scorecardresearch
 

कम मेहनत के करें ये काम, घर बैठे होगी अच्छी इनकम!

कई लोगों का मानना होता है कि करियर बनाने के लिए किसी भी शख्स को मेहनती होना आवश्यक है. कई लोग स्‍वभाव से काफी आलसी किस्‍म के होते हैं और अपने काम को आराम से करना पसंद करते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

कई लोगों का मानना होता है कि करियर बनाने के लिए किसी भी शख्स को मेहनती होना आवश्यक है. कई लोग स्‍वभाव से काफी आलसी किस्‍म के होते हैं और अपने काम को आराम से करना पसंद करते हैं. वैसे तो उन लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए, लेकिन ऐसे लोगों के लिए भी कई ऐसे रोजगार हैं, जिसमें वो बिना किसी दिक्कत के आसानी से पैसे कमा सकते हैं और इसके लिए उन्हें अपनी आदतों ज्यादा बदलाव नहीं करना होगा.

आलसी मेधावियों के लिए बिल गेट्स ने भी कहा है कि मैं किसी भी मुश्किल काम के लिए हमेशा आलसी व्यक्ति का चयन करूंगा...क्योंकि वह इसे करने का आसान तरीका ढूंढ लेगा. आइए जानते हैं ऐसे लोगों के लिए क्या है करियर ऑप्शन...

2018 में 20वें साल में रखने वाले हैं कदम, तो जानें सफल करियर से जुड़ी ये बातें

अंग्रेजी पढ़ाएं: वर्तमान समय में जॉब कोई भी हो, अंग्रेजी की जरूरत हर क्षेत्र में है. लिहाजा आप पार्ट टाइम इस काम को कर सकते हैं. जिसमें मेहनत के साथ समय की बचत और अच्‍छी कमाई के अवसर भी हैं.

कंप्यूटर प्रोग्रामर:

कई बार लोग ऑफिस के काम से नहीं रोजाना की ट्रैवलिंग से परेशान हो जाते हैं. ऐसे में आपके लिए कंप्यूटर प्रोग्रामर बनने का बेहतर विकल्‍प है. एक्‍सपर्ट की राय में भी यह करियर अच्‍छी कमाई के लिए बेहतर है.

अगर इन आदतों में कर लेंगे सुधार, तो 2018 में जरूर मिलेगी नौकरी!

एक्सपर्ट बने:

आपके पास थोड़ा भी तर्जुबा है या फिर आप रिटायरमेंट ले चुकें हैं तो आपके लिए काउंसलर बनने और एक्‍सपर्ट राय देने के क्षेत्र में कदम रखना चाहिए. लोगों को सही दिशा दिखा कर सुझाव देकर आप अपने साथ दूसरों का भी करियर संवार सकते हैं.

घर से काम- कई ऐसे काम या प्रोजेक्ट होते हैं, जिसे आप घर बैठे ही कर सकते हैं. साथ ही इसे करने के लिए आपके पास काफी समय होता है और आप अपनी सहूलियत के अनुसार यह काम कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×