scorecardresearch
 

क्या रिजॉर्ट पॉलिटिक्स से तय होगी हरियाणा की नई सरकार? सिंघवी ने जताया अंदेशा

हरियाणा में किसी को बहुमत नहीं मिला है. इसी को देखते हुए कांग्रेस नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

अभिषेक मनु सिंघवी ने कसा बीजेपी पर तंज अभिषेक मनु सिंघवी ने कसा बीजेपी पर तंज

  • हरियाणा में किसी पार्टी को बहुमत नहीं
  • नतीजों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी
  • अभिषेक मनु सिंघवी ने बीजेपी पर साधा निशाना

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. यहां पर किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. राज्य में त्रिशंकु विधानसभा बन रही है.  इसी को देखते हुए कांग्रेस नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने बीजेपी पर निशाना साधा है.

अभिषेक मनु सिंघवी ने गुरुवार दोपहर ट्वीट किया और लिखा कि जिस तरह से हरियाणा के ट्रेंड आ रहे हैं, लग रहा है कि बीजेपी को अब रिजॉर्ट वाली राजनीति का ही सहारा लेना पड़ेगा.

बता दें कि रिजॉर्ट पॉलिटिक्स वाला किस्सा भारतीय राजनीति में गुजरात राज्यसभा चुनाव, कर्नाटक के चुनाव के वक्त देखने को मिला था. उस वक्त अपने विधायकों को बचाने के लिए पार्टियां उन्हें रिजॉर्ट में रख रही थीं.

बता दें कि हरियाणा में किसी भी पार्टी को हरियाणा में बहुमत नहीं मिला. हरियाणा में बीजेपी 40, कांग्रेस 30, जेजेपी 10 और अन्य को 10 सीटें मिलती दिख रही हैं. जबकि हरियाणा में बहुमत के लिए 46 का आंकड़ा चाहिए.

अगर बात महाराष्ट्र की करें तो बीजेपी और शिवसेना मिलकर बहुमत का आंकड़ा छूती दिख रही हैं और 164 के आंकड़े पर पहुंच गई हैं. बीजेपी को महाराष्ट्र में 97, शिवसेना को 67 सीटें मिलती दिख रही हैं. हालांकि, अभी अंतिम नतीजे आना बाकी है.

हरियाणा में कौन बनाएगा सरकार?

हरियाणा में अभी कोई भी सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है. लेकिन सरकार बनाने की कोशिशें तेज चल रही हैं. दुष्यंत चौटाला की JJP अभी सरकार बनाने में बड़ी भूमिका बना सकती है, ऐसे में उसने कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही है. लेकिन साथ ही उन्होंने शर्त रख दी है कि मुख्यमंत्री पद उन्हें मिलना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें