scorecardresearch
 

Teacher Recruitment 2022: प्राइमरी शिक्षकों के 3300 पदों पर होगी भर्ती, यहां मिलेगा नोटिफिकेशन

Teacher Recruitment 2022: विद्या सहायकों या प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की भर्ती की औपचारिक घोषणा पिछले साल मार्च में राज्य की भाजपा सरकार द्वारा की गई थी जब भूपेंद्रसिंह चुडासमा शिक्षा मंत्री थे. एजेंसी के अनुसार, इस भर्ती के लिए जल्‍द आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी.

Primary Teacher Recruitment 2022 Primary Teacher Recruitment 2022
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुल 3300 रिक्‍त पदों पर की जाएगी भर्ती
  • जल्‍द जारी किया जाएगा भर्ती नोटिफिकेशन

Teacher Recruitment 2022, Sarkari Naukri 2022: गुजरात सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह जल्द ही सरकारी प्राथमिक स्कूलों में करीब 3300 शिक्षकों या 'विद्या सहायकों' की भर्ती की प्रक्रिया शुरू करेगी. विद्या सहायकों या प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की भर्ती की औपचारिक घोषणा पिछले साल मार्च में राज्य की भाजपा सरकार द्वारा की गई थी, जब भूपेंद्रसिंह चुडासमा शिक्षा मंत्री थे. एजेंसी के अनुसार, इस भर्ती के लिए जल्‍द आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी.

राज्य के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने कहा, "हालांकि, चीजें आगे नहीं बढ़ीं क्योंकि केंद्र ने राज्य सरकारों से विकलांग व्यक्तियों के लिए आरक्षण कोटा वर्तमान 3 प्रतिशत से बढ़ाकर 4 प्रतिशत करने के लिए कहा था. कुछ अन्‍य प्रशासनिक प्रक्रियाओं के कारण भी इस मामले में देरी हुई. कोटा बढ़ाने के केंद्र के निर्देश के बाद, सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग और मेरे विभाग ने हाल ही में सभी औपचारिकताएं पूरी कीं, और अब हम जल्द ही लगभग 3,300 प्राथमिक विद्यालय शिक्षकों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू करेंगे."

उन्होंने कहा कि जहां कक्षा 1 से 5 तक के लिए 1,300 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, वहीं कक्षा 6 से 8 के लिए करीब 2,000 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. यह घोषणा उन हजारों युवाओं के लिए राहत की बात है जो पिछले कुछ समय से भर्ती का इंतजार कर रहे थे और पिछले एक साल के दौरान इस संबंध में सरकार को ज्ञापन भी दिया था. भर्ती के लिए नोटिफिकेशन स्‍टेट पब्लिक सर्विस कमीशन की वेबसाइट gpsc-ojas.gujarat.gov.in पर जारी किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×