scorecardresearch
 
बॉलीवुड

अंगूठी से काले धागे तक, जानें क्या है आपके सुपरस्टार्स का लकी चार्म

सलमान-काजोल-शाहरुख
  • 1/12

लोग दशकों से किस्मत पर अपना यकीन रखते आ रहे हैं. दुन‍िया के तरक्की के बावजूद, लक पर लोगों का भरोसा कम नहीं हुआ है. बॉलीवुड सेलेब्स भी इसपर अपना भरोसा रखते हैं. और यही वजह है कि स्टार्स अपनी फिल्मों के लिए चाहे जिंदगी की सफलता के लिए अपना लकी चार्म साथ लेकर चलते हैं. आइए जानें सलमान खान से लेकर अजय देवगन के लकी चार्म के बारे में. 

सलमान खान
  • 2/12

सलमान खान का लकी चार्म उनका ब्रेसलेट है. फिरोजा पत्थर से जड़ा सलमान का ब्रेसलेट उनके लिए बहुत लकी है. सलमान ने खुद भी बताया है कि उनके इस ब्रेसलेट की वजह से वे बुरी नजर से बच जाते हैं. इसके अलावा सलमान ईद को भी अपने लिए अच्छा मानते हैं. वे हर साल ईद पर अपनी फिल्मों को रिलीज करते हैं, और किस्मत देख‍िए ईद पर रिलीज उनकी अध‍िकतर फिल्में ह‍िट हैं.

कटरीना कैफ
  • 3/12

कटरीना कैफ का लक में यकीन करना शायद आपको यकीन ना हो पर ये सच है. एक्ट्रेस अपनी फिल्म रिलीज से पहले अजमेर शरीफ जाती हैं और आशीर्वाद लेती हैं. 
 

विद्या बालन
  • 4/12

विद्या बालन को अगर इवेंट्स या पार्टीज में देखें तो उनके मेकअप में हमेशा काजल शुमार रहता है. विद्या को हाशमी काजल (पाक‍िस्तान में बनने वाला काजल) पर काफी यकीन है और वे इस काजल को सिर्फ अपनी आंखों की शोभा बढ़ाने के लिए नहीं बल्क‍ि लक के लिए भी लगाती हैं. एक्ट्रेस को Beads से भी खास लगाव है. विद्या का मानना है कि हाशमी काजल और बीड्स ने बॉलीवुड और पर्सनल लाइफ में उनकी जिंदगी बदल दी है.

काजोल
  • 5/12

काजोल को अपने डायमंड स्टडेड ओम रिंग पर खुद से ज्यादा भरोसा है. रिपोर्ट के मुताब‍िक उन्हें यह अंगूठी उनके पति अजय देवगन ने गिफ्ट दी थी. काजोल अपने इस लकी चार्म को दाह‍िने हाथ की उंगली पर पहनती हैं. एक्ट्रेस का मानना है कि ये सिर्फ लक ही नहीं बल्क‍ि उन्हें शांत रहने में भी मदद करता है. 

अजय देवगन 
  • 6/12

अजय देवगन का असली नाम विशाल था, लेक‍िन एक्ट‍िंग में कदम रखने से पहले उन्होंने इसे बदलकर अजय कर लिया. उन्होंने अपने सरनेम से 'a' भी हटा दिया था. अजय के इस बदले हुए नाम ने उन्हें कामयाबी की बुलंद‍ियों पर पहुंचा दिया. 

श‍िल्पा शेट्टी
  • 7/12

श‍िल्पा शेट्टी आध्यात्म‍िकता से काफी जुड़ी हुई हैं. वे अपने दाह‍िने हाथ की उंगली में पन्ना जड़ी अंगूठी पहनती हैं. उन्हें उनकी मां ने यह अंगूठी गिफ्ट की थी. एक्ट्रेस का मानना है कि इस अंगूठी ने उनके कर‍ियर को नया आयाम दिया है. 

रणवीर सिंह 
  • 8/12

रणवीर सिंह अपने पैर में काला धागा बांधते हैं. खबरों की मानें तो ये काला धागा, रणवीर की मां ने उनके पैरों में बांणी थी क्योंक‍ि एक्टर बार-बार बीमार पड़ते थे. इस काले धागे के बांधने के बाद रणवीर को बीमार‍ियों से छुटकारा मिल गया. 

दीप‍िका पादुकोण 
  • 9/12

दीप‍िका पादुकोण अपनी हर फिल्म से पहले सिद्ध‍िव‍िनायक मंद‍िर जाती हैं. सिद्ध‍िव‍िनायक मंद‍िर एक्ट्रेस का लकी चार्म है जिसके दर्शन करना वे कभी नहीं भूलती हैं. 

अमिताभ बच्चन 
  • 10/12

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे सफल सितारों में आते हैं. लेक‍िन बॉलीवुड के इस महानायक की जिंदगी में एक समय ऐसा भी था जब वे बैंकरप्ट हो गए थे, फिल्में नहीं मिल रही थीं. इसके बाद अमिताभ ने नीलम जड़ा अंगूठी पहना जिसके बाद से उनके काम बनने लगे. यह लकी अंगूठी पहनने के बाद अमिताभ को फिल्मों के ऑफर्स मिलने लगे थे. 

शाहरुख खान
  • 11/12

शाहरुख खान अपने लिए नंबर '555' को लकी मानते हैं. उनकी गाड़‍ियों के नंबर प्लेट में भी यह संख्या है. यहां तक क‍ि सुपरस्टार ने फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में अपनी बाइक का लाइसेंस प्लेट नंबर में भी '555' जोड़ा था.  

आमिर खान
  • 12/12

आमिर खान के लिए उनका लकी चार्म कोई चीज नहीं बल्क‍ि दिसंबर का महीना है. अगर आप गौर करें तो आमिर अपनी फिल्मों को दिसंबर महीने में क्रिसमस पर या क्रिसमस के आसपास रिलीज करते हैं. और इसे लक ही समझ‍िए, क्रिसमस पर रिलीज आमिर की फिल्में बॉक्स ऑफ‍िस पर ह‍िट साब‍ित होती है.