scorecardresearch
 

Nagpur News: सेशन कोर्ट की महिला जज के अकाउंट से निकाले पौने 3 लाख रुपये, साइबर टीम जांच में जुटी

नागपुर में एक महिला सेशन कोर्ट की जज का अकाउंट हैकर उनके खाते से करीब पौने तीन लाख रुपये निकाल लिए गए. पुलिस और साइबर सेल इस मामले की जांच में जुटी है.

X
(प्रतीकात्मक फोटो) (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महिला जज हुई साइबर क्राइम का शिकार
  • अकाउंट से निकालने 2 लाख 75 हजार 399 रुपये

महाराष्ट्र के नागपुर में हैकरों ने महिला जज के अकाउंट से हैकर करीब पौने तीन लाख रुपये उड़ा लिए. सीताबर्डी थाने में इस धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई है. लेकिन पुलिस के हाथ अबतक कोई सुराग नहीं लग पाया है. साइबर टीम की मदद से मामले को सुलझाने की कोशिश की जा रही है. 

नागपुर के सिविल लाइन निवासी सोनाली मुकुंद कनकदंडे (42)  नागपुर सेशन कोर्ट में बतौर जज हैं. उन्होंने 14 मई 2022 को सुबह करीब 4 बजे गूगल एप से 500 रुपये का फास्टैग कार्ड रिचार्ज किया. उसके बाद उन्होंने नेट बैकिंग के जरिए अपने कुछ खाते चेक किए. इसके कुछ देर बाद उन्हें खातों से ट्रांजेक्शन होने की जानकारी मिली. वे चौंक गई, आखिर ये पैसे किसने निकाले.  

उन्होंने तुरंत ही कस्टमर केयर फोन किया. उन्हें पता चला कि उनके खातों से किसी ने 2 लाख 75 हजार 399 रुपये अन्य खाते में ट्रांसफर कर लिए हैं. उन्होंने मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई. 

इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी प्रवीण राऊत ने आज तक से बात करते हुए बताया कि प्रारंभिक जांच से पुलिस को पता चला है कि किसी साइबर अपराधी ने जज का खाता हैक किया. उसके बाद खाते से रकम निकाली गई. पुलिस और साइबर सेल मिलकर इस मामले को सुलझाने में लगी हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें