scorecardresearch
 

हरियाणा: महिला का IG पर आरोप- नशे में आए, गाली-गलौज कर धमकाया

महिला ने शिकायत में कहा है कि जब वह घर में अकेली थी तो आरोपी पुलिस अधिकारी आए और घर का दरवाजा खुलवाया. इस अधिकारी का घर महिला के घर के ठीक बगल में है. महिला का आरोप है कि कालसन रात 7.30 बजे आए थे और उस वक्त वे पूरी तरह नशे में थे.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • पूर्व में भी विवादों में रहे हैं आईजी कालसन
  • रोड रेज की घटना में नाम आया था सामने

हरियाणा के एक सीनियर पुलिस अधिकारी के खिलाफ एक महिला को धमकाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. अधिकारी का नाम हेमंत कालसन है और वे आईजी रैंक के अधिकारी हैं. कालसन के खिलाफ आईपीसी की धारा 509 के तहत केस दर्ज किया गया है.

बता दें, ये अधिकारी पूर्व में भी विवादों में रहे हैं. इनका नाम रोड रेज की एक घटना में सामने आया था जिसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था. तमिलनाडु में भी एक घटना सामने आई थी जहां वे चुनाव ड्यूटी पर थे और विवाद बढ़ने पर उन्होंने हवा में फायरिंग कर दी थी.

ताजा मामला एक महिला से जुड़ा है जिसने पिंजोर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. 40 साल की इस महिला ने शिकायत में कहा है कि जब वह घर में अकेली थी तो आरोपी पुलिस अधिकारी आए और घर का दरवाजा खुलवाया. इस अधिकारी का घर महिला के घर के ठीक बगल में है. महिला का आरोप है कि कालसन रात 7.30 बजे आए थे और उस वक्त वे पूरी तरह नशे में थे.

महिला ने आरोप में कहा है कि पुलिस अधिकारी ने बात-बात में गाली-गलौच शुरू कर दी. पुलिस अधिकारी ने महिला पर भी कुछ आरोप लगाए हैं जिसे उसने इनकार कर दिया है. आरोप के मुताबिक, कालसन ने गाली देने के साथ ही महिला को भविष्य में गंभीर अंजाम भुगतने की धमकी दी. महिला ने यह भी कहा है कि पुलिस अधिकारी ने पूर्व में भी उसके साथ बदतमीजी की है.

आरोपी अधिकारी आईजी हेमंत कालसन पंचकूला में आईजी होमगार्ड के पद पर तैनात हैं. पहले भी कुछ विवादों में इनका नाम सामने आ चुका है. 2018 में रोड रेज की एक घटना में उनका नाम उछला था. बाद में उन्हें अप्रैल 2019 में सस्पेंड कर दिया गया था. तमिलनाडु में चुनाव ड्यूटी के दौरान उन्होंने हवा में फायरिंग की थी जिस पर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें