scorecardresearch
 

गाजियाबाद: दहेज का झगड़ा, पति ने पत्नी की हत्या कर खुदकुशी की कोशिश की

पूजा के पिता ने बताया कि बेटी की शादी बाद से दहेज में मोटरसाइकिल की मांग की जा रही थी. इस बात को लेकर दोनों में काफी तकरार हो गई जिसकी जानकारी पूजा ने अपने परिजनों को दी थी. हालांकि परिजनों ने अपने सगे संबंधियों के साथ मिलकर इनका फैसला करा दिया लेकिन कुछ दिन बाद फिर से पूजा के साथ मारपीट की जाने लगी.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • घायल अवस्था में युवक को हॉस्पिटल में भर्ती कराया है
  • इलाज के लिए अस्पताल ले जाते वक्त महिला की मौत

गाजियाबाद घंटाघर कोतवाली इलाके के बालूपुरा में पति ने अपनी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी ने खुद को भी चाकू मारकर आत्महत्या का प्रयास किया. इसकी सूचना आनन-फानन में स्थानीय पुलिस को दी गई. सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल अवस्था में  युवक को हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत अभी गंभीर बनी हुई है.

क्षेत्राधिकारी धर्मेंद्र सिंह चौहान के मुताबिक, बालूपुरा के रहने वाले विकास और घुकना की रहने वाली पूजा की 2015 में शादी हुई थी. शादी के बाद दोनों में किसी बात को लेकर मनमुटाव हो गया. पूजा ने विकास के खिलाफ कोर्ट में तलाक का एक मुकदमा दायर किया था. दोनों का मामला कोर्ट में विचाराधीन था. इसी बीच बालूपुरा पहुंचकर विकास ने अपनी पत्नी पूजा को चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद खुद को भी चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर लिया. इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को मिली.

सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पूजा और उसके पति विकास को लहूलुहान हालत में जमीन पर गिरा पाया. आनन-फानन में दोनों को अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पताल पहुंचते ही पूजा ने दम तोड़ दिया जबकि विकास की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. हालत ज्यादा बिगड़ती देख उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया है.

उधर पूजा के पिता ने बताया कि बेटी की शादी बाद से दहेज में मोटरसाइकिल की मांग की जा रही थी. इस बात को लेकर दोनों में काफी तकरार हो गई जिसकी जानकारी पूजा ने अपने परिजनों को दी थी. हालांकि परिजनों ने अपने सगे संबंधियों के साथ मिलकर इनका फैसला करा दिया लेकिन कुछ दिन बाद फिर से पूजा के साथ मारपीट की जाने लगी. जब पूजा इनकी प्रताड़ना झेल कर परेशान हो गई तो उसने तलाक के लिए गाजियाबाद कोर्ट में अर्जी दी. अभी मामला विचाराधीन ही था.

मामला सुलझता नहीं देख पूजा के घर वालों ने शादी का सामान वापस लेने का फैसला किया. पूजा और उसकी मां सोमवार को अपना सामान लेने पूजा के ससुराल बालूपुरा पहुंचे. सामान उठाने के दौरान विकास ने पूजा पर ताबड़तोड़ चाकू से वार कर दिए. इस घटना में पूजा की मौत हो गई जबकि विकास ने खुदकुशी की कोशिश की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें