scorecardresearch
 

NEET Counselling: रेजिडेंट डॉक्‍टर्स को राहत, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नीट काउंसलिंग का रास्‍ता साफ

aajtak.in | नई दिल्‍ली | 07 जनवरी 2022, 9:12 PM IST

NEET PG Counselling 2021 SC Verdict: सुप्रीम कोर्ट ने नीट OBC, EWS कोटा मामले पर अपना फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने इसी सत्र के लिए सरकार की 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण की योजना को मंजूरी दे दी है. कोर्ट के फैसले के बाद काउंसलिंग का रास्‍ता अब साफ हो गया है.

NEET 2021 Counselling LIVE: NEET 2021 Counselling LIVE:

NEET PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने नीट OBC, EWS कोटा मामले पर अपना फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने इसी सत्र के लिए सरकार की 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण की योजना को मंजूरी दे दी है. अदालत के फैसले के बाद काउंसलिंग का रास्‍ता अब साफ हो गया है. सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार 06 जनवरी को फैसला सुरक्षित रखने के बाद कहा था कि राष्‍ट्रहित में नीट पीजी काउंसलिंग शुरू होनी जरूरी है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले की लाइव अपडेट्स के लिए यहां बने रहें.

9:12 PM (5 महीने पहले)

NEET PG Counselling 2021 LIVE: छात्रों को मिली राहत

Posted by :- Saurabh Singh

कोर्ट ने कहा है कि काउंसलिंग को जल्द शुरू करने की जरूरत है. कोर्ट इस मामले में मार्च महीने में विस्तृत सुनवाई करेगा. कोर्ट के फैसले से नीट पीजी के छात्रों को काफी राहत मिलेगी. क्योंकि अब काउंसलिंग की राह आसान हो गई है.

7:40 PM (5 महीने पहले)

NEET PG Counselling 2021 LIVE: छात्रों को मिलेगा आरक्षण

Posted by :- Saurabh Singh

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद साफ हो गया है कि ओबीसी को नीट पीजी काउंसलिंग में 27 फीसदी का आरक्षण मिलेगा. साथ ही EWS छात्रों को भी इसी सत्र से आरक्षण का फायदा मिलेगा.

6:26 PM (5 महीने पहले)

NEET PG Counselling 2021 LIVE: सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

Posted by :- Saurabh Singh

सुप्रीम कोर्ट ने इसी सत्र के लिए सरकार की 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण की योजना को मंजूरी दी है. ऑल इंडिया कोटा की 27 प्रतिशत सीटों पर ओबीसी कैटेगरी के छात्रों को आरक्षण दिया जाएगा.

4:09 PM (5 महीने पहले)

NEET PG Counselling 2021 LIVE: केंद्र सरकार ने कोर्ट से की थी अपील

Posted by :- Saurabh Singh

कोर्ट ने काउंसलिंग में ओबीसी और ईडब्ल्यूएस आरक्षण को इस सत्र के लिए बरकरार रखा है. केंद्र सरकार ने काउंसलिंग शुरू करने की गुहार लगाई थी. कोर्ट ने बीते दिन मामले पर सुनवाई करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था.

3:27 PM (5 महीने पहले)

NEET PG Counselling 2021 LIVE: कोर्ट ने सुनाया फैसला

Posted by :- Saurabh Singh

नीट पीजी काउंसलिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 7 जनवरी, 2022 को फैसला सुना दिया. कोर्ट ने काउंसलिंग को शुरू करने के लिए कहा है.

2:19 PM (5 महीने पहले)

NEET PG Counselling 2021 LIVE: डॉक्टरों ने किया था विरोध प्रदर्शन

Posted by :- Saurabh Singh

नीट काउंसलिंग में देरी की वजह से नए सेशन के एडमिशन अटके हुए थे. कोरोनाकाल में अस्पतालों में काम कर रहे रेजिडेंट डॉक्टर्स पर काम का भार बढ़ता जा रहा था, जिसके चलते दिल्ली के डॉक्टरों ने बीते दिनों केंद्र सरकार के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन किया था.

1:53 PM (5 महीने पहले)

NEET PG Counselling: सुप्रीम कोर्ट में दी गई थी चुनौती

Posted by :- Saurabh Singh

सुप्रीम कोर्ट में ऑल इंडिया कोटा मेडिकल सीटों में OBC को 27 प्रतिशत और EWS छात्रों को 10 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने के लिए केंद्र और चिकित्सा परामर्श समिति (MCC) की 29 जुलाई की अधिसूचना को याचिका के जरिए चुनौती दी गई थी.

11:30 AM (5 महीने पहले)

NEET PG Counselling 2021 LIVE: डॉक्‍टर्स के लिए राहत भरी खबर

Posted by :- Raviraj Verma

कोर्ट के फैसले से नीट पीजी काउंसलिंग का रास्‍ता साफ हो गया है. प्रर्दशन कर रहे रेजिडेंट डॉक्‍टर्स के लिए ये बड़ी राहत की बात है.

11:16 AM (5 महीने पहले)

NEET PG Counselling 2021 LIVE: MCC जल्‍द शुरू करेगा काउंसलिंग

Posted by :- Raviraj Verma

कोर्ट ने अपने फैसले में यह भी कहा है कि काउंसलिंग का प्रोसेस जल्‍द शुरू किया जाना चाहिए. MCC जल्‍द ही काउंसलिंग और एडमिशन का नया शेड्यूल अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा.

11:04 AM (5 महीने पहले)

NEET PG Counselling 2021 LIVE: आरक्षण के मामले पर मार्च में फिर होगी सुनवाई

Posted by :- Raviraj Verma

सुप्रीम कोर्ट ने इस सत्र के लिए जारी आरक्षण को मंजूरी देते हुए कहा है कि आगे के सेशन के लिए कोटा सीटों पर आरक्षण के मामले पर कोर्ट मार्च के महीने में सुनवाई करेगा.

11:01 AM (5 महीने पहले)

रेजिडेंट डॉक्‍टर्स को मिली बड़ी राहत

Posted by :- Raviraj Verma

कोर्ट के फैसले के बाद नीट पीजी काउंसलिंग और एडमिशन का रास्‍ता साफ हो गया है. बता दें कि लंबे समय तक रेजिडेंट डॉक्‍टर्स ने काउंसलिंग शुरू करने की मांग के साथ प्रदर्शन किए थे. MCC जल्‍द ही काउंसलिंग डेट्स जारी कर सकता है.

10:56 AM (5 महीने पहले)

जल्‍द शुरू हो काउंसलिंग: सुप्रीम कोर्ट

Posted by :- Raviraj Verma

अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा की काउंसलिंग की प्रक्रिया जल्‍द शुरू होनी चाहिए. यह राष्‍ट्रहित में है क्‍योंकि देश में फिलहाल रेजिडेंट डॉक्‍टर्स की भारी कमी है.

10:52 AM (5 महीने पहले)

NEET PG Counselling 2021 LIVE: बरकरार रहेगा 27 प्रतिशत OBC आरक्षण

Posted by :- Raviraj Verma

सुप्रीम कोर्ट ने इसी सत्र के लिए सरकार की 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण की योजना को मंजूरी दी है. ऑल इंडिया कोटा की 27 प्रतिशत सीटों पर ओबीसी कैटेगरी के छात्रों को आरक्षण दिया जाएगा.

10:50 AM (5 महीने पहले)

NEET PG Counselling 2021 LIVE: इस सत्र के लिए आरक्षण की योजना को मंजूरी

Posted by :- Raviraj Verma

सुप्रीम कोर्ट ने इस सत्र में ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कोटे के लिए सरकार की योजना को मंजूर कर लिया है. इसके साथ ही NEET PG के छात्रों को राहत मिली है क्‍योंकि अब काउंसलिंग की राह साफ हो गई है.

10:47 AM (5 महीने पहले)

NEET PG Counselling 2021 LIVE: इसी सत्र में लागू होगा आरक्षण

Posted by :- Raviraj Verma

सुप्रीम कोर्ट ने नीट OBC, EWS कोटा मामले पर अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने माना है कि आरक्षण इसी सत्र से लागू होगा. कोर्ट के फैसले के बाद काउंसलिंग का रास्‍ता अब साफ हो गया है.

10:39 AM (5 महीने पहले)

NEET Counselling LIVE: कोर्ट मे पढ़ा जा रहा है फैसला

Posted by :- Raviraj Verma

सुप्रीम कोर्ट में नीट पीजी आरक्षण मामले पर फैसला पढ़ा जा रहा है. कुछ ही मिनटों में पूरा निर्णय सुना दिया जाएगा. ताजा अपडेट्स के लिए हमारे साथ बने रहें.

10:19 AM (5 महीने पहले)

NEET Counselling LIVE: जल्‍द शुरू हो सकती है काउंसलिंग

Posted by :- Raviraj Verma

कल 06 जनवरी की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि देश हित में काउंसलिंग का प्रोसेस जल्‍द शुरू किया जाना चाहिए. ऐसे में आज के फैसले के बाद नीट पीजी काउंसलिंग की प्रक्रिया जल्‍द शुरू की जा सकती है.

9:54 AM (5 महीने पहले)

NEET Counselling LIVE: कुछ ही देर में होना है फैसला

Posted by :- Raviraj Verma

सुप्रीम कोर्ट ने कल 06 जनवरी की सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. मामले पर फैसला सुबह 10:30 बजे सुनाया जाएगा.