scorecardresearch
 

RSMSSB Recruitment 2020: स्टेनोग्राफर के 1211 पदों पर वैकेंसी, 12वीं पास जल्दी करें आवेदन

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. स्टेनोग्राफर (Stenographer) के पदों पर निकली इस वैकेंसी के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 सिंतबर 2020 निर्धारित है.

RSMSSB Stenographer Recruitment 2020 RSMSSB Stenographer Recruitment 2020

RSMSSB Recruitment 2020: राजस्थान में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) करने का शानदार मौका है. राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगें हैं. स्टेनोग्राफर (Stenographer) के पदों पर निकली इस वैकेंसी के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इन वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 सिंतबर 2020 निर्धारित है.


पदों की संख्या
RSMSSB Recruitment के तहत स्टेनोग्राफर के 1211 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.


शैक्षणिक योग्यता
RSMSSB द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 12वीं पास उम्मीदवार स्टोनोग्राफर के पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से 12वीं पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर चलाने का भी ज्ञान होना चाहिए.


आयु सीमा
RSMSSB में स्टेनोग्राफर के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. बता दें कि आयु सीमा की गणना 01 जनवरी 2019 से की जाएगी.


आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. 


कैसे करें आवेदन
राजस्थान में स्टेनोग्राफर के पदों पर नौकरी करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर 24 सितंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.


ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें