scorecardresearch
 

केरलः रेप के आरोपी कांग्रेस विधायक को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

शुरूआती जांच में महिला के आरोप सही पाए गए. विधायक की कॉल डिटेल जांचने के बाद यह बात साफ हो गई कि बीते एक महीने में विधायक ने पीड़िता को सैकड़ों बार कॉल किया था.

कांग्रेस विधायक पर महिला ने लगाया रेप का आरोप कांग्रेस विधायक पर महिला ने लगाया रेप का आरोप

केरल में कोवलम से कांग्रेस विधायक एम विंसेंट को पुलिस ने रेप और आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया था. एक महिला ने विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. कोर्ट के आदेश के बाद आरोपी विधायक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

पुलिस के मुताबिक, गुरुवार को एक महिला (51) ने विधायक विंसेंट के खिलाफ रेप और आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कराया. उससे एक दिन पहले पीड़िता ने नींद की गोलियां खाकर जान देने की कोशिश की थी. बलरामपुर पुलिस ने महिला के पति के बयान के आधार पर केस दर्ज किया था.

मामला विधायक से जुड़ा होने की वजह से कोल्लम पुलिस कमिश्नर एस. अजीता बेगम को इस केस की जांच सौंपी गई. उन्होंने अस्पताल जाकर पीड़िता के बयान दर्ज किए. पुलिस के मुताबिक, शुरूआती जांच में महिला के आरोप सही पाए गए. विधायक की कॉल डिटेल जांचने के बाद यह बात साफ हो गई कि बीते एक महीने में विधायक ने पीड़िता को सैकड़ों बार कॉल किया था.

इसके बाद पुलिस ने विधायक विंसेंट को गिरफ्तार कर लिया. बताते चलें कि पिछले दिनों जब यह मामला सामने आया तो विंसेंट ने सीपीएम नेता फ्रेडरिक शाजी पर उन्हें फंसाने का आरोप लगाया था. शनिवार को पुलिस ने आरोपी विधायक को करीब 5 घंटे चली पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया.

विधायक की गिरफ्तारी पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि उनकी सरकार महिलाओं को समान न्याय और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने आगे कहा, ‘केरल सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि आरोपी, चाहे कितना भी रसूखदार क्यों न हो उसे वह सजा मिले जिसका वह हकदार है.’

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें