scorecardresearch
 

Google Doodle: 'नजदीकी वैक्‍सीनेशन सेंटर पर बुक करें स्‍लॉट', गूगल ने फिर बनाया कोरोना डूडल

Google Doodle, Covid19 Vaccination: पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना संक्रमण खतरनाक होता जा रहा है. ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले भी देश में तेजी से बढ़ रहे हैं. वायरस से बचाव के लिए मास्‍क और वैक्‍सीनेशन की सबसे कारगर हथियार हैं.

X
Google Doodle, Covid19 Vaccination: Google Doodle, Covid19 Vaccination:

Google Doodle, Covid19 Vaccination: कोरोना संक्रमण के मामलों में अचानक आई तेजी से दुनिया जहां जूझ रही है, ऐसे में आज का Google Doodle एक कड़ा संदेश दे रहा है- 'इलाज से बेहतर बचाव है'. डूडल में वायरस से बचाव के लिए मास्क पहनना जारी रखने की आवश्यकता पर बल दिया गया है. इसका मतलब यह भी है कि Covid-19 वायरस के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन हमारा सबसे बड़ा हथियार है.

जब आप Google Doodle पर क्लिक करते हैं तो यह एक पेज पर रीडायरेक्‍ट होता है - Covid Vaccine Near Me. इसमें लिखा है, 15 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोग Covid-19 के खिलाफ टीका पाने के लिए पात्र हैं. टीके की उपलब्धता राज्य के अनुसार भिन्न हो सकती है. अगली बार जब आप कुछ सर्च करने के लिए Google पेज पर जाएंगे तो आपको अपने आस-पास कोविड वैक्सीन के बारे में जानकारी मिल जाएगी.

Google का ग्राफिक सभी लेटर्स का एक एनिमेटेड संस्करण है. शब्‍द के अक्षर मास्‍क पहने हैं और वैक्‍सीनेश बैंडेज लगाए हैं. गूगल पहले भी यह डूडल अगस्‍त 2021 में लगा चुका है. बता दें कि पूरी दुनिया के साथ साथ भारत में भी कोरोना संक्रमण खतरनाक होता जा रहा है. ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले भी देश में तेजी से बढ़ रहे हैं. वायरस से बचाव के लिए मास्‍क और वैक्‍सीनेशन की सबसे कारगर हथियार हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें