scorecardresearch
 

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में तेजी से बढ़े कोविड केस, ऑनलाइन किया गया MBA कोर्स

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में सबसे ज्यादा 12 गुना कोरोना केस मिले हैं. ये पूरे हार्वर्ड के दो तिहाई पॉजिट‍िव केस हैं. इस समस्या को देखते हुए बिजनेस स्कूल ने एमबीए कोर्स को ऑनलाइन कर दिया है.

X
हार्वर्ड बिजनेस स्कूल (Getty) हार्वर्ड बिजनेस स्कूल (Getty)

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के सामने साल 2020 की तरह ही एक बार फिर 2021 असहज रूप से कठ‍िन नजर आ रहा है. पोएट्स एंड क्वांट्स की रिपोर्ट के अनुसार हार्वर्ड बिजनेस स्कूल छात्रों के बीच कोविड पॉजिट‍िव के संक्रमण में लगातार वृद्धि के मामलों के बाद सभी प्रथम वर्ष के एमबीए छात्रों के पाठ्यक्रमों के लिए दूरस्थ शिक्षा की व्यवस्था कर दी है. यह कदम इस सप्ताह 27 सितंबर से 3 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा.

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के ट्वीट के अनुसार हाल के दिनों में उच्च टीकाकरण दर और लगातार परीक्षण के बावजूद, हमारे स्टूडेंट्स में कोरोना संक्रमण में लगातार वृद्धि देखी गई है. कोविड पॉजिट‍िव के बढ़ते मामलों पर नजर रख रहे अध‍िकारी मानते हैं कि परिसर में कक्षाओं या अन्य एकेडमिक विभागों में संचरण नहीं हो रहा है, न ही यह उन लोगों के बीच हो रहा है जो मास्क पहनते हैं.

हार्वर्ड विश्वविद्यालय के समर्थन में शहर और राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने सलाह दी है कि हमने सभी प्रथम वर्ष के एमबीए छात्रों और दूसरे वर्ष में कुछ छात्रों को 27 सितंबर से 3 सितंबर तक ऑनलाइन ट्रांसफर करने का निर्णय लिया है. हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ने करीब 10 महीने पहले, नवंबर 2020 में कोरोना मामलों में वृद्धि होने के बाद स्कूल की कक्षाओं को पूरी तरह से ऑनलाइन कर दिया था. तब अंतर यह था कि स्कूल पहले से ही ऑनलाइन और ऑफलाइन दोतरफा क्लासेज लगा रहा था, कुछ कक्षाओं को ऑनलाइन और कुछ को ऑफलाइन व्यक्तिगत रूप से पढ़ाया जा रहा था. इसलिए सब कुछ ऑनलाइन स्थानांतरित करना आसान था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें