scorecardresearch
 

UPSC Recruitment 2021: UPSC में सरकारी भर्ती, 7th Pay Commission के आधार पर सैलरी

UPSC Recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के आधार पर इस भर्ती के लिए 15 अप्रैल 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

UPSC Recruitment 2021, सरकारी नौकरी UPSC Recruitment 2021, सरकारी नौकरी

UPSC Recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के आधार पर इस भर्ती के लिए 15 अप्रैल 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 28 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जानी है. यह भर्ती असिस्टेंट प्रोफेसर (स्पेशलिस्ट ग्रेड-3) के पद के लिए की जाएगी. इसके तहत चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के आधार पर वेतन प्राप्त होगा.

पदों का विवरण

  • असिस्टेंट प्रोफेसर (Paediatrics) के लिए- 14 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर (Psychiatry) के लिए- 11 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर (Physiology) के लिए- 2 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर (Surgical Gastroenterology) के लिए- 1 पद

योग्यता
UPSC Recruitment 2021 के तहत निकली वैकेंसी के लिए उम्मदीवार के पास एमबीबीएस की डिग्री का होना अनिवार्य है. योग्यता से जुड़ी जानकारी के लिए नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर चेक करें.

इस वैकेंसी के लिए 40 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन के योग्य माने जाएंगे. हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है. इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों का चयन रिक्रूटमेंट टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 25 रुपये का भुगतान करना होगा. एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क तय नहीं है यानी ये बिना शुल्क के आवेदन कर सकते हैं.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें