scorecardresearch
 

School Closed: बाढ़-बारिश के चलते असम के कछार जिले में 2 दिनों के लिए सभी स्‍कूल-कॉलेज बंद

School Closed due to Flood: IMD के अनुसार, अभी और पांच दिनों तक पूरे राज्य में व्यापक बारिश हो सकती है. खराब हालातों को देखते हुए ही कछार जिला प्रशासन ने शैक्षणिक संस्‍थानों समेत अन्‍य गैर जरूरी प्राइवेट प्रतिष्‍ठानों को बंद रखने का ऐलान किया है.

X
School Closed in Assam (Photo: PTI) School Closed in Assam (Photo: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 19 और 20 मई को बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज
  • गैर जरूरी प्राइवेट इंस्टिट्यूट्स भी रहेंगे बंद

School Closed due to Flood: असम राज्‍य में जारी भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति को देखते हुए कछार जिला प्रशासन ने जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों और गैर जरूरी निजी प्रतिष्ठानों को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया है. जिला प्रशासन ने निर्देश जारी कर सभी प्राइवेट और सरकारी स्‍कूल-कॉलेजों को 2 दिनों के लिए बंद कर दिया है. नॉन-एसेंशियल प्राइवेट इंस्टिट्यूट्स भी इसमें शामिल होंगे. नियम 19 और 20 मई को लागू रहेगा.

असम के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ और भूस्खलन ने कहर बरपाया हुआ है और बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. 26 जिलों में प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर चार लाख हो गई है. अब तक 5 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और बाढ़ के पानी में बह गए एक व्यक्ति का अभी पता नहीं चल पाया है. पूरा राज्‍य फिलहाल बेकाबू बाढ़ की चपेट में है.

खराब हालातों को देखते हुए ही कछार जिला प्रशासन ने शैक्षणिक संस्‍थानों समेत अन्‍य गैर जरूरी प्राइवेट प्रतिष्‍ठानों को बंद रखने का ऐलान किया है. IMD के अनुसार, अभी और पांच दिनों तक पूरे राज्य में व्यापक बारिश हो सकती है. मौसम कार्यालय ने असम और पड़ोसी मेघालय में अत्यधिक भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और शेष पूर्वोत्तर के लिए बुधवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें