scorecardresearch
 

West Bengal, Assam Election 2021: चुचुरा से भाजपा उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी पर हमला, TMC पर आरोप

aajtak.in | नई दिल्ली | 27 मार्च 2021, 10:22 PM IST

First Phase West Bengal Assam Vidhan Sabha Elections 2021 Updates: पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज भारी वोटिंग हुई और 70 फीसदी से ज्यादा वोट डाले गए. बंगाल की 30 विधानसभा सीटों के लिए तो असम की 47 सीटों के लिए मतदान कराया गया.

बंगाल में पहले चरण के मतदान के लिए सुरभा के भारी इंतजाम किए गए हैं (पीटीआई) बंगाल में पहले चरण के मतदान के लिए सुरभा के भारी इंतजाम किए गए हैं (पीटीआई)

हाइलाइट्स

  • बंगाल की 30 सीटों के लिए आज हुई वोटिंग
  • असम की 47 सीटों के लिए डाले गए वोट
  • पीएम मोदी-अमित शाह ने की मतदान की अपील
  • शाम 6 बजे तक हुआ मतदान, EC ने बढ़ाया समय
10:22 PM (एक वर्ष पहले)

बीजेपी प्रत्याशी पर हमला, TMC पर आरोप

Posted by :- Surendra Verma

चुचुरा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार और सांसद अभिनेत्री लॉकेट चटर्जी पर हमला हुआ है. लॉकेट चटर्जी ने टीएमसी के गुंडों पर हमला करने का आरोप लगाया है. भाजपा प्रत्याशी लॉकेट पर जीपी प्रधान और बिद्युत विश्वास की अगुवाई में कोडालिया नंबर 2 में टीएमसी के गुंडों ने हमला कर दिया. उन्होंने हमले की निंदा करते हुए कहा कि घृणा, हिंसा और उत्पीड़न का 'खेला' जल्द ही खत्म हो जाएगा. हार के डर से परेशान महिलाओं का यह 'डराना' का खेल शुरू हो गया है.

7:40 PM (एक वर्ष पहले)

मतदान के बाद EVM को सील करते चुनावकर्मी

Posted by :- Surendra Verma

बंगाल और असम में पहले चरण के लिए मतदान खत्म हो गया है.

6:59 PM (एक वर्ष पहले)

बंगाल में 79.79 फीसदी वोटिंग

Posted by :- Surendra Verma

बंगाल में पहले चरण के लिए 30 विधानसभा सीटों पर आज शनिवार को मतदान खत्म हो गया. शाम 6.47 बजे तक बंगाल में 79.79 फीसदी लोगों ने वोट डाले. जबकि असम में 47 सीटों के लिए 72.30% वोटिंग हुई. अंतिम रिपोर्ट आना बाकी है.

6:14 PM (एक वर्ष पहले)

असम में पहले चरण में 72.16% वोटिंग

Posted by :- Surendra Verma

असम में पहले चरण का मतदान खत्म हो गया है. शाम 6 बजे तक राज्य की 47 सीटों के लिए आज 72.16% मतदान हुआ है. जबकि शाम 4 बजे तक बंगाल में पहले चरण के चुनाव में 79.27% वोटिंग हुई. 

5:55 PM (एक वर्ष पहले)

ममता पर बरसे शिषिर बाजोरिया

Posted by :- Surendra Verma

ममता बनर्जी की ओर से बीजेपी नेता को कॉल किए जाने की सनसनीखेज खबर आने के बाद आरोप-प्रत्यारोप का खेल शुरू हो गया है, अब इस मुद्दे पर बीजेपी के शिषिर बाजोरिया ने कहा कि ऑडियो क्लिप से पता चलता है कि ममता को एहसास हो गया है कि टीएमसी चुनाव हार रही है. उन्होंने कहा, "अब मैंने जो ऑडियोटेप सुना है, उसमें राज्य की सीएम भाजपा (नंदीग्राम) के जिला उपाध्यक्ष से मदद मांग रही हैं और उनसे टीएमसी में लौटने का अनुरोध कर रही हैं. इससे पता चलता है कि टीएमसी चुनाव हार रही है."
 

5:45 PM (एक वर्ष पहले)

बंगाल और असम में 70 फीसदी से ज्यादा वोटिंग

Posted by :- Surendra Verma

बंगाल में पहले चरण के चुनाव में शाम 4 बजे तक 79.27% मतदाताओं ने तो असम में 72.06% वोटिंग हो चुके थे. चुनाव आयोग के ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में 79.27 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया है जबकि असम में अब तक 72.06 प्रतिशत मतदान हुआ है.

5:33 PM (एक वर्ष पहले)

ममता दिवालिया हो गईंः शुभेंदु

Posted by :- Surendra Verma

ममता बनर्जी के बीजेपी नेता प्रलय पाल को फोन करने से उठे विवाद के बीच बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने पलटवार करते हुए कहा कि ममता अब दिवालिया हो गई हैं और वह मेरे कार्यकर्ताओं को फोन क्यों कर रही हैं.

5:30 PM (एक वर्ष पहले)

मैं उनके लिए मरने को तैयार हूंः प्रलय पाल

Posted by :- Surendra Verma

नंदीग्राम में बीजेपी नेता प्रलय पाल ने आज शनिवार को एक सनसनीखेज दावा किया कि टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने उन्हें खुद फोन किया था और उन्हें नंदीग्राम सीट से उन्हें जीताने में मदद करने को कहा था, जो अपने ही पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ मैदान में हैं. जब उनके दावे के बारे में पूछा गया, तो प्रलय पाल ने आजतक से कहा, 'ममता बनर्जी नंदीग्राम से उम्मीदवार बन गई हैं, लेकिन हम भारतीय जनता पार्टी के लोग हैं. हम देश के लिए मरने के लिए तैयार हैं. हमारा बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के परिवार के साथ लंबे समय से संबंध है. अधिकारी परिवार असहाय लोगों के लिए खड़ा रहता हैं. मैं शुभेंदु के लिए जान देने को तैयार हूं.

4:34 PM (एक वर्ष पहले)

पश्चिम मिदनापुर के सालबोनी में भी झड़प

Posted by :- Surendra Verma

बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले के सालबोनी में एक मतदान केंद्र पर सीपीआईएम और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हो गई जिसमें दो लोग घायल हुए हैं. दोनों पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता घायल हुए हैं.

4:24 PM (एक वर्ष पहले)

पश्चिम मिदनापुरः मोहनपुर में BJP-TMC के बीच झड़प

Posted by :- Surendra Verma

पश्चिम मिदनापुर जिले के मोहनपुर में एक मतदान केंद्र पर बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई जिसे खत्म करने के लिए सुरक्षा बलों ने लाठीचार्ज का सहारा लिया. सुरक्षा बलों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करनी पड़ी.

4:21 PM (एक वर्ष पहले)

असम में 3 बजे तक 62.17 फीसदी मतदान

Posted by :- Surendra Verma

बंगाल की तरह असम में भी आज पहले चरण के तहत मतदान हो रहे हैं और 3 बजे तक यहां पर 62.17 फीसदी मतदान हो चुका है.

4:19 PM (एक वर्ष पहले)

बंगालः पूर्वी मिदनापुर में ज्यादा मतदान

Posted by :- Surendra Verma

बंगाल में 3 बजे तक 70.17 प्रतिशत मतदान हुआ है. क्षेत्रवार आधार पर बात करें तो सबसे ज्यादा मतदान पूर्वी मिदनापुर में हुआ है.

पूर्वी मिदनापुर में 72.38 फीसदी
पश्चिम मिदनापुर 68.76 फीसदी
झारग्राम में 72.10 फीसदी
पुरुलिया में 69.24 फीसदी
बाकुरा में 68.03 फीसदी (3 बजे तक) 

4:16 PM (एक वर्ष पहले)

मनोज तिवारी को जानबूझकर टिकट दियाः ममता बनर्जी

Posted by :- Surendra Verma

टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने आज हावड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने मनोज तिवारी को टिकट दिया है ताकि वह उन्हें आउट कर सकें. उन्होंने अपने भाषण में नाम लिए बगैर बैशाली डालमिया पर निशाना साधा और कहा कि वह गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त हैं. उन्होंने कहा कि वह उनके पिता का सम्मान करती हैं और इसलिए यह सोचकर उन्हें राजनीति में लाना चाहती हैं कि एक अलग क्षेत्र का आदमी अच्छा काम करेगा.

4:10 PM (एक वर्ष पहले)

ममता रविवार को नंदीग्राम जाएंगी

Posted by :- Surendra Verma

बंगाल में पहले चरण के मतदान के अगले दिन कल रविवार को राज्य में कई चुनावी रैलियां होने वाली हैं. ममता बनर्जी रविवार को नंदीग्राम में होंगी.

4:08 PM (एक वर्ष पहले)

चुनाव आयोग से मिला TMC सांसदों का दल

Posted by :- Surendra Verma

पहले चरण के मतदान के बीच 8 सांसदों के तृणमूल कांग्रेस के संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने आज कोलकाता में चुनाव आयोग से मुलाकात की. उन्होंने आयोग से विधानसभा क्षेत्र में कहीं से भी मतदान एजेंटों की नियुक्ति से संबंधित अधिसूचना को वापस लेने की मांग की. पहले केवल बूथ क्षेत्रों के निवासियों के लिए था.

4:01 PM (एक वर्ष पहले)

3 बजे तक 70 फीसदी मतदान

Posted by :- Surendra Verma

बंगाल में पहले चरण के लिए भारी मतदान होता दिख रहा है. 3 बजे तक 70.17 फीसदी मतदान हो चुका था.

3:39 PM (एक वर्ष पहले)

बांग्लादेश जाकर बंगाल पर बोल रहे पीएम, ये आचार संहिता का उल्लंघन- ममता

Posted by :- Bikesh Tiwari

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खड़गपुर से बांग्लादेश दौरे पर गए पीएम मोदी पर जबरदस्त हमला बोला. ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में जारी वोटिंग के बीच उनका बांग्लादेश जाकर वहां से बंगाल को लेकर बोलना आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है.

3:29 PM (एक वर्ष पहले)

बंगालः EC के अधिकारियों से मिला बीजेपी का डेलिगेशन, असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की मांग

Posted by :- Bikesh Tiwari

शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी पर हुए हमले के बाद बीजेपी नेताओं का डेलिगेशन कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में चुनाव आयोग से मुलाकात की. बीजेपी नेताओं ने इस चुनाव को पिछले छह साल में सबसे कम धांधली और हिंसक घटनाओं वाला चुनाव बताया. बीजेपी नेताओं ने दूसरे चरण की वोटिंग में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. दूसरी तरफ, बीजेपी के महासचिव (संगठन) बीएल संतोष ने कहा कि पहले चरण के मतदान को लेकर उत्साहजनक रिपोर्ट्स मिल रही हैं. लोग दृढ़ संकल्प के साथ वोट डालने बूथ पर पहुंच रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि झारग्राम, रामनगर और अन्य विधानसभा क्षेत्रों में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने मतदाताओं को डराने का प्रयास भी किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. यह अगले सात चरणों के लिए मोरल बढ़ाने वाला है.

3:00 PM (एक वर्ष पहले)

बंगाल बीजेपी का ट्वीट- खेला शेष

Posted by :- Bikesh Tiwari

बंगाल बीजेपी ने तस्वीर ट्वीट किया है और लिखा है कि खेला शेष.

2:58 PM (एक वर्ष पहले)

नंदीग्राम में अमित शाह के रोड शो पर टीएमसी का तंज

Posted by :- Bikesh Tiwari

गृह मंत्री अमित शाह 30 मार्च को नंदीग्राम में रोड शो करने वाले हैं. इसपर टीएमसी ने तंज किया है. टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर शाह के रोड शो को लेकर तंज किया है.

2:46 PM (एक वर्ष पहले)

टीएमसी ने इन सीटों पर सीआरपीएफ पर लगाए आरोप

Posted by :- Bikesh Tiwari

टीएमसी ने सीआरपीएफ पर कई इलाकों में मतदाताओं को बीजेपी के पक्ष में मतदान करने के लिए कहने का आरोप लगाया है.

2:39 PM (एक वर्ष पहले)

अशोक गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना

Posted by :- Bikesh Tiwari
2:32 PM (एक वर्ष पहले)

बंगाल में मतदान को लेकर उत्साह, 1.45 बजे तक 54 फीसदी से ज्यादा वोटिंग

Posted by :- Bikesh Tiwari

बंगाल में मतदान को लेकर जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है. बंगाल में 1.45 बजे तक 54.90 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. अभी भी मतदान केंद्रों के बाहर बड़ी संख्या में लोग कतार में खड़े होकर वोटिंग के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

2:11 PM (एक वर्ष पहले)

टीएमसी का आरोप- बूथ के पास खाने की टिफिन बांट रहे बीजेपी कार्यकर्ता

Posted by :- Bikesh Tiwari

टीएमसी ने पूर्वी मेदिनीपुर जिले के रामनगर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 16 के बाहर बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से खाने की टिफिन बांटे जाने का आरोप लगाया है. टीएमसी की ओर से बांकुड़ा जिले के चट्टना विधानसभा क्षेत्र में अपनी पार्टी के पोलिंग एजेंट को बूथ में प्रवेश नहीं करने देने का भी आरोप लगाया है.

1:51 PM (एक वर्ष पहले)

कांथी दक्षिण विधानसभाः टीएमसी का आरोप- ईवीएम में वोट हमें दिया, जा रहा बीजेपी को 

Posted by :- Bikesh Tiwari

टीएमसी ने बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को टैग करते हुए ट्वीट किया है कि कांथी दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के कई मतदाताओं ने शिकायत की है कि वे टीएमसी को वोट कर रहे और वीवीपैट दिखा रहा कि ये बीजेपी को जा रहा है. टीएमसी ने चुनाव आयोग से इसे देखने की अपील की है. टीएमसी ने पूर्वी मेदिनीपुर के भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 205 और 205 ए पर टीएमसी के वोटर्स को धमकाने का आरोप लगाया है. टीएमसी ने मेदिनीपुर के बूथ नंबर 108 पर उम्मीदवारों के लिए डमी स्क्रॉल की अनुमति नहीं दिए जाने का आरोप लगाया. टीएमसी के नेताओं ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात कर भी अलग-अलग जगह गड़बड़ी की शिकायत की है.

1:30 PM (एक वर्ष पहले)

बंगाल में 51.53, असम में 43.88 फीसदी मतदान

Posted by :- Bikesh Tiwari

बंगाल में वोटिंग को लेकर उत्साह नजर आ रहा है. दोपहर 1.18 बजे तक ही बंगाल में 51.53 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. असम में 1.18 बजे तक ही 43.88 फीसदी मतदान हुआ है.

1:27 PM (एक वर्ष पहले)

टीएमसी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया तोड़फोड़ का आरोप

Posted by :- Bikesh Tiwari

टीएमसी ने आरोप लगाया है कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले के बूथ नंबर 214, 218 और 219 पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की. टीएमसी का आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रजिस्ट्रेशन डेस्क को तोड़ दिया. वहीं मौजूद एक युवती के घायल होने का दावा भी टीएमसी की ओर से किया गया है.

1:21 PM (एक वर्ष पहले)

टीएमसी का आरोप- पोलिंग बूथ में मतदाताओं को नहीं जाने दिया जा रहा

Posted by :- Bikesh Tiwari

टीएमसी ने आरोप लगाया है कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले के गारबेटा विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 80, 81 पर बीजेपी के करीब 20 कार्यकर्ता पोलिंग बूथ के अंदर घुसे हैं. मतदाताओं को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. टीएमसी ने साथ ही सुरक्षाबलों पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. टीएमसी ने आरोप लगाया है कि बांकुड़ा में सुरक्षाबलों की ओर से बीजेपी के समर्थन का विरोध करने वालों को पीटा जा रहा है.

1:14 PM (एक वर्ष पहले)

सांसद सौमित्र ने डाला वोट, नुसरत ने ट्वीट कर बीजेपी पर कसा तंज

Posted by :- Bikesh Tiwari

बीजेपी के सांसद सौमित्र खान ने बांकुड़ा में मतदान किया. वहीं, बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी ने कांथी विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ पर पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया. दूसरी तरफ टीएमसी की सांसद मेदिनीपुर की दो तस्वीरें पोस्ट कर बीजेपी पर तंज किया है.

12:47 PM (एक वर्ष पहले)

टीएमसी ने लगाया वोटरों को डराने का आरोप

Posted by :- Bikesh Tiwari

ममता सरकार की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री डॉक्टर शशि पांजा ने बीजेपी पर वोटरों को डराने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि पोलिंग स्टेशन से महज 100 मीटर की दूरी पर डंडे और धारदार हथियार का उपयोग कर बीजेपी के कार्यकर्ता वोटरों को डरा रहे हैं. चुनाव आयोग और केंद्रीय सुरक्षाबल कहां हैं जो वोटरों को सुरक्षा देने आए थे.

12:33 PM (एक वर्ष पहले)

शुभेंदु के करीबी का आरोप- सीएम ममता ने फोन कर टीएमसी का सहयोग करने को कहा

Posted by :- Bikesh Tiwari

नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के करीबी प्रलय पॉल ने आरोप लगाया है कि सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें फोन किया और टीएमसी का सहयोग करने के लिए कहा. बीजेपी ने इससे जुड़ा ऑडियो भी जारी किया है जिसमें सीएम ममता नकी आवाज होने का दावा किया जा रहा है. हालांकि, टीएमसी ने कहा है कि इसमें ममता की आवाज होने की पुष्टि नहीं हुई है. इसे लेकर बीजेपी के अमित मालवीय ने भी ट्वीट कर हमला बोला है. अमित मालवीय ने कहा है कि निश्चित रूप से ममता नंदीग्राम और टीएमसी बंगाल हार रही है. बीजेपी की ओर से ममता पर यह हमला तब बोला गया है, जब पहले चरण के लिए 30 सीटों पर मतदान हो रहे हैं और गृह मंत्री अमित शाह 30 मार्च को नंदीग्राम में दीदी को घेरने के लिए रोड शो करने वाले हैं.

12:13 PM (एक वर्ष पहले)

कांथी में शुभेंदु अधिकारी के भाई की कार पर हमला, टीएमसी पर आरोप

Posted by :- Bikesh Tiwari

हाल ही में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी की कार पर कांथी में हमला हुआ है. हमले के समय सौमेंदु कार में नहीं थे. कार चालक को चोट आई है. हमले का आरोप टीएमसी पर लग रहा है. इस घटना को लेकर सौमेंदु के भाई दिब्येंदु अधिकारी ने टीएमसी के ब्लॉक अध्यक्ष रामगोविंद दास पर हमले का आरोप लगाया और कहा कि इसकी शिकायत पुलिस ऑब्जर्वर से कर दी है. वहीं, सौमेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि तीन मतदान केंद्रों पर रामगोविंद दास और उनकी पत्नी की देखरेख में धांधली हो रही थी. हमारे वहां पहुंचने से इन्हें समस्या होने लगी इसलिए हमारी गाड़ी पर हमला किया गया. इससे पहले पश्चिम मेदिनीपुर जिले के गारघेटा विधानसभा क्षेत्र से सीपीएम उम्मीदवार सुशांत घोष पर भी हमले की घटना हुई. वोटिंग की शुरुआत होने से पहले पूर्वी मेदिनीपुर जिले के भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के सतसतमल में हुई फायरिंग की घटना में दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे.

11:51 AM (एक वर्ष पहले)

बंगाल में 11.40 बजे तक 36 फीसदी वोटिंग

Posted by :- Bikesh Tiwari

बंगाल के मतादाताओं में मतदान को लेकर उत्साह नजर आ रहा है. सुबह 11.40 बजे तक बंगाल में 36 फीसदी वोटिंग हुई है. मतदान के आंकड़ों के लिहाज से बात करें तो असम 25.88 फीसदी वोटिंग के साथ बंगाल की तुलना में काफी पीछे है.

11:36 AM (एक वर्ष पहले)

टीएमसी का आरोप- वोटरों को धमका रहे सीआरपीएफ के जवान

Posted by :- Bikesh Tiwari

टीएमसी ने आरोप लगाया है कि पश्चिमी मेदिनीपुर जिले की मेदिनीपुर विधानसभा सीट के 178 नंबर बूथ और पूर्वी मेदिनीपुर जिले के दक्षिण कांथी विधानसभा सीट के 128 नंबर बूथ पर सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवान वोटरों को धमका रहे और वोट नहीं डालने दे रहे हैं. टीएमसी ने पश्चिम मेदिनीपुर के खड़गपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 122 पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से लोगों को ईवीएम  का पहला बटन दबाने के लिए कहा जा रहा है. पहले नंबर पर बीजेपी का चुनाव चिह्न है. वहीं, दंतन विधानसभा क्षेत्र के 14 नंबर बूथ पर बीजेपी एजेंट के अन्य मतदाताओं के आईडी लेकर वोट करने का आरोप टीएमसी ने लगाया है. पश्चिम मेदिनीपुर के गारबेटा विधानसभा के बूथ संख्या 60 पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर मतदाताओं को पोलिंग स्टेशन में नहीं जाने देने का आरोप लगाते हुए टीएमसी की ओर से कहा गया है कि मेदिनीपुर के बूथ संख्या 204 पर सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर बीजेपी के कार्यकर्ता मुश्किलें उत्पन्न कर रहे हैं और वोटरों को दौड़ा ले रहे. टीएमसी का आरोप है कि पूर्वी मेदिनीपुर के भागबनपुर विधानसभा क्षेत्र के 205 नंबर बूथ पर मतदाताओं से जबरन बीजेपी के पक्ष में मतदान कराया जा रहा है.

11:19 AM (एक वर्ष पहले)

टीएमसी ने बीजेपी पर लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप

Posted by :- Bikesh Tiwari

टीएमसी ने बीजेपी पर चुनाव में धांधली के आरोप लगाए हैं. टीएमसी का आरोप है कि पुरुलिया जिले के काशीपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 56 और पूर्वी मेदिनीपुर के दक्षिण कांथी विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 171 पर लोग हमारे चुनाव चिह्न के सामने वाला बटन दबा रहे हैं लेकिन ऐसा लग रहा है कि वह बीजेपी को जा रहा. पार्टी ने पश्चिम मेदिनीपुर के गारबेटा विधानसभा क्षेत्र के 57 नंबर बूथ पर बीजेपी की ओर से बूथ कैप्चरिंग करने का आरोप लगाया है. टीएमसी का आरोप है कि गारबेटा विधानसभा क्षेत्र के ही बूथ संख्या 216 को भी कैप्चर करने की कोशिश बीजेपी के नेताओं की ओर से की जा रही है.

11:12 AM (एक वर्ष पहले)

असम में 10 फीसदी वोटिंग

Posted by :- Bikesh Tiwari
11:11 AM (एक वर्ष पहले)

बंगाल में 10 बजे तक 15 फीसदी वोटिंग

Posted by :- Bikesh Tiwari
11:09 AM (एक वर्ष पहले)

बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलेगा बीजेपी का डेलिगेशन

Posted by :- Bikesh Tiwari

बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों के लिए जारी मतदान के बीच टीएमसी और बीजेपी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. टीएमसी नेताओं का एक डेलिगेशन 12 बजे बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात करेगा, वहीं बीजेपी नेताओं का दल भी कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में उनसे मिलने जाएगा. बीजेपी नेताओं का डेलिगेशन बंगाल के सीईओ से 2 बजे मुलाकात करेगा.

11:00 AM (एक वर्ष पहले)

राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और जेपी नड्डा ने की मतदान की अपील

Posted by :- Bikesh Tiwari

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने असम और बंगाल के लोगों से बढ़-चढ़कर मतदान की  अपील की है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि लोकतंत्र मजबूत करने के लिए बांटने वाली ताकतों के खिलाफ अपना वोट जरूर डालें. वहीं, प्रियंका गांधी ने भी वोटिंग की अपील करते हुए कहा है कि आज असम में प्रथम चरण का मतदान है. असम के लोगों, विशेषकर युवाओं और मेरी बहनों से अपील करती हूं कि आज मतदान स्थल पर जाकर भारी संख्या में वोट करें. असम की उन्नति और प्रगति के लिए, सुनहरे भविष्य के लिए वोट करें. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी असम के लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की है. असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी लोगों से घर से बाहर निकलने और अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करने की अपील की है. गौरव गोगोई ने भी लोगों से घर के बाहर निकलने और अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की और कांग्रेस की जीत का दावा किया. गौरव गोगोई ने कहा कि निश्चित रूप से लोगों के  दिमाग में सीएए और एनआरसी भी होंगे और लोग अपने वोट डालेंगे.

10:43 AM (एक वर्ष पहले)

बंगाल में 15.30 फीसदी मतदान, असम में 10.21 फीसदी

Posted by :- Bikesh Tiwari
10:39 AM (एक वर्ष पहले)

जून मलैया का आरोप- बूथ के अंदर नहीं जाने दिया गया

Posted by :- Bikesh Tiwari

मेदिनीपुर से टीएमसी की उम्मीदवार जून मलैया ने आरोप लगाया है कि उन्हें बूथ संख्या 107 पर अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई. मलैया ने जिलाधिकारी को फोन कर कहा कि अन्य बूथ में अंदर जाने की इजाजत दी गई तो यहां क्यों नहीं. जून मलैया ने आजतक से बात करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी उम्मीदवार शमित दास कार्यकर्ताओं के साथ बूथ नंबर 285 और 286 पर अंदर तक गए.

10:17 AM (एक वर्ष पहले)

बंगाल चुनावः वोट परसेंटेज को लेकर टीएमसी ने चुनाव आयोग की शिकायत

Posted by :- Bikesh Tiwari

बंगाल में वोटिंग परसेंटेज अचानक कम हो जाने के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस की ओर से चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई है. पार्टी की ओर से आयोग को मेल कर इसे देखने की अपील की गई है. टीएमसी की ओर से शिकायत में कहा गया है कि कांठी उत्तर और दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में 9.13 बजे वोटिंग प्रतिशत 18.47 और 18.95 फीसदी था. चार मिनट के बाद 9.21 बजे वोटर टर्नआउट कम होकर 10.60 और 9.40 फीसदी हो गया.  वहीं, आज दोपहर 12 बजे लोकसभा में टीएमसी संसदीय दल के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन के नेतृत्व में 10 सांसदों का दल चुनाव आयोग के अधिकारियों से कोलकाता में मुलाकात करेगा.

9:56 AM (एक वर्ष पहले)

बूथ-बूथ जा रहीं टीएमसी कैंडिडेट जून मलैया

Posted by :- Bikesh Tiwari

मेदिनीपुर से टीएमसी कैंडिडेट जून मलैया बूथ-बूथ जाकर वोटिंग के संबंध में जानकारी ले रही हैं. जून मलैया को टीएमसी ने अपना उम्मीदवार बनाया था.

9:52 AM (एक वर्ष पहले)

सुबह 9 बजे तक असम में 8.84, बंगाल में 7.72 फीसदी मतदान

Posted by :- Bikesh Tiwari

असम में सुबह 9 बजे तक 8.84 फीसदी मतदान हुआ है. जबकि बंगाल में भी 7.72 फीसदी मतदान हुआ है. पहले चरण का मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है.

9:41 AM (एक वर्ष पहले)

बंगाल में मतदान के बीच बीजेपी कार्यकर्ता का शव मिला

Posted by :- Bikesh Tiwari

पश्चिम बंगाल में जारी मतदान के बीच पश्चिम मेदिनीपुर जिले के केशियारी इलाके में बीजेपी के एक कार्यकर्ता का शव मिला है. बीजेपी कार्यकर्ता की पहचान 35 साल के मंगल सोरेन के रूप में हुई है. वह केशियारी के बेगमपुर इलाके का निवासी बताया जाता है.

9:36 AM (एक वर्ष पहले)

नंदीग्राम से BJP उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने EC को लिखा पत्र

Posted by :- Bikesh Tiwari

नंदीग्राम से बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर हल्दिया के एडिशनल एसपी पार्थ घोष, हल्दिया एसडीपीओ बारुनबैद्य और नंदीग्राम के कुछ पुलिस अधिकारियों पर टीएमसी कार्यकर्ताओं की मदद करने का आरोप लगाया है. अधिकारी ने आयोग से इन्हें सस्पेंड करने की मांग की है.

9:27 AM (एक वर्ष पहले)

टीएमसी ने बीजेपी पर लगाया वोटिंग प्रभावित करे का आरोप

Posted by :- Bikesh Tiwari

टीएमसी ने झारग्राम और पश्चिम मेदिनीपुर जिले में बीजेपी पर वोटिंग प्रभावित करने का आरोप लगाया है. टीएमसी ने झारग्राम के बूथ नंबर 218 पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से ईवीएम खराब कर समस्या उत्पन्न करने और पश्चिम मेदिनीपुर के गारबेटा विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 167 पर वोटरों को अंदर न जाने देने का आरोप लगाया है. टीएमसी का आरोप है कि चुनाव अधिकारी भी उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं.

9:17 AM (एक वर्ष पहले)

शुभेंदु अधिकारी के भाई का आरोप- वोटरों को वोट करने से रोका जा रहा

Posted by :- Bikesh Tiwari

बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी ने बूथ संख्या 149 पर मतदाताओं को प्रभावित करने और वोट डालने से रोके जाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है. कुछ जगह ईवीएम खराब है. ऐसा हर चुनाव में होता है.

9:03 AM (एक वर्ष पहले)

वेस्ट मिदनापुरः बीजेपी उम्मीदवार का आरोप- अशांति फैला रहे टीएमसी के लोग, EC से शिकायत

Posted by :- Bikesh Tiwari

वेस्ट मिदनापुर से बीजेपी के उम्मीदवार समित दास ने आरोप लगाया है कि ग्रामीण इलाकों में कुछ जगह टीएमसी के लोग अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बूथ नंबर 266 और 267 पर 7 से 8 की संख्या में प्रवेश कर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश की.

8:42 AM (एक वर्ष पहले)

पश्चिम मिदनापुरः बीजेपी उम्मीदवार ने डाला वोट

Posted by :- Bikesh Tiwari

पश्चिम मिदनापुर से बीजेपी के उम्मीदवार समित दास ने पोलिंग बूथ पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया.

8:37 AM (एक वर्ष पहले)

ममता बनर्जी की अपील- लोकतांत्रिक अधिकार का करें उपयोग

Posted by :- Bikesh Tiwari

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि घर से बाहर निकल अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करें. भारी संख्या में मतदान करें.

8:26 AM (एक वर्ष पहले)

दुकान पर पी चाय, पढ़ा पेपर और पान खाकर आगे बढ़े बंगाल बीजेपी अध्यक्ष

Posted by :- Bikesh Tiwari

बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. वोटिंग के दिन भी बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष की दिनचर्या आम दिनों की ही तरह नजर आई. दिलीप घोष सुबह पूजा पाठ करने के बाद अपनी दिनचर्या के मुताबिक रेलवे स्टेशन पर चाय की दुकान पहुंचे और बैठकर पेपर पढ़ा. फिर पान खाया. वे पान खाकर अपना आगे का कार्यक्रम बनाते हैं.

8:18 AM (एक वर्ष पहले)

बंगाल के वोटरों से शाह की अपील- निडर होकर करें मतदान

Posted by :- Bikesh Tiwari

बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में मतदान जारी है. गृह मंत्री अमित शाह ने मतदाताओं से बंगाल के गौरव को फिर से स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में निडर होकर मतदान करने की अपील की है. अमित शाह ने कहा है कि आपका एक वोट सुभाष चंद्र बोस, गुरुदेव टैगोर व श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की कल्पना के बंगाल की रचना को साकार करेगा.

7:53 AM (एक वर्ष पहले)

दक्षिण कांठीः 83 साल के श्रीपति, 90 साल की दीपिका ने डाला वोट

Posted by :- Bikesh Tiwari

दक्षिण कांठी विधानसभा क्षेत्र के प्रभात कुमार कॉलेज बूथ पर 83 साल के वोटर श्रीपति ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. श्रीपति से पहले सुबह-सुबह ही 90 साल की दीपिका काला ने भी लोकतंत्र के महायज्ञ में भागीदारी की. 83 साल के श्रीपति और 90 साल की दीपिका 18 साल की उम्र से मतदान करते आ रहे हैं और कभी ऐसा नहीं हुआ जब इन्होंने वोट न किया हो.

कभी मिस नहीं किया कोई वोट
कभी मिस नहीं किया कोई वोट
7:46 AM (एक वर्ष पहले)

कोविड गाइडलाइंस का हो रहा पालन, सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

Posted by :- Bikesh Tiwari

बंगाल में पहले चरण की सीटों के लिए जारी मतदान के दौरान कोविड गाइडलाइंस का पालन हो रहा है. लोग मास्क लगाकर वोट देने पहुंच रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है. इसबार कड़ी सुरक्षा में शाम 6 बजे तक मतदान होगा. चुनाव आयोग ने केंद्रीय सुरक्षाबलों की करीब 730 कंपनियां तैनात की हैं. प्रत्येक कंपनी में 100 जवान हैं. इनके साथ ही बंगाल पुलिस के भी 22 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को सुरक्षा में तैनात किया गया है.

7:35 AM (एक वर्ष पहले)

30 सीटों पर 191 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद कर रहे मतदाता

Posted by :- Bikesh Tiwari

बंगाल चुनाव के पहले चरण में जिन 30 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं, वहां 191 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद कर रहे हैं. इन 30 में अधिकतर सीटें नक्सल बेल्ट जंगल महल रीजन में हैं.

7:14 AM (एक वर्ष पहले)

पीएम मोदी ने लोगों से की अपील

Posted by :- Naveen Rai

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय बांग्लादेश में हैं. वह दो दिन की बांग्लादेश यात्रा के लिए 26 मार्च को पड़ोसी मुल्क पहुंचे. उन्होंने वहां से ट्वीट कर लोगों से भारी से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की है. पीएम मोदी ने बंगाल और असम के लोगों से वोट करने की अपील करते हुए ट्वीट किया है.

 

7:04 AM (एक वर्ष पहले)

असम के डिब्रूगढ़ में लगी वोटरों की लाइन

Posted by :- Naveen Rai

असम के डिब्रूगढ़ में वोटिंग के लिए सुबह से ही लोग कतार में लगते नजर आ रहे हैं. असम में पहले चरण में विधानसभा की 47 सीटों पर मतदान होना है. यहां सुबह सात बजे से शाम के छह बजे तक वोटिंग होगी.

Image

 

6:35 AM (एक वर्ष पहले)

पूर्वी मिदनापुर में पोलिंग बूथ पर तैयारियां शुरू

Posted by :- Naveen Rai

 

5:03 AM (एक वर्ष पहले)

असम में तीन और बंगाल में आठ चरणों में मतदान

Posted by :- Naveen Rai

असम में 3 चरणों में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होंगे जबकि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होगा. इन दोनों राज्यों समेत अन्य पांच राज्यों में 2 मई को रिजल्ट आएंगे.  

5:00 AM (एक वर्ष पहले)

असम की 47 सीटों पर मतदान

Posted by :- Naveen Rai

असम में आज  47 सीटों पर पहले चरण के वोटिंग होगी. असम में विधानसभा की 126 सीटें हैं, जिनमें से 47 सीटों पर पहले चरण का मतदान होना है. ये सीटें ऊपरी असम और ब्रह्मपुत्र के उत्तरी किनारे के 12 जिलों में हैं.

4:56 AM (एक वर्ष पहले)

चुनाव आयोग ने बढ़ाया वोटिंग का टाइम

Posted by :- Naveen Rai

बंगाल में पहले चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6:30 बजे तक चलेगा. वहीं, असम में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. चुनाव आयोग ने इस बार वोट डालने का समय बढ़ा दिया है.

4:31 AM (एक वर्ष पहले)

पश्चिम बंगाल की इन 30 सीटों पर मतदान

Posted by :- Naveen Rai

पश्चिम बंगाल की बांकुरा, पुरुलिया, झारग्राम, पश्चिमी और पूर्वी मिदनापुर जिले की 30 सीटों पर आज वोटिंग होनी है. इन 30 सीटों में पटाशपुर, भगवानपुर, खेजुड़ी, कांथी उत्तर, कांथी दक्षिण, एगरा, रामनगर, बिनपुर, गोपीबल्लभपुर, झारग्राम, नयाग्राम, केशियरी, गड़बेता, सालबनी, खड़गपुर, मेदिनीपुर, दांतन, बंदवान, बलरामपुर, जयपुर, पुरूलिया, बाघमुंडी, मानबाजार, पारा, रघुनाथपुर, काशीपुर, सालतोरा, रानीबांध, रायपुर और छातना सीट पर पहले चरण में आज मतदान होंगे.