scorecardresearch
 

झारखंड में नक्सलियों ने उड़ाई रेल पटरी, दिल्ली-हावड़ा मार्ग पर कुछ देर ठप्प रही ट्रेन सेवा

झारखंड में नक्सलियों ने सोमवार रात 10.44 बजे धनबाद-गया रेल मार्ग पर चौधरीबाध औऱ चिंगड़ो रेलवे स्टेशन के बीच रेल पटरी को विस्फोटक के जरिये उड़ा दिया. इससे दिल्ली-गया-हावड़ा रेल मार्ग पर कुछ देर के लिए ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा.

X
रेल पटरी (फाइल फोटो) रेल पटरी (फाइल फोटो)

झारखंड में नक्सलियों ने सोमवार रात 10.44 बजे धनबाद-गया रेल मार्ग पर चौधरीबाध और चिंगड़ो रेलवे स्टेशन के बीच रेल पटरी को विस्फोटक के जरिये उड़ा दिया. इससे दिल्ली-गया-हावड़ा रेल मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही कुछ देर के लिए रुकी रही. हालांकि, इस घटना में किसी जान माल के नुकसान की खबर नहीं है.

कई ट्रेनें बीच रास्ते में फंसीं थीं और कुछ ट्रेनों का रूट डाइवर्ट किया गया था. धनबाद रेल डिवीजन के चौधरीबांध और चिंगड़ो रेलवे हाल्ट के बीच पोल संख्या 326/18 के पास ट्रैक को उड़ाया गया था. सूचना के बाद एहतियातन ट्रेनों को जहां- तहां रोक दिया गया. रेलकर्मियों ने साढ़े तीन बजे के आसपास ट्रैक की मरम्मत कर ली. उसके बाद साढ़े चार बजे के आस पास इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो पाया. यह घटना गिरीडीह जिले में हुई है.

इस रूट से होकर जाने वाली 12178 चंबल एक्सप्रेस को दीनदयाल उपाध्याय जंकशन ( मुग़लसराय) से पटना होकर भेजा गया, जबकि 13009 अप दून एक्सप्रेस पटना होकर आएगी.

बता दें कि पिछले साल भी मई में इस रेल मार्ग पर नक्सलियों ने ट्रैक को उड़ाया था, हालांकि उस घटना में कोई घायल नहीं हुआ था. नक्सलियों ने झारखंड के गिरिडीह जिले में 28 मई 2017 की रात जमकर उत्पात मचाया था. इस दौरान नक्सलियों ने रेल पटरी उड़ा दी. इसके तहत माओवादियों ने रात लगभग 12:40 बजे हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन के समीप चिचाकी व कर्माबांध हॉल्ट के बीच रेलपटरी उड़ा दी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें