scorecardresearch
 
कोरोना

वैक्सीन के साथ काम आएगा ये अनोखा स्प्रे, 96% घटा देता है कोरोना, कंपनी का दावा

COVID-19
  • 1/5

ऑस्ट्रेलिया की एक बायोटेक कंपनी का कहना है कि उसके नेजल स्प्रे से कोरोना वायरस का ग्रोथ घट जाता है. जानवरों पर की गई एक स्टडी में यह रिजल्ट मिला है. हालांकि, कंपनी ने कॉमन कोल्ड और फ्लू से जूझ रहे लोगों के इम्यून सिस्टम को बेहतर करने के लिए इस नेजल स्प्रे पर काम शुरू किया था. 
 

COVID-19
  • 2/5

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 'एना रेसपिरेटरी' कंपनी का कहना है कि INNA-051 नाम के प्रॉडक्ट की स्टडी फेरट जीव के ऊपर की गई थी. इस दौरान पता चला कि नेजल स्प्रे कोरोना वायरस में 96 फीसदी तक की कमी लाता है. 

COVID-19
  • 3/5

अगर अगले राउंड के ट्रायल में नेजल स्प्रे INNA-051 सफल रहता है तो वैक्सीन के साथ-साथ इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. शुरुआती स्टडी का नेतृत्व ब्रिटेन की सरकारी एजेंसी पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड ने किया था.

COVID-19
  • 4/5

कंपनी का कहना है कि वह चार महीने के भीतर नेजल स्प्रे INNA-051 का ह्यूमन ट्रायल शुरू कर सकती है. हालांकि, इससे पहले यह साबित करना होगा कि यह टॉक्सिक नहीं है और फिर ट्रायल के लिए मंजूरी दी जाएगी.

COVID-19
  • 5/5


बता दें कि अब तक दुनियाभर में कोरोना वायरस के कुल मामले 3 करोड़ 33 लाख से अधिक हो चुके हैं. अब तक 10 लाख 2 हजार से अधिक लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है. कोरोना के सबसे अधिक मामले अमेरिका और भारत में सामने आए हैं.