scorecardresearch
 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव जीतने पर छात्रों को टैबलेट बांटेंगे शिवसेना अध्यक्ष

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में उन्हें जीत हासिल हुई तो वह महाराष्ट्र के स्कूलों में पढ़ रहे आठवीं से 10वीं तक के छात्रों को टैबलेट बाटेंगे.

Uddhav Thackeray Uddhav Thackeray

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नजदीक है. ऐसे में वोट बटोरने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने नई तिकड़म निकाली है. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में उन्हें जीत हासिल हुई तो वह महाराष्ट्र के स्कूलों में पढ़ रहे आठवीं से 10वीं तक के छात्रों को टैबलेट बांटेंगे.

इस टैबलेट के एसडी कार्ड में सभी विषयों का अभ्यास क्रम शामिल होगा, जिससे छात्रों को भारी-भरकम स्कूल बैग से छुटकारा मिल जाएगा.

टैबलेट स्कीम के तहत मराठी और अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में पढ़ रहे छात्र शामिल होंगे जबकि हिंदी और उर्दू माध्यम के छात्रों का कोर्स फिर से डिजाइन किया जाएगा. राज्य में बिजली की समस्या को देखते हुए ठाकरे ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि छात्रों को टैब चार्ज करने के लिए सोलर चार्जर दिए जाएंगे.

ठाकरे के मुताबिक पार्टी सरकारी तिजोरी का पैसा सिर्फ जनहित के लिए खर्च करेगी. वहीं महाराष्ट्र विधानसभा में भगवा लहराने के बाद शिक्षा क्षेत्र में ई प्रबोधन योजना लागू की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें