scorecardresearch
 

बिहार: बेगूसराय में बच्चा चोरी की अफवाह से 24 घंटे में 4 महिलाओं की पिटाई

बच्चा चोरी के मामलों में हुए इजाफे को लेकर बेगूसराय पुलिस ने लोगों से अपील की है कि उन्हें अगर किसी पर शक होता है कि वह बच्चा चोर है तो उसे पकड़ कर रखें और पुलिस के हवाले कर दें.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

  • बच्चा चोरी के शक में बेगूसराय में 24 घंटे में 4 महिलाओं की पिटाई
  • मारपीट के बाद लोगों ने महिलाओं को किया पुलिस के हवाले
  • पुलिस ने की लोगों से अपील, जनता न करे हिंसा
उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाह के नाम पर जिस तरह लोगों की पिटाई की खबरें सामने आ रही हैं, वैसे ही बिहार में भी हो रहा है. बिहार में भी बच्चा चोरी की अफवाह के मामले में लोगों की पिटाई के कई मामले सामने आ रहे हैं.

बेगूसराय में पिछले 24 घंटे में बच्चा चोरी के नाम पर भीड़ ने 4 महिलाओं की पिटाई की है और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया है.

बुधवार को बेगूसराय के तीन थाना क्षेत्रों में चार विक्षिप्त महिलाओं को भीड़ ने बच्चा चोरी के आरोप में पकड़ लिया और फिर उनकी जमकर पिटाई की. भीड़ ने बाद में महिलाओं को पुलिस के हवाले कर दिया.

एक घटना तेघड़ा थाना क्षेत्र के अयोध्या चौक की है जहां पर दो विक्षिप्त महिलाओं को बच्चा चोरी के आरोप में लोगों ने जमकर धुना. महिलाएं चीखती-पुकारती रहीं, लेकिन उनकी बातों पर गौर नहीं किया गया. बाद में महिलाओं को पुलिस थाने पहुंचा दिया गया.

चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र में भी महिलाओं की पिटाई का मामला सामने आया है. यहां भी एक महिला को बच्चा चोरी के आरोप में पकड़ा गया और उसकी भी जमकर पिटाई हुई. एक अन्य विक्षिप्त महिला को भीड़ ने एफसीआई थाना क्षेत्र के बिहट गांव में पकड़कर बच्चा चोरी के नाम पर पीटा.

अफवाह और बच्चा चोरी के शक में ही भीड़ पीटने पर उतारू हो जा रही है, लेकिन पुलिस की हिदायतों पर कोई गौर तक नहीं करता.

बच्चा चोरी की अफवाहों के खिलाफ कई बार पुलिस एडवाइजरी भी जारी कर चुकी है लेकिन पुलिस की एडवाइजरी के बाद भी ऐसी घटनाओं पर रोक नहीं लग रही है.

गौरतलब है बेगूसराय में अभी तक बच्चा चोरी की किसी ने भी शिकायत नहीं की है मगर इसके बावजूद भी बच्चा चोरी के नाम पर पुरुष और महिलाओं की पिटाई जारी है.

बच्चा चोरी के मामलों में हुए इजाफे को लेकर बेगूसराय के एसपी अवकाश कुमार ने लोगों से अपील की है कि उन्हें अगर किसी बात का शक होता है कि कोई बच्चा चोर है तो उसे पकड़ कर रखें और पुलिस के हवाले कर दें. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह कानून को अपने हाथ में ना लें और संदिग्ध व्यक्तियों की पिटाई ना करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें