scorecardresearch
 

School Reopen: 01 सितंबर से खुलेंगे कक्षा 9 से 12 तक के स्‍कूल, इस राज्‍य ने लिया फैसला

School Reopen: मेडिकल एक्‍पर्ट्स ने स्कूलों को फिर से खोलने की बात कही थीं क्योंकि उनका मानना था कि छात्र लंबे समय से लॉकडाउन में रहने के कारण कथित तौर पर मानसिक तनाव का अनुभव कर रहे थे. इसके साथ ही ऑनलाइन कक्षाओं से पढ़ाई भी सभी छात्रों के लिए संभव नहीं थी.

X
School Reopen: School Reopen:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राज्य में मेडिकल कॉलेज भी 16 अगस्त से खुलेंगे
  • स्‍कूल केवल कक्षा 9 से 12 के लिए खुल रहे हैं

School Reopen: महामारी के चलते एक साल से अधिक समय तक बंद रहने के बाद, तमिलनाडु सरकार ने राज्‍य में स्‍कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है. 01 सितंबर से राज्य के सभी स्‍कूलों में कक्षा 9 से 12 के लिए क्‍लासेज़ शुरू होंगे. इसके अलावा, राज्य में मेडिकल कॉलेज भी 16 अगस्त से फिर से खुल रहे हैं. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन राज्य में देर घट रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया है.

मेडिकल एक्‍पर्ट्स ने स्कूलों को फिर से खोलने की बात कही थीं क्योंकि उनका मानना था कि छात्र लंबे समय से लॉकडाउन में रहने के कारण कथित तौर पर मानसिक तनाव का अनुभव कर रहे थे. इसके साथ ही ऑनलाइन कक्षाओं से पढ़ाई भी सभी छात्रों के लिए संभव नहीं थी. मुख्‍यमंत्री ने भी यह कहा है कि ऑनलाइन शिक्षा की पहुंच राज्‍य के हर बच्‍चे तक नहीं है.

मुख्‍यमंत्री स्टालिन ने कहा, "विभिन्न वर्गों की राय को ध्यान में रखते हुए, Covid-19 मानक दिशानिर्देशों के साथ, 01 सितंबर से कक्षा 9, 10, 11 और 12 के लिए स्कूलों को 50 प्रतिशत छात्रों के साथ फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया है." उन्‍होंने कहा कि छात्रों और शिक्षकों को पहले ही वैक्‍सीन लगाई जा चुकी है. स्‍कूलों में सभी करोनो दिशानिर्देशों का पालन अनिवार्य होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें