scorecardresearch
 

CUET UG 2022 Postponed: सीयूईटी यूजी परीक्षा स्‍थगित, फौरन देखें NTA का आधिकारिक नोटिस

CUET UG 2022 Postponed: CUET UG 2022 फेज़ 2 की परीक्षा आज, 04 अगस्त से शुरू हुई है. परीक्षा दो शिट्स में होगी; सुबह की शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक, जबकि दोपहर की शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी. NTA ने नोटिस जारी कर केरल राज्‍य में परीक्षा स्थगित कर दी है.

X
CUET UG 2022 Postponed:
CUET UG 2022 Postponed:

CUET UG 2022 Postponed: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने केरल राज्‍य में भारी बारिश के कारण कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG 2022) को स्थगित कर दिया है. 04, 05 और 06 अगस्त को होने वाली सीयूईटी यूजी परीक्षा केरल के शहरों में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए स्थगित कर दी गई है. इसके संबंध में NTA ने विस्‍तृत नोटिस भी जारी किया गया है. नोटिस में कहा गया है कि संबंधित उम्मीदवारों के लिए नई तारीखों की घोषणा NTA की वेबसाइट पर बाद में की जाएगी.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी नोटिस में कहा, "पिछले कुछ दिनों में केरल के कई जिलों में भारी बारिश के कारण NTA के संज्ञान में लाया गया है कि बड़ी संख्या में उम्मीदवारों का परीक्षा केंद्र तक पहुंचना संभव नहीं होगा. सीयूईटी (यूजी) - 2022 के लिए निर्धारित समय के एग्‍जाम सेंटर पहुंचना बहुत कठिन होगा और बिजली का व्यवधान हो सकता है."

CUET UG 2022 फेज़ 2 की परीक्षा आज, 04 अगस्त से शुरू हुई है. परीक्षा दो शिट्स में होगी; सुबह की शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक, जबकि दोपहर की शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी. जुलाई सेशन की परीक्षा में बैठने के लिए लगभग 6.8 लाख उम्मीदवारों ने नामांकन किया है.

CUET UG 2022 परीक्षा 13 भाषाओं - असमिया, बंगाली, अंग्रेजी, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में आयोजित की जाएगी. CUET UG 2022 परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग लागू रहेगी. प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 नंबर काट लिए जाएंगे. उम्‍मीदवार विस्‍तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करें.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें