scorecardresearch
 

'आज तक' के 'ऑपरेशन गोल्ड' का असर, आयकर विभाग ने ज्वैलरी शॉप पर की छापेमारी

'आज तक' के 'ऑपरेशन गोल्ड' ने दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में हड़कंप मचा दिया. दरअसल 'ऑपरेशन गोल्ड' दिखाए जाने के बाद आयकर विभाग ने चांदनी चौक की कई ज्वैलरी शॉप पर छापेमारी की.

'ऑपरेशन गोल्ड' का असर 'ऑपरेशन गोल्ड' का असर

'आज तक' के 'ऑपरेशन गोल्ड' ने दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में हड़कंप मचा दिया. दरअसल 'ऑपरेशन गोल्ड' दिखाए जाने के बाद आयकर विभाग ने चांदनी चौक की कई ज्वैलरी शॉप पर छापेमारी की. छापेमारी की खबर फैलते ही लोगों ने अपनी दुकानें बंद करना शुरू कर दिया.

500 और 1000 के नोट बंद होने के बाद देश में काली कमाई का एक बड़ा हिस्सा अब सोना खरीदने में लगाया जा रहा है. 'आजतक' ने अपने स्टिंग ऑपरेशन 'ऑपरेशन गोल्ड' में दिखाया था कि किस तरह से दिल्ली, मुंबई के ज्वैलर्स बेधड़क होकर काली कमाई को सोने में बदल रहे हैं.

स्टिंग ऑपरेशन दिखाए जाने के बाद आयकर विभाग हरकत में आया और चांदनी चौक के दरीबा कलां में विभाग ने छापेमारी शुरू की. इस बारे में विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ज्वैलर्स सोने की दोगुनी कीमत वसूलते हुए बैक डेट में बिलिंग कर ब्लैक मनी को वाइट मनी में बदल रहे हैं.

आयकर विभाग ने जैसे ही दरीबा कलां के श्रीराम हरीराम ज्वैलर्स पर छापा मारा तो पूरे बाजार में हड़कंप मच गया. लोग अपनी दुकानें बंद कर भागने लगे. एक स्थानीय दुकानदार ने बताया कि इनकम टैक्स की रेड के बाद एसोसिएशन ने कुछ दिनों तक दुकानें बंद रखने का फैसला लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें