scorecardresearch
 

पंजाब: पत्नी ने छोड़ा तो पिता करने लगा अपनी ही मासूम बेटी से रेप

8 वर्षीय पीड़िता ने पिता से अलग हो चुकी मां से मिलकर अपनी आपबीती बताई तो घटना का खुलासा हुआ. पीड़िता ने साथ ही यह बताया कि आरोपी पिता उसे मारता पीटता भी था और धमकाया करता था.

पिता ने 8 साल की बेटी से किया रेप पिता ने 8 साल की बेटी से किया रेप

पंजाब के लुधियाना से एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक पिता ने अपनी ही मासूम बेटी को अपनी हवस का शिकार बना डाला. पुलिस के मुताबिक, आरोपी अपनी 8 साल की बेटी का शारीरिक शोषण किया करता था. पीड़िता की मां की शिकायत पर आरोपी पिता को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने बताया कि आरोपी पिता ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. पीड़िता की मां की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 376, 377 और POSCO ऐक्ट की धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, 8 वर्षीय पीड़िता ने पिता से अलग हो चुकी मां से मिलकर अपनी आपबीती बताई तो घटना का खुलासा हुआ. पीड़िता ने साथ ही यह बताया कि आरोपी पिता उसे मारता पीटता भी था और धमकाया करता था कि अगर उन्होंने इसके बारे में किसी को बताया तो यह उनके लिए अच्छा नहीं होगा.

गौरतलब है कि, 32 वर्षीय आरोपी स्कूटर के पार्ट्स बनाने वाली फैक्ट्री में मज़दूरी का काम करता है. पिछले वर्ष उसने अपनी पत्नी को लुधियाना में ही छोड़कर अपनी दोनों बेटियों के साथ कानपुर स्थित अपने पैतृक गांव रहने चला गया.

बड़ी बेटी की उम्र 8 साल है, जबकि छोटी बेटी 2 साल की है. कई महीने तक जब वह वापस लुधियाना नहीं लौटा तो उसकी पत्नी ने दूसरी शादी कर ली. पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब कुछ दिनों पहले महिला बाज़ार में अपने पूर्व पती से मिली.

महिला ने अपनी बेटियों से मिलने की इच्छा ज़ाहिर जिसे आरोपी ने मान लिया. बच्चियां जब अपनी मां से मिलने पहुंची तो बड़ी बेटी ने पिता द्वारा अपने साथ की जा रही बर्बरता की सारी कहानी अपनी मां को बता दी.

उसने मां को बताया कि कैसे आरोपी उसका यौन शोषण किया करता था और उसे मारता पीटता था. लुधियाना के ASI राजावत सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है और पीड़िता के मेडिकल टेस्ट में भी उसके साथ रेप की पुष्टि हुई है.

आरोपी पिता को गिरफ्तार कर पुलिस ने दोनों मासूम बच्चियों को उनकी मां की कस्टडी में सौंप दिया है. मां ने भी अपनी दोनों बच्चियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी ले ली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें