scorecardresearch
 

एक जनवरी से सीबीएसई के स्कूल होंगे कैशलेस

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने कहा है कि एक जनवरी 2017 से सभी स्कूल कैशलेस मोड में काम करेंगे. बोर्ड के सेक्रेटरी जोसेफ एम्मानुएल ने प्रिंसिपल्स को भेजे गए पत्र में कहा है कि स्कूलों को कैशलेस तरीके से फीस लेनी चाहिए.

एक जनवरी 2017 से सभी स्कूल कैशलेस मोड में काम करेंगे एक जनवरी 2017 से सभी स्कूल कैशलेस मोड में काम करेंगे

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने कहा है कि एक जनवरी 2017 से सभी स्कूल कैशलेस मोड में काम करेंगे. बोर्ड के सेक्रेटरी जोसेफ एम्मानुएल ने प्रिंसिपल्स को भेजे गए पत्र में कहा है कि स्कूलों को कैशलेस तरीके से ही फीस लेनी चाहिए.

हालांकि, बोर्ड ने अपने पत्र में केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले का जिक्र नहीं किया है, लेकिन कहा है कि स्कूलों को अगले महीने से ऑनलाइन फीस लेना होगा.

एक स्कूल की डायरेक्टर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बोर्ड के फैसले को बेहतरीन करार दिया. वहीं एक अन्य स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि इससे स्कूल के एकाउंट डिपार्टमेंट पर बोझ कम होगा.

जैन इंटरनेशनल स्कूल के प्रिंसिपल अनमोल बदजाते ने कहा कि इस कदम से सरकार के नोटबंदी के फैसलो को समर्थन मिलेगा. हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक, आठ नवंबर के बाद से ही कई स्कूल ऑनलाइन ट्रांजैक्शन का इस्तेमाल कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें