scorecardresearch
 

Karnataka SSLC Result 2022: कल जारी होंगे कर्नाटक बोर्ड 10वीं के रिजल्‍ट, ये वेबसाइट्स कर लें बुकमार्क

Karnataka SSLC 10th Result 2022: कर्नाटक रिजल्‍ट की घोषणा दोपहर 12:30  बजे की जाएगी. डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर रिजल्‍ट चेक करने का लिंक 1 बजे लाइव होगा. शिक्षामंत्री ने ट्वीट कर रिजल्‍ट डेट और टाइम की जानकारी दी है.

X
Karnataka SSLC Results 2022 Date:
Karnataka SSLC Results 2022 Date:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिजल्‍ट की घोषणा दोपहर 12:30 बजे होगी
  • रोल नंबर की मदद से देख पाएंगे मार्कशीट

Karnataka SSLC Result 2022, Manabadi 10th Result 2022 Date: कर्नाटक बोर्ड एसएसएलसी 10वीं की परीक्षा के रिजल्‍ट कल 19 मई, 2022 को जारी होने वाले हैं. शिक्षा मंत्री, बी.सी. नागेश रिजल्‍ट के डेट और टाइम की घोषणा का चुके हैं. परीक्षा में 8 लाख से अधिक स्‍टूडेंट्स शामिल हुए हैं, जिनका रिजल्‍ट अब जारी होने जा रहा है. छात्रों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक करना होगा.

इन वेबसाइट्स पर कर पाएंगे चेक
जो छात्र परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे इन आधिकारिक वेबसाइट्स को अभी बुकमार्क कर लें.

  • karresults.nic.in 
  • sslc.karnataka.gov.in 

रिजल्‍ट अन्‍य प्राइवेट रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट्स पर भी लाइव होगा.

परीक्षा की आंसर की पहले ही जारी की जा चुकी है. छात्रों को जारी आंसर की पर आपत्तियां दर्ज करने का भी मौका दिया गया था. बोर्ड ने अब फाइनल आंसर की के आधार पर रिजल्‍ट तैयार किया है. शिक्षामंत्री नागेश रिजल्‍ट की घोषणा कर सकते हैं जिसके बाद मार्कशीट चेक करने का लिंक बताई गई आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव हो जाएगा.

शिक्षामंत्री ने ट्वीट कर रिजल्‍ट डेट और टाइम की जानकारी दी है. इसके अनुसार, रिजल्‍ट की घोषणा दोपहर 12:30  बजे की जाएगी. डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर रिजल्‍ट चेक करने का लिंक 1 बजे लाइव होगा. इसके अलावा, स्‍टूडेंट्स को उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर पर भी रिजल्‍ट भेज दिया जाएगा. कोई भी अन्‍य जानकारी उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें