scorecardresearch
 

दुष्यंत चौटाला बोले- निर्दलीय MLA के लिए हेलिकॉप्टर भेज रही BJP

गठबंधन के सवालों पर दुष्यंत ने कहा कि हम सबका सम्मान करते हैं और सबके साथ मिलने पर विचार करेंगे. मनोहर लाल खट्टर को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए.

जेजेपी चीफ दुष्यंत चौटाला (फाइल फोटो-PTI) जेजेपी चीफ दुष्यंत चौटाला (फाइल फोटो-PTI)

  • दुष्यंत चौटाला बोले- बीजेपी पर जनता जताया अविश्वास
  • निर्दलीय विधायकों के लिए हेलिकॉप्टर भेज रही बीजेपी
  • खट्टर को नैतिक आधार पर देना चाहिए पद से इस्तीफा

जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जनता ने भारतीय जनता पार्टी पर अविश्वास जताया है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बीजेपी कह रही थी कि वह राज्य में 75 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी लेकिन महज 35 सीटों के आस पास सिमटती दिख रही है.

दुष्यंत चौटाला ने दावा किया है कि निर्दलीय विधायकों पर भारतीय जनता पार्टी अपने साथ आने के लिए दबाव बना रही है. कुछ विधायकों को दिल्ली बुलाने के लिए वे हेलिकॉप्टर भेजने की तैयारी कर रहे हैं. अगर ऐसा होता है तो मैं यह बात चुनाव आयोग के सामने रखूंगा.

Maharashtra Election Result Live Updates: महाराष्ट्र में बीजेपी को झटका, फडणवीस कैबिनेट के 6 मंत्री पीछे

गठबंधन के सवालों पर दुष्यंत ने कहा कि हम सबका सम्मान करते हैं और सबके साथ मिलने पर विचार करेंगे. मनोहर लाल खट्टर को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ऐसा हम कुछ भी नहीं करेंगे जो लोकतंत्र के हितों के विरुद्ध हो. हम जनता के फैसले पर विचार करेंगे और इस पर भी विचार करेंगे कि मुख्यमंत्री कौन होगा. हरियाणा में इस बार त्रिशंकु विधानसभा बन रही है.

Assembly Election Results LIVE: महाराष्ट्र के रुझानों में BJP को बढ़त, लेकिन हरियाणा में कांग्रेस से कड़ी टक्कर

किसी भी पार्टी के पास स्पष्ट बहुमत नहीं है. बीजेपी को 40, कांग्रेस के खाते में 30 सीट है. दोनों राजनीतिक पार्टियों के बीच जननायक जनता दल(जेजेपी) अकेले 10 सीटें हासिल की. ऐसे में दुष्यंत चौटाला की भूमिका हरियाणा चुनावों में बेहद खास होने वाली है.

Haryana Result Live: 5 सीनियर मंत्री और BJP प्रदेश अध्यक्ष पिछड़े

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने कल दिल्ली में पार्टी कार्यकारणी की बैठक बुलाई है. इस बैठक में तय होगा कि जेजेपी, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) या कांग्रेस में किसे समर्थन देगी. साथ ही नई सरकार के लिए जेजेपी के रुख को भी तय किया जाएगा.

दुष्यंत चौटाला ने कल दिल्ली में जेजेपी कार्यकारणी की बैठक बुलाई है. साथ ही जेजेपी सरकार में शामिल होगी या नहीं इस पर भी फैसला लिया जाएगा. जेजेपी की बैठक दुष्यंत चौटाला के दिल्ली में सरकारी आवास 18 जनपथ पर होगी.

Haryana Chunav Results Live Updates: सोनिया गांधी एक्टिव, हुड्डा को दी फैसला लेने की छूट

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें