scorecardresearch
 

Sarkari Naukri: यूपी में निकली 10वीं पास के लिए नौकरियां, 40 वर्ष तक के कैंडिडेट्स को मौका

UP Sarkari Naukri 2021: आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को किसी मान्‍यता प्राप्‍त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा स्‍थानीय भाषा और अंग्रेजी का ज्ञान भी जरूरी है. आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष निर्धारित है जिसमें नियमानुसार छूट का भी प्रावधान है.

Sarkari Naukri in UP Latest Update: Sarkari Naukri in UP Latest Update:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एप्लिकेशन की लास्‍ट डेट 22 सितंबर है
  • 10वीं पास आवेदन करने के पात्र हैं

UP Sarkari Naukri 2021: उत्‍तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए आवेदन का शानदार मौका है. राज्‍य में अधिकतम 40 वर्ष तक की आयु के 10वीं पास उम्‍मीदवारों के लिए 4 हजार से अधिक रिक्‍त पदों पर बंपर भर्ती निकली हुई है. भारतीय डाक विभाग (India Post) ने उत्‍तर प्रदेश पोस्‍ट डाक सर्कल में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. राज्‍य में कुल 4264 रिक्‍त पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है. 

ग्रामीण डाक सेवक (GDS), ब्रांच पोस्‍ट मास्‍टर (BPM) और असिस्‍टेंट ब्रांच पोस्‍ट मास्‍टर (ABPM) के पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है. इसके लिए आवेदन 23 अगस्‍त से शुरू हो चुके हैं और 22 सितंबर तक जारी रहेंगे. आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को किसी मान्‍यताप्राप्‍त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा स्‍थानीय भाषा और अंग्रेजी का ज्ञान भी जरूरी है. आयुसीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष निर्धारित है जिसमें नियमानुसार छूट का भी प्रावधान है.

जो उम्‍मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाएं और निर्देशानुसार अपनी जानकारी के साथ आवेदन करें. कोई भी जानकारी कैंडिडेट जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं. यदि भर्ती अभियान को लेकर उम्‍मीदवारों को कोई संशय है, तो वे अधिकारियों से 0522-2629872 पर संपर्क कर सकते हैं अथवा rectt2.up@indiapost.gov.in पर सहायता प्राप्‍त कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन दर्ज करने की लास्‍ट डेट 22 सितंबर है.

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें