scorecardresearch
 

SSC Delhi Police Head Constable Answer Key 2022 Out: यहां से करें डाउनलोड, जानें रिजल्ट कब?

SSC Delhi Police Head Constable Answer Key 2022 Out: जो उम्मीदवार 10 से 20 अक्टूबर 2022 तक आयोजित हुई दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर-की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

X
SSC Delhi Police Head Constable Answer Key 2022
SSC Delhi Police Head Constable Answer Key 2022

SSC Delhi Police Head Constable Answer Key 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एसएससी दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 की उत्तर कुंजी (Answer Keys) जारी कर दी है. जो उम्मीदवार अक्टूबर 2022 में आयोजित हुई भर्ती परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अब आयोग (एसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपनी आंसर-की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

एसएससी ने फिलहाल दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) की प्रोविजनव आंसर-की जारी की है और उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया है. जो उम्मीदवार जारी आंसर-की के आधार पर आपत्ति दर्ज करना चाहते हैं, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 07 नवंबर तक आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. ध्यान रहे प्रत्येक प्रश्न पर आपत्ति दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क जमा करना होगा. आंसर-की डाउनलोड करने का तरीका नीचे देख सकते हैं.

SSC Delhi Police Head Constable Answer Key 2022: ऐसे डाउनलोड करें आंसर-की
स्टेप 1: सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.
स्टेप 2: होम पेज पर, 'SSC Head Constable in Delhi Police Answer Key 2022 link' पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अब मांगी गई जरूरी डिटेल्स के जरिए लॉग इन करके सबमिट पर क्लिक करें.
स्टेप 4: हेड कॉन्स्टेबल की आंसर-की स्क्रीन पर खुल जाएगी, इसे चेक करें.
स्टेप 5: इसे डाउनलोड करें व आगे के लिए प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

एसएससी हेड कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022 कब आएगा?
आयोग ने उम्मीदवारों को दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल आंसर-की के आधार पर आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया है. प्राप्त आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद आयोग अपनी वेबसाइट पर फाइनल आंसर-की और रिजल्ट जारी करेगा. 15 नवंबर 2022 से पहले हेड कॉन्स्टेबल रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है. हालांकि आयोग ने अभी तक रिजल्ट जारी करने की तारीख का ऐलान नहीं किया है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा जानकारी के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

बता दें कि दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) भर्ती 2022 अभियान के माध्यम से कुल 835 रिक्त पद भरे जाएंगे. इनमें पुरुष उम्मीदवारों के लिए 559 पद और महिला उम्मीदवारों के लिए 276 पद शामिल हैं. परीक्षा 10 से 20 अक्टूबर 2022 को आयोजित की गई थी. 

यहां देखें जरूरी नोटिस-

SSC Delhi Police Head Constable Answer Key 2022 Direct Link

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें