scorecardresearch
 

हरियाणा की कैथल सीट से कांग्रेस दिग्गज रणदीप सुरजेवाला हारे

हरियाणा की कैथल सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला हार गए है. उन्हें बीजेपी के लीला राम ने 567 वोटों से शिकस्त दी. रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं.

रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो) रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो)

  • रणदीप सुरजेवाला कैथल विधानसभा सीट से हारे
  • बीजेपी के लीला राम ने कैथल से दर्ज की जीत

हरियाणा विधानसभा चुनाव में रणदीप सुरजेवाला को करारा झटका लगा है. कैथल विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला को हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार से सुरजेवाला को हार मिली है.

Assembly Election Results 2019 Live Updates: किसके सिर सजेगा ताज, फैसला आज

हरियाणा की कैथल सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला हार गए है. उन्हें बीजेपी के लीला राम ने 567 वोटों से शिकस्त दी. रणदीप सुरजेवाला कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. वहीं हरियाणा में कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ रहा है.

Assembly Election Results LIVE: महाराष्ट्र-हरियाणा में शुरू हुई मतगणना, आज नतीजे

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला कैथल सीट से चुनाव हार गए हैं. सुरजेवाला बीजेपी के लीला राम से 567 मतों से हारे हैं. वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के वित्त मंत्री और कद्दावर बीजेपी नेता कैप्टन अभिमन्यु नारनौंद से चुनाव हार गए हैं. कैप्टन के अलावा हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला भी चुनाव हार चुके हैं.

Vidhan Sabah Lok Sabha By-Election Results 2019 Live Updates: किस सीट पर कौन मारेगा बाजी, उपचुनाव के नतीजे आज

वहीं हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था और फिलहाल हरियाणा में किसी भी पार्टी को बहुमत हासिल होता दिखाई नहीं दे रहा है.

Haryana Election Results 2019 Live Updates: खट्टर को मिलेगी गद्दी या हुड्डा की होगी वापसी, तय होगा आज

हुड्डा की अपील

हरियाणा कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने नतीजों के बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बीजेपी के खिलाफ बाकी दलों से समर्थन मांगा है. हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार के खिलाफ मत है, सभी दल मिलकर सरकार बनाएंगे और अच्छी सरकार चलेगी. उन्होंने कहा कि जेजेपी, निर्दलीय विधायक और इंडियन नेशनल लोकदल मिलकर सरकार बनाएं.

Maharashtra Live Updates: फडणवीस की होगी वापसी या विदाई, मतगणना आज

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें