scorecardresearch
 

स्वयंभू गोरक्षकों ने बीफ रखने के शक में तीन युवकों को पीटा

महाराष्ट्र के वाशिम जिले में स्वयंभू गौरक्षकों ने गौमांस रखने के शक में तीन नौजवानों की जमकर पिटाई कर दी. नौजवानों की पिटाई के बाद स्वयंभू गौरक्षकों ने सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो भी डाल दिया.

X
पुलिस ने आरोपियों और पीड़ितों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया है पुलिस ने आरोपियों और पीड़ितों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया है

महाराष्ट्र के वाशिम जिले में स्वयंभू गोरक्षकों ने गोमांस रखने के शक में तीन नौजवानों की जमकर पिटाई कर दी. नौजवानों की पिटाई के बाद स्वयंभू गोरक्षकों ने सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो भी डाल दिया.

मामला पूर्वी महाराष्ट्र के रजौरा गांव का है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना वाशिम जिले में 26 मई को हुई. जिसमें सात संदिग्ध गौरक्षकों को उसी दिन गांव से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने गोमांस रखने के आरोप में तीन पीडि़तों पर भी मामला दर्ज किया है.

वाशिम की पुलिस अधीक्षक मोक्षदा पाटिल ने बताया कि सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो खूब साझा होने के बाद पुलिस कड़ी चौकसी बरत रही है, ताकि रमजान के पवित्र महीने में कोई अनहोनी नहीं हो. उन्होंने कहा कि घटना बीते शुक्रवार को हुई जब तीन नौजवान कथित तौर पर अपने साथ मांस ले जा रहे थे. ताकि उसे बेच सकें.

तभी कुछ स्वयंभू गोरक्षकों को इसकी भनक लगी और वे गांव में पहुंच गए. उन्होंने वहां उन तीन नौजवानों की पिटाई की और फिर नारेबाजी की. स्वयंभू गोरक्षकों ने मांस अपने कब्जे में ले लिया और नौजवानों को मालेगांव पुलिस थाने में ले गए, जो गांव से करीब 12 किलोमीटर दूर है.

पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत स्वयंभू गोरक्षकों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है, जिसमें दंगा फैलाने और जान बूझकर नुकसान पहुंचाने की धाराएं भी लगाई गई हैं. पाटिल ने कहा कि एक गोरक्षक ने अपने मोबाइल फोन से इस घटना का वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें