यामक डावर की डांस क्लासेस जॉइन कर लीं. सुशांत एक अच्छे डांसर थे. इसलिये इसके बाद वो कई इवेंट में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम करने लगे. 

सुशांत सिंह राजपूत
  • 5/9

ये तो बस  शुरुआत थी. अभी सुशांत सिंह राजपूत को बहुत कुछ करना बाकी था. इसलिये वो रुकने के बजाये आगे बढ़ते गये. एक दिन वो भी आया जब उन्हें एकता कपूर ने अपने सीरियल में काम करने का मौका दिया. 

सुशांत सिंह राजपूत
  • 6/9

सुशांत सिंह राजपूत को ‘किस देश में है मेरा दिल’ टीवी शो में काम करने का मौका मिला और उन्होंने खुद को साबित किया. इसके बाद वो एकता कपूर के ‘पवित्र रिश्ता’ शो में नजर आये. इस शो ने सुशांत सिंह राजपूत को एक नई पहचान दी और वो घर-घर मशहूर हो गये. 

सुशांत सिंह राजपूत
  • 7/9

टीवी से पहचान बनाने के बाद सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड की ओर रुख किया. सुशांत सिंह राजपूत जहां जाते अपनी छाप छोड़ देते. बॉलीवुड में उन्होंने  ऐसा ही किया. 
 

सुशांत सिंह राजपूत
  • 8/9

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने एक्टिंग करियर में पीके, काय पो छे!, एम एस धोनी, और छिछोरे जैसी सुपरहिट फिल्में कीं. वो जितने अच्छे अभिनेता थे, उतने ही अच्छे इंसान भी थे. 

सुशांत सिंह राजपूत
  • 9/9

बड़े-बड़े बॉलीवुड स्टार्स के बीच सुशांत सिंह राजपूत ने कामयाबी की एक नई किताब लिखी. अपने हुनर से उन्होंने करोड़ों लोगों को अपना बना लिया. वो एक ऐसी शख्सियत थे, जिन्हें फिल्मी फैंस चाह कर भी भूला नहीं पायेंगे. 

PHOTOS: SSR Instagram