scorecardresearch
 

Delhi Election: शाहीन बाग में धरने और फायरिंग के बीच आज दिल्ली में पीएम मोदी की रैली

Delhi Assembly Elections 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद दिल्ली में पीएम मोदी आज पहली चुनावी रैली करेंगे. वह सोमवार को 2 बजे दिल्ली के कड़कड़डूमा के सी. बी. डी. ग्राउंड में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज दिल्ली चुनाव में एंट्री (फाइल फोटो-रॉयटर्स) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज दिल्ली चुनाव में एंट्री (फाइल फोटो-रॉयटर्स)

  • दिल्ली चुनाव ऐलान के बाद पीएम मोदी पहली चुनावी रैली
  • पीएम कड़कड़डूमा के सी. बी. डी. ग्राउंड में रैली करेंगे
  • अमित शाह आज पांच चुनावी कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

दिल्ली चुनावों के आखिरी दौर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) एक-एक कर अपने ट्रंप कार्ड उतार रही है. हालांकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शुरू से ही दिल्ली चुनाव मैदान में प्रचार के लिए डटे हुए हैं. दमखम दिखाने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उतारने के बाद अब आज खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार करेंगे.

अमित शाह और जे. पी. नड्डा के बाद अब प्रधानमंत्री मोदी की दिल्ली विधानसभा चुनाव में एंट्री होने जा रही है. पीएम मोदी 3 फरवरी सोमवार को 2 बजे दिल्ली के कड़कड़डूमा के सी. बी. डी. ग्राउंड में चुनावी रैली करेंगे. विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद दिल्ली में पीएम मोदी की यह पहली चुनावी रैली है.

ये भी पढ़ेंः बीजेपी का चुनावी संडे, नीतीश कुमार और चिराग पासवान भी वोट मांगने उतरे

आज ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी रैली करेंगे तो अमित शाह आज चुनाव को लेकर पांच कार्यक्रमों में शामिल होंगे. वह रोड शो के साथ चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे. अमित शाह नई दिल्ली इलाके में रोड शो करेंगे जबकि मुंडका, सदर बाजार, ग्रेटर कैलाश और राजेंद्र नगर जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वहीं जेपी नड्डा दिल्ली के शकूर बस्ती, मॉडल टाउन और चांदनी चौक में जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

अमित शाह ने बनाया नाक का सवाल

असल में, राजनीतिक विश्लेषक दिल्ली चुनाव को लेकर टीम केजरीवाल के लिए एकतरफा मान रहे थे, लेकिन शाहीन बाग के मामले ने बीजेपी को एक बड़ा मौका दिया कि वो दिल्ली में अरविंद केजरीवाल से टक्कर ले सकें. लेकिन क्या बीजेपी अपनी रणनीति में कामयाब हो पाएगी ये बड़ा सवाल है. वैसे अमित शाह ने दिल्ली के चुनाव को नाक का सवाल बना लिया है. उन्होंने दिल्ली का मोर्चा खुद संभाला हुआ है, और बीजेपी की पूरी ताकत झोंक दी है.

ये भी पढ़ेंः कांवड़ियों पर हमला करने वालों को योगी की सीधी चेतावनी- गोली का सामना करना होगा

बड़ी रैलियां करने वाली बीजेपी का दिल्ली में डोर टू डोर कैंपेन चल रहा है. अमित शाह प्रचार का कोई तरीका नहीं छोड़ रहे. 10 दिन से तो खुद लगातार दिल्ली की सड़कों पर हैं. रविवार को दिल्ली के कैंट इलाके में अमित शाह चुनावी कैंपेन में पहुंचे.

ये भी पढ़ेंः  अरविंद केजरीवाल का योगी आदित्यनाथ पर निशाना, किया गोरखपुर का जिक्र

वैसे ये पहली बार नहीं है जब अमित शाह घर-घर जाकर दिल्ली में वोट मांग रहे हैं. लाजपत नगर से वो इसकी शुरुआत कर चुके थे, जब CAA पर समर्थन जुटा रहे थे. जिस CAA के विरोध से शाहीन बाग का धरना निकला और जिसे बीजेपी ने दिल्ली का सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा बना लिया.

छोटे-बड़े सभी नेता उतरे मैदान में

क्या बीजेपी के बड़े नेता क्या छोटे नेता, टीम केजरीवाल से टक्कर लेने में बीजेपी ने पूरी ताकत दिल्ली की सड़कों पर झोंक दी है. ऐसा लग रहा है कि दिल्ली को अमित शाह ने नाक का सवाल बना लिया है. अमित शाह के मिशन दिल्ली में हर बड़े मंत्री से लेकर बीजेपी के मुख्यमंत्रियों तक सब दिल्ली की चुनावी जंग में कूद पड़े हैं, जिसको लेकर अरविंद केजरीवाल हमला भी बोल चुके हैं. लेकिन केजरीवाल के सामने अमित शाह कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. इसे इस बात से समझा जा सकता है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी भाजपा के साथ गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए दिल्ली के प्रचार में उतरे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें