scorecardresearch
 

MP: जबलपुर में 17 साल की लड़की की घर में घुसकर हत्या, चाकू से किए 30 वार

हैदराबाद की गैंगरेप और मर्डर की वारदात से जहां पूरे देश में आक्रोश का माहौल है, वहीं लड़कियों पर बर्बरता की घटनाएं बदस्तूर जारी हैं. जबलपुर के गोपालपुर क्षेत्र में सोमवार को 17 वर्षीय लड़की की उसी के घर में घुसकर हत्या कर दी गई. लड़की पर 30 बार चाकू से वार किए गए.

मृतका का शव ले जाती पुलिस मृतका का शव ले जाती पुलिस

  • पहले भी लड़की के घर में घुसकर की थी रेप की कोशिश
  • गया था जेल, 10 दिन पहले ही जमानत पर आया था बाहर

हैदराबाद की गैंगरेप और मर्डर की वारदात से जहां पूरे देश में आक्रोश का माहौल है, वहीं लड़कियों पर बर्बरता की घटनाएं बदस्तूर जारी हैं. जबलपुर के गोपालपुर क्षेत्र में सोमवार को 17 वर्षीय लड़की की उसी के घर में घुसकर हत्या कर दी गई. लड़की पर 30 बार चाकू से वार किए गए. हैरानी की बात है कि जिस शख्स पर हत्या का आरोप है वो पहले भी इस लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में पॉक्सो एक्ट में गिरफ्तार हो चुका था. 10 दिन पहले ही वो जमानत पर छूटा था.

गोपालपुर स्टेशन हाउस ऑफिसर प्रवीण ध्रुवे ने बताया कि आरोपी की पहचान शिवकुमार के तौर पर हुई. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. वो वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से भागने की कोशिश कर रहा था.

ध्रुवे ने बताया, “ये सोच समझकर हत्या को अंजाम देने का साफ केस है. आरोपी ने जेल से छूटने के बाद ऑनलाइन पोर्टल से चीन निर्मित चाकू खरीदा और लड़की के घर पर नजर रखना शुरू कर दिया. सोमवार को लड़की के माता-पिता जैसे ही घर से बाहर निकले, उसके कुछ ही मिनट बाद वो घर में घुस गया और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया. लड़की की चीखें पहले उसके छोटे भाई ने सुनी जो घर के बाहर खेल रहा था. उसने शोर मचाया तो एक पड़ोसी ने तत्काल पुलिस को सूचित कर दिया.”

jabalpur_accused_120319115452.jpgपुलिस की गिरफ्त में आरोपी

ध्रुवे के मुताबिक लड़की के घर के बाहर कई लोगों के इकट्ठा होने की वजह से शिवकुमार वहां से भाग नहीं सका. पुलिस मौके पर पहुंची तो शिवकुमार ने वहां से भागने की कोशिश की लेकिन उस पर काबू पा लिया गया. आरोप है कि शिवकुमार ने पहले भी सितंबर में लड़की के घर में घुसकर रेप की कोशिश की थी. शिकायत दर्ज होने पर गोपालपुर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. 10 दिन पहले जमानत पर छूटने से पहले तक वो जेल में ही था.

सोमवार को लड़की को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन वो पहले ही दम तोड़ चुकी थी. पुलिस के मुताबिक उस पर 30 बार चाकू से वार किए गए थे, इसलिए बहुत ज्यादा खून बह जाने की वजह से उसे बचाया नहीं जा सका. पुलिस ने बताया कि अभियुक्त शिवकुमार ने ऐसा नाटक करने की कोशिश की कि वो लड़की से एकतरफा प्यार करता था और उसने खुद भी जान देने की कोशिश की.

पुलिस ने कहा, ‘उसे कहीं भी चोट नहीं है और पहली नजर में ये बदला लेने के लिए की गई लगती है.’ जबलपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित सिंह ने दावा किया कि ये केस फास्ट ट्रैक ट्रायल के लिए रखा जाएगा और आरोपी को अधिकतम सजा दिलाने की कोशिश की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें