scorecardresearch
 
करियर

Railway Recruitment 2022: रेलवे में नौकरी का मौका, वॉक इन इंटरव्यू से होगी भर्ती, जानें सैलरी

Railway Jobs 2022
  • 1/9

रेलवे में नौकरी तलाश रहे उम्मीदवारों के पास अच्छा मौका है. मध्य रेलवे (Central Railway) ने शिक्षक पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म और जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ वॉक इन इंटरव्यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं.

Railway Recruitment 2022
  • 2/9

मध्य रेलवे की इस भर्ती के तहत 22 पद भरे जाएंगे. वॉक इन इंटरव्यू के लिए उम्मीदवार 04 अक्टूबर के लिए उपस्थित रह सकते हैं. बता दें, इन पदों पर भर्ती संविदा के आधार पर होगी, जिसके बारे में उम्मीदवार पूरी जानकारी नोटिफिकेशन में जरूर चेक कर लें. 

Railway Jobs 2022
  • 3/9

इस भर्ती अभियान के माध्यम से पीजीटी के 05 पद, टीजीटी के 08 पद और पीआरटी के 09 पद भरे जाएंगे. सब्जेक्ट वाइज वैकेंसी डिटेल्स उम्मीदवार लास्ट स्लाइड में दिए गए लिंक पर क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं. 

Railway Recruitment
  • 4/9

PGT Teacher के पद पर आवेदन कर रहे उम्मीदवार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री, बीएड पास होने चाहिए. साथ ही, हिंदी व अंग्रेजी मीडियम में पढ़ा लेते हों. 

Railway Jobs
  • 5/9

TGT Teacher के पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवार संबंधित विषय में ग्रेजुएट होने चाहिए. साथ ही, उनके पास एलीमेंट्री एजुकेशन में 2 वर्ष का डिप्लोमा, बीएड होना चाहिए. उम्मीदवार को  हिंदी व अंग्रेजी मीडियम में पढ़ाने में कोई दिक्कत न हो. 
 

Railway Jobs 2022
  • 6/9

PRT Teacher के पद के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ इंटरमीडिएट (कक्षा 12वीं) परीक्षा पास के साथ संबंधित विषय में बैचलर डिग्री होनी चाहिए.  

Sarkari Naukri 2022
  • 7/9

इन पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 65 साल होनी चाहिए. वहीं, अगर सैलरी की बात करें तो पीजीटी को 27,500 रुपये महीना टीजीटी को 6,250 रुपये मासिक आधार पर समेकित भुगतान और पीआरटी के लिए 21,250 रुपये मासिक पारिश्रमिक मिलेगा.

Railways Jobs
  • 8/9

जो उम्मीदवार रेलवे में शिक्षक भर्ती के लिए वॉक इन इंटरव्यू में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म के साथ जन्म तिथि प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, अनुभव प्रमाण पत्र, शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेज, आधार कार्ड और पैन कार्ड ले जाना होगा.

Railway Jobs 2022
  • 9/9

योग्य उम्मीदवारों को बताए गए डॉक्यूमेंट्स के साथ 04 अक्टूबर को भुसावल में स्थित डीआरएम ऑफिस में आयोजित इंटरव्यू में शामिल होना होगा. इंटरव्यू सुबह 10 बजे से शाम 05 बजे तक आयोजित किए जाएंगे. आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें