scorecardresearch
 
एजुकेशन न्यूज़

CBSE Board 12th Exam 2021 Date: बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग, छात्र दे रहे मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य का हवाला

CBSE Board 12th Exam 2021 Date:
  • 1/7

देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद लगभग सभी स्‍टेट बोर्ड अपने एग्‍जाम स्‍थगित कर चुके हैं. CBSE बोर्ड ने भी इस वर्ष की 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्‍थगित कर दी हैं और 12वीं के एग्‍जाम की नई डेट अभी जारी होना बाकी है. जो छात्र इस वर्ष 12वीं की परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे महामारी के बीच एग्‍जाम्स को लेकर चिंता में हैं. छात्र अब सोशल मीडिया पर एग्‍जाम रद्द करने की मांग कर रहे हैं. छात्रों को कहना है कि 10वीं की ही तरह 12वीं की परीक्षाएं भी स्‍थगित की जानी चाहिए.

#SaveBoardStudents:
  • 2/7

छात्र #SaveBoardStudents हैशटैग के साथ ट्विटर पर एग्‍जाम कैंसिल करने की मांग उठा रहे हैं. स्‍टूडेंट्स का कहना है कि महामारी के समय में परीक्षाएं उनके मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य के लिए भी ठीक नहीं हैं.

CBSE 12th Exam Date:
  • 3/7

छात्रों का कहना है कि कोरोना संकट के बीच ऑफलाइन एग्‍जाम से उनकी जान को खतरा है. शिक्षामंत्री को छात्रों का ख्‍याल रखते हुए एग्‍जाम कैंसिल करने चाहिए.

Board Exam 2021 Date:
  • 4/7

ICSE बोर्ड भी इंटरनल असेस्‍मेंट के आधार पर स्‍टूडेंट्स को प्रमोट करने पर विचार कर रहा है. ऐसे में छात्र CBSE बोर्ड परीक्षाएं भी रद्द करने की मांग कर रहे हैं. बता दें कि CBSE ने 10वीं की परीक्षाएं स्‍थगित कर दी हैं.

CBSE Intermediate Exam 2021:
  • 5/7

स्‍टूडेंट्स का कहना है कि महामारी के दौरान सिर्फ छात्र ही नहीं बल्कि टीचर्स, पैरेंट्स और स्‍टाफ को भी खतरा है. ऐसे में सभी का ख्‍याल रखते हुए परीक्षाएं रद्द कर देनी चाहिए.

सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2021:
  • 6/7

छात्रों का यह भी सुझाव है कि बोर्ड परीक्षाएं ऑप्‍शनल रखी जाएं. इससे छात्र परीक्षा में शामिल होने के लिए बाध्‍य भी नहीं होंगे और बोर्ड को रिजल्‍ट तैयार करने में भी आसानी रहेगी.

CBSE Board 12th Exam 2021:
  • 7/7

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड पहले ही कक्षा 12 बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा कर चुका है. परीक्षाएं 04 मई से आयोजित की जानी थी. अब, परीक्षाएं जून से ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जानी हैं और इसके आगे स्‍थगित होने के संबंध में अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है. छात्रों को सलाह है कि वे किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.