scorecardresearch
 

Indian Army SSC Recruitment 2022: इंडियन आर्मी में शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए आवेदन शुरू, फौरन करें अप्‍लाई

Indian Army SSC Recruitment 2022: भारतीय सेना में इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आज 08 मार्च से शुरू हो गए हैं. इच्‍छुक उम्‍मीदवार 08 अप्रैल 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर विजिट कर आवेदन दर्ज कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 191 रिक्तियों की भर्ती की जाएगी.

X
Indian Army SSC Recruitment 2022: Indian Army SSC Recruitment 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आज से शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया
  • 06 अप्रैल तक कर सकेंगे अप्‍लाई

Indian Army SSC Recruitment 2022: भारतीय सेना ने अक्टूबर 2022 में निर्धारित शॉर्ट सर्विस कमीशन (Tech) पुरुष 59th कोर्स और SSC (Tech) महिला 30th कोर्स के लिए डिटेल्‍ड नोटिफिकेशन जारी किया है. भारतीय सेना में इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आज 08 मार्च से शुरू हो गए हैं. इच्‍छुक उम्‍मीदवार 06 अप्रैल 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर विजिट कर आवेदन दर्ज कर सकते हैं.

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 191 रिक्तियों की भर्ती की जाएगी. इसमें से 2 रिक्तियां रक्षा कर्मियों की विधवाओं के लिए, 14 एसएससी टेक महिला 30वें कोर्स के लिए और 175 एसएससी टेक पुरुष 59वें कोर्स के लिए हैं. इच्‍छुक उम्मीदवार निर्धारित शैक्षिक योग्यता, वेतन, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण चेक कर आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें.

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 20 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए सरकार के मानदंडों के अनुसार आयु में छूट का प्रावधान होगा. चयनित उम्मीदवारों को कोर्स शुरू होने की तारीख से या ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (OTA) चेन्नई, तमिलनाडु में रिपोर्टिंग की तारीख से लेफ्टिनेंट के पदों पर शॉर्ट सर्विस कमीशन दिया जाएगा. ट्रेनिंग की अवधि के दौरान, लेफ्टिनेंट पद के पूर्ण वेतन और भत्ते एंटाइटल होंगे. ट्रेनिंग के सफल समापन के बाद वेतन और भत्तों का भुगतान किया जाएगा.

ट्रेनिंग के दौरान आने वाले सभी खर्चों का वहन भारत सरकार द्वारा किया जाएगा. ट्रेनिंग बीच में छोड़ने पर उम्‍मीदवारों को ट्रेनिंग की फीस का भुगतान करना होगा. अन्‍य सभी जानकारियां उम्‍मीदवार जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें