scorecardresearch
 

UP Board Exam 2021 Dates: इस दिन होगी बोर्ड एग्‍जाम डेट्स की घोषणा, दिनेश शर्मा ने दी जानकारी

UPMSP UP Board Exam 2021 Dates: डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने कहा है कि पंचायत चुनाव के प्रस्तावित कार्यक्रमों का अभी इंतजार है और चुनाव कार्यक्रम के आधार पर ही बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स तय की जाएंगी.

Dinesh Sharma (File Photo) Dinesh Sharma (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षाएं पंचायत चुनावों के बाद आयोजित की जाएंगी
  • एग्‍जाम डेट्स पर फैसला 14 जनवरी को होगा

UPMSP UP Board Exam 2021 Dates: उत्‍तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इस वर्ष 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं पंचायत चुनाव के बाद आयोजित करेगा. परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए परीक्षा की डेट्स पर फैसला जल्‍द लिया जाना है. इस संबंध में उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में 14 जनवरी को एक बैठक होगी जिसमें बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स पर फैसला लिया जाएगा. यह बताया गया है कि परीक्षाएं पंचायत चुनावों के बाद आयोजित की जाएंगी.

देखें: आजतक LIVE TV

डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने कहा है कि पंचायत चुनाव के प्रस्तावित कार्यक्रमों का अभी इंतजार है और चुनाव कार्यक्रम के आधार पर ही बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स तय की जाएंगी. उन्‍होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों को पंचायत चुनाव के लिए मतदान केंद्र बनाया जाएगा और शिक्षकों की ड्यूटी भी चुनावों में लगेगी, ऐसे में बोर्ड परीक्षाएं पंचायत चुनावों के बाद ही आयोजित की जा सकेंगी.

इससे पहले केन्‍द्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक CBSE बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स जारी कर चुके हैं. CBSE बोर्ड 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 04 मई से 10 जून तक आयोजित होनी हैं. परीक्षाओं के रिजल्‍ट 15 जुलाई को जारी किए जाएंगे. प्रैक्टिकल एग्‍जाम 01 मार्च से शुरू होने हैं.

ये भी पढ़ें-

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें