scorecardresearch
 

UPTET Admit Card 2022 Live Updates: इंतजार खत्‍म! कुछ ही मिनटों में जारी होगा यूपीटीईटी एडमिट कार्ड

aajtak.in | नई दिल्ली | 13 जनवरी 2022, 2:17 PM IST

UPTET 2022 Admit Card: पहले एडमिट कार्ड के बारे में कयास लगाए जा रहे थे कि बुधवार को जारी हो सकते हैं, लेकिन नहीं जारी किए गए. अब रिपोर्ट्स हैं कि यूपीटीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड आज जारी हो सकता है. यूपीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड पर अपडेट को लेकर यहां बने रहें...

UPTET Admit Card 2021 Live: UPTET Admit Card 2021 Live:

UPTET Admit Card 2022: उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) आज 13 जनवरी को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर सकता है. यूपीटीईटी की परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी को होना है. यूपीटीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जारी किया जाएगा. पहले एडमिट कार्ड के बारे में कयास लगाए जा रहे थे कि बुधवार को जारी हो सकते हैं, लेकिन नहीं जारी किए गए. अब रिपोर्ट्स हैं कि यूपीटीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड आज जारी हो सकता है. यूपीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड पर अपडेट को लेकर यहां बने रहें...

2:17 PM (1 सप्ताह पहले)

UPTET Admit Card 2021: दो शिफ्ट में होनी है परीक्षा

Posted by :- Raviraj Verma

परीक्षा 2 शिफ्ट में आयोजित की जानी है. पहली पाली में सुबह 10:00 बजे से 12:30 बजे तक प्रारंभिक स्तर की परीक्षा होगी जबकि दूसरी पाली में दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी.

1:16 PM (1 सप्ताह पहले)

UPTET Admit Card 2021: इतने कैंडिडेट्स देंगे एग्‍जाम

Posted by :- Raviraj Verma

प्रारंभिक स्तर की परीक्षा में 1291628 परीक्षार्थी शामिल होंगे जबकि उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 873553 परीक्षार्थी शामिल होंगे. लगभग 21 लाख उम्‍मीदवार यूपी टीईटी परीक्षा में भाग लेंगे.

11:37 AM (1 सप्ताह पहले)

UPTET Admit Card 2021: डाक से नहीं मिलेगा एडमिट कार्ड

Posted by :- Raviraj Verma

 किसी भी उम्‍मीदवार को किसी अन्‍य माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा. अभ्यर्थियों को अपने वैध एडमिट कार्ड के साथ, परीक्षा शुरू होने के 30 मिनट पहले एग्‍जाम सेंटर पर पहुंचना होगा.

10:48 AM (1 सप्ताह पहले)

UPTET Admit Card 2021: कड़े नियम होंगे लागू

Posted by :- Raviraj Verma

28 नवंबर को होने जा रही परीक्षा पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद रद्द कर दी गई थी. ऐसे में अब रीएग्‍जाम बेहद कड़े नियमों के साथ आयोजित किया जाएगा. कैंडिडेट्स को एक सील्‍ड लिफाफे में अपने पेपर और आंसर शीट मिलेंगे. नकल रोकने के लिए भी सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे.

9:47 AM (1 सप्ताह पहले)

UPTET Admit Card 2021: कुछ ही देर में जारी होगा एडमिट कार्ड

Posted by :- Raviraj Verma

यूपी टीईटी रीएग्‍जाम के लिए एडमिट कार्ड आज 13 जनवरी को जारी किए जाने हैं. एडमिट कार्ड का डाउनलोड लिंक अब से कुछ ही देर में आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर लाइव होगा.

8:04 AM (1 सप्ताह पहले)

UPTET पेपर के लिए कितने लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशन?

Posted by :- Madan Tiwari

UPTET Exam: यूपीटीईटी परीक्षा के लिए प्रदेशभर के लाखों स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. UPTET पेपर 1 के लिए लगभग 13.52 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्‍ट्रेशन किया है जबकि पेपर 2 के लिए लगभग 8.93 लाख उम्‍मीदवारों ने रजिस्‍ट्रेशन किया है. प्राइमरी लेवल की परीक्षा के लिए लगभग 2532 केंद्रों की व्यवस्था की गई है, जबकि उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 1733 केंद्र निर्धारित किए गए हैं. जानकारी के अनुसार, परीक्षा देने के लिए उम्‍मीदवारों को स्‍टेट रोजवेज की बसों में मुफ्त यात्रा करने का मौका मिलेगा. अन्‍य सभी जानकारियां उम्‍मीदवार एडमिट कार्ड पर चेक करें.

8:02 AM (1 सप्ताह पहले)

UPTET Admit Card 2021: ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

Posted by :- Madan Tiwari

स्‍टेप 1: बताई गई आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे UPTET के लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: अब एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर जाएं.
स्‍टेप 4: लॉगिन पेज पर अपनी डिटेल्‍स दर्ज कर सब्मिट करें.
स्‍टेप 5: एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें.
स्‍टेप 6: एडमिट कार्ड का एक प्रिंटआउट अपने पास सेव कर लें.