scorecardresearch
 

हरियाणा में फंसी BJP, अकाली दल को दी गई JJP से बात करने की जिम्मेदारी

बीजेपी 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है. वहीं कांग्रेस 31 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि जेजेपी को 10 सीट पर जीत मिली है.

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो-ANI) बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो-ANI)

  • हरियाणा में बहुमत से दूर है बीजेपी, JJP किंग मेकर की भूमिका में
  • सरकार गठन के लिए अकाली दल को मिला JJP से बातचीत की जिम्मेदारी

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए है. नतीजों में किसी भी राजनीतिक दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. हालांकि बीजेपी 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है. वहीं कांग्रेस 31 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि जेजेपी को 10 सीट पर जीत मिली है.

इससे पहले बहुमत न मिलने के आसार के बीच बीजेपी ने जेजेपी को साधने की कोशिश शुरू कर दी थी. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल और सुखबिर सिंह बादल को जेजेपी से बात करने की जिम्मेदारी दी.वोटों की गितनी शुरु होने से पहले ही दुष्यंत चौटाला यह कहते नजर आए थे कि उनकी पार्टी हरियाणा में किंग मेकर की भूमिका में आने वाली है. अब ऐसा होता लग भी रहा है.

Maharashtra Election Result Live Updates: महाराष्ट्र में बीजेपी 100 के पार, क्या अपने दम पर बनाएगी सरकार?

- इससे पहले सुबह 10 बजे तक आए रुझानों में जेजेपी कुल 12 सीटों पर आगे बढ़ती दिख रही थी तो वहीं कांग्रेस की 28 सीटों पर बढ़त दिखी. इससे पहले खबर आई कि दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस के साथ जाने के लिए सीएम पद का पोस्ट भी मांगा है.

एग्‍जिट पोल में भी मिले थे संकेत 

हरियाणा में दुष्‍यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी के हाथ में सत्ता की चाबी होगी. यह बात आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल से निकलकर आई थी. एग्जिट पोल में बताया गया था कि किसी को भी बहुमत मिलता नहीं दिख रहा.

Haryana Result Live: मतगणना शुरू, बीजेपी को बढ़त, कांग्रेस दूसरे स्थान पर

एग्जिट पोल में कहा गया था कि भारतीय जनता पार्टी के लिए अच्छी खबर नहीं है वहीं, कांग्रेस को फायदा होता दिख रहा है. एग्जिट पोल के मुताबिक राज्य में त्रिशंकु विधानसभा हो सकती है. पोल के मुताबिक राज्य में बीजेपी को 32-44 सीटें, कांग्रेस को 30-42 सीटें और जेजेपी को 06-10 सीटें मिल रही थीं.

Haryana Results Live Updates: शुरुआती रुझानों में BJP को बढ़त, टक्कर में कांग्रेस

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें