scorecardresearch
 

NEET UG Result 2021: नीट यूजी रिजल्‍ट का इंतजार खत्‍म, यहां मिलेगा स्‍कोरकार्ड

aajtak.in | नई दिल्‍ली | 28 अक्टूबर 2021, 3:46 PM IST

NEET Result 2021 @neet.nta.nic.in: सुप्रीम कोर्ट ने एजेंसी को निर्देश दिया है कि वह 2 उम्‍मीदवारों के लिए एग्‍जाम का रिजल्‍ट रोकने के बजाय बाकी के लगभग 16 लाख छात्रों का रिजल्‍ट जारी कर दे. रिजल्‍ट आज 28 अक्‍टूबर को जारी किए जा सकते हैं.

NEET Result 2021 Live Updates: NEET Result 2021 Live Updates:

NEET Result 2021 @neet.nta.nic.in: सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) मेडिकल एंट्रेस टेस्‍ट NEET UG 2021 के रिजल्‍ट जारी करने के लिए तैयार है. सुप्रीम कोर्ट ने एजेंसी को निर्देश दिया है कि वह 2 उम्‍मीदवारों के लिए एग्‍जाम का रिजल्‍ट रोकने के बजाय बाकी के लगभग 16 लाख छात्रों का रिजल्‍ट जारी कर दे. रिजल्‍ट आज 28 अक्‍टूबर को जारी किए जा सकते हैं जिसे उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकेंगे.

बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश में कहा गया था कि नीट परीक्षा दो छात्रों वैष्णवी भोपाली और अभिषेक शिवाजी के लिए नए सिरे से आयोजित की जानी चाहिए. दोनो उम्‍मीदवारों ने आरोप लगाया था कि उन्हें गलत सीरियल नंबर के साथ प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं दी गई थीं. कोर्ट के आदेश के अनुसार दोनो उम्‍मीदवारों की परीक्षा के बाद रिजल्‍ट जारी होना था. सुप्रीम कोर्ट ने अब इस फैसले पर रोक लगा दी है और रिजल्‍ट रिलीज होने के लिए तैयार है.

3:46 PM (एक महीने पहले)

NEET Result 2021: पिछले साल रहा था लड़कियों का दबदबा

Posted by :- Raviraj Verma

पिछले साल नीट परीक्षा में लड़कियों ने लड़कों से बेहतर प्रदर्शन किया था. 7,71,500 क्‍वालिफाइड उम्मीदवारों में से 4,27,943 लड़कियां और 3,43,556 लड़के थे.

3:14 PM (एक महीने पहले)

देरी से जारी हो रहे हैं नीट यूजी रिजल्‍ट

Posted by :- Raviraj Verma

पिछले साल की तुलना में इस साल नीट रिजल्ट में देरी हुई है. पिछले साल नीट का रिजल्ट 18 अक्टूबर को घोषित किया गया था. इस वर्ष का रिजल्‍ट 28 अथवा 29 अक्‍टूबर को जारी हो सकता है.

2:49 PM (एक महीने पहले)

NEET result 2021: इन वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे रिजल्‍ट

Posted by :- Raviraj Verma

नीट यूजी रिजल्‍ट NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. ऑफिशियल वेबसाइट की लिस्‍ट इस प्रकार है.

  • ntaresults.nic.in
  • nta.ac.in
  • neet.nta.nic.in
2:39 PM (एक महीने पहले)

नीट यूजी 2021: जल्‍द होगा रीएग्‍जाम पर फैसला

Posted by :- Raviraj Verma

NTA को NEET Result जारी करने की अनुमति देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह देखेंगे कि उन दो छात्रों के लिए क्या किया जा सकता है. दोनो छात्रों के रीएग्‍जाम पर फैसला बाद में लिया जाएगा.

1:51 PM (एक महीने पहले)

NTA NEET Result 2021: रिजल्‍ट चेक करने का तरीका

Posted by :- Raviraj Verma

रिजल्‍ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स इन स्‍टेप्‍स को फॉलो कर रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: अब अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्‍स दर्ज कर सब्मिट करें.
स्‍टेप 4: स्‍कोरकार्ड स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड करें.
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट का एक प्रिंट आउट लेकर भी रख लें.

1:27 PM (एक महीने पहले)

NEET UG Result 2021: सुप्रीम कोर्ट ने दिया है ये निर्देश

Posted by :- Raviraj Verma

आज हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि लाखों छात्र परीक्षा में शामिल हुए हैं और कुछ प्राथमिकी के कारण परिणाम रद्द नहीं किए जा सकते. कोर्ट ने कहा कि दो छात्रों के लिए लाखों स्‍टूडेंट्स का रिजल्‍ट रोकना गलत होगा इसलिए रिजल्‍ट जल्‍द से जल्‍द जारी किए जाएं.

1:08 PM (एक महीने पहले)

NEET UG Result 2021: कितना हो सकता है कट-ऑफ स्‍कोर

Posted by :- Raviraj Verma

NTA ने अभी तक कट-ऑफ स्‍कोर जारी नहीं किया है. रिजल्‍ट के साथ ही कट-ऑफ स्‍कोर भी जारी किए जाएंगे. जो उम्‍मीदवार कट-ऑफ क्लियर करेंगे वे ही काउंसलिंग में भाग ले सकेंगे. संभावित कट-ऑफ की जानकारी यहां चेक करें

12:53 PM (एक महीने पहले)

नीट यूजी रिजल्‍ट चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक

Posted by :- Raviraj Verma

नीट यूजी रिजल्‍ट जारी होने के बाद इसे डाउनलोड करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर लाइव होगा. उम्‍मीदवार अपने रोल नंबर की मदद से अपना स्‍कोरकार्ड चेक कर सकेंगे.

12:42 PM (एक महीने पहले)

कोरोना के चलते स्‍थगित हुई थी परीक्षा

Posted by :- Raviraj Verma

नीट यूजी परीक्षा इस वर्ष कोरोना के खतरे को देखते हुए स्‍थगित की गई थी. छात्रों के लगातार विरोध के बाद परीक्षा 12 सितंबर को आयोजित की गई. परीक्षा काे पहले भी छात्रों के विरोध के चलते स्‍थगित किया गया था.

12:34 PM (एक महीने पहले)

NEET Result 2021 LIVE: इतने कैंडिडेट्स का रिजल्‍ट होना है जारी

Posted by :- Raviraj Verma

इस वर्ष परीक्षा में लगभग 16 लाख कैंडिडेट शामिल हुए हैं जिन्‍हें अपने रिजल्‍ट का इंतजार है. रिजल्‍ट NTA की वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी होगा.

12:22 PM (एक महीने पहले)

NEET Result 2021 LIVE: कब जारी हो सकता है रिजल्‍ट

Posted by :- Raviraj Verma

NTA ने कोर्ट को बताया है कि वह रिजल्‍ट जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. ऐसे में कोर्ट के निर्देश के बाद अब रिजल्‍ट एक से दो दिन में जारी हो सकते हैं. उम्‍मीदवार आजतक एजुकेशन पर उपलब्‍ध डायरेक्‍ट लिंक से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.